चौखुटिया में मंगलवार को बंद रहेंगी नाई और मांस की दुकानें, टेलरिंग दुकानों में महिला टेलर अनिवार्य

BARBER AND MEAT SHOPS WILL REMAIN CLOSED ON TUESDAY IN CHAUKHUTIA OF ALMORA
हिंदू संगठनों का बड़ा फैसला, मंगलवार को बंद रहेंगी मीट और नाई की दुकानें, लेडीज टेलर ही लेंगी महिलाओं का नाप

अल्मोड़ा के चौखुटिया में व्यापारियों और हिंदू संगठनों ने बड़ा फैसला लिया है. अब चौखुटिया में नाई और मीट के दुकानें मंगलवार को बंद रहेंगी. इतना ही नहीं लेडीज टेलरों की दुकान में महिलाओं का नाप लेडीज ही लेंगी. ताकि, छेड़छाड़ जैसी घटनाएं न हों.

अल्मोड़ा13जुलाई। चौखुटिया तहसील में अब मीट और नाई की दुकानें मंगलवार को बंद रहेंगी. इसके अलावा लेडीज टेलर की दुकान में महिला टेलर ही रहेंगी. यह निर्णय हिंदू संगठनों और दुकानदारों के बीच हुई वार्ता में सहमति के बाद लिया गया है.
गौर हो कि चौखुटिया तहसील में कई मीट और नाई की दुकानें रविवार को बंद रहा करती थी. जिनका संचालन मुस्लिम और हिंदू दोनों समुदाय के लोग करते हैं. क्षेत्र का पूरा बाजार साप्ताहिक बंदी के तहत रविवार को बंद रहता है, लेकिन अब व्यापारियों ने अपनी मीट और नाई की दुकानों को मंगलवार को बंद रखने का निर्णय लिया है. इस दौरान मांस विक्रेता शानु कुरैशी का कहना है कि मंगलवार को कई लोगों का उपवास रहता है. इससे उनके दुकान में मांस की बिक्री भी नहीं हुआ करती है.

वहीं, बाजार रविवार को बंद रहती थी तो वो भी अपनी दुकानें रविवार को ही बंद रखा करते थे, लेकिन मंगलवार को मांस का परहेज ज्यादातर लोग करते हैं. इसको देखते हुए बजरंग दल के साथ हुई वार्ता में अब मीट की दुकानों को मंगलवार को बंद रखना तय हुआ है. इसके अलावा ये भी तय किया गया है कि अब नाई की दुकानें भी मंगलवार को ही बंद रहेंगी.व्यवसायियों से वार्ता के दौरान लेडीज टेलरों की दुकानों में भी एक लेडीज टेलर को रखने की बात पर भी सहमति बनी है. जिसके बाद अब लेडीज टेलरों की दुकानों में भी लेडीज टेलर ही महिलाओं की नाप आदि का काम करेंगी. बजरंग दल चौखुटिया के खंड संयोजक गोपाल जोशी ने बताया कि इन सभी दुकानदारों से वार्ता कर सहमति बनी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *