हल्द्वानी का खलनायक अब्दुल मलिक पकड़ा दिल्ली से, वापस ला पूछताछ शुरू

Haldwani Violence का मास्टरमाइंड Abdul Malik arrest दिल्ली से गिरफ्तार, हल्द्वानी लाकर पूछताछ पूछताछ शुरू;अब महिलाओं को किया जा रहा चिह्नित

हल्द्वानी। बनभूलपुरा में मलिक के बगीचे में अवैध मदरसा व नमाज स्थल हटाने के दौरान बवाल, पथराव और आगजनी के मामले में उपद्रवियों की धरपकड़ जारी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, बवाल कराने के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है।

अब्दुल मलिक को हल्द्वानी लाने के बाद पूछताछ की जा रही है।

LANGUAGE
NAIDUNIA
JAGRAN JOSH
HER ZINDAGI
ONLYMYHEALTH
JAGRAN TV
VISHVAS NEWS
INEXTLIVE
PODCAST
होम
ताज़ा
पॉलिटिक्स
क्रिकेट
राष्ट्रीय
शेयर बाजार
मनोरंजन
दुनिया
लाइफस्टाइल
बिजनेस
टेक ज्ञान
अध्यात्म
स्पेशल
ऑटो
शिक्षा
एक्सप्लेनर
वायरल
जोक्स
आम मुद्दे
जॉब्स
कैरियर
शहर चुनें
ई-पेपर
Join करें
वीडियो
शॉर्ट्स
नए भारत का नया उत्तर प्रदेश
राशिफल
राम मंदिर
वाइब्रेंट गुजरात
मैसी फर्ग्यूसन
क्या खरीदें
HINDI NEWS
NAINITAL

Haldwani News: Abdul Malik समेत 5 आरोपियों पर एक्शन, वीडियो आया सामने | Hindi News
NOW PLAYING
Haldwani News: Abdul Malik समेत 5 आरोपियों पर एक्शन, वीडियो आया सामने | Hindi News
कौन है अब्दुल मलिक, जिसे बताया जा रहा हल्द्वानी में बवाल का मास्टमाइंड; घटना के बाद से अंडरग्राउंड, यूपी तक दबिश शुरू
Haldwani Violence एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा के अनुसार अब्दुल मलिक ने सरकारी जमीन पर निर्माण कार्य किया जिसे तोड़ने के दौरान बवाल हुआ। इसलिए मलिक को मास्टरमाइंड बनाया है। जैसे-जैसे तथ्य सामने आ रहे हैं उसी आधार पर जांच आगे बढ़ रही है। मलिक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने दबिश देना शुरू कर दिया है।

कौन है अब्दुल मलिक, जिसे बताया जा रहा हल्द्वानी में बवाल का मास्टमाइंड

पुलिस ने बनभूलपुरा बवाल का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को माना है। इसके विरुद्ध सरकारी कार्य में बाधा डालने, जमीन कब्जाने, लोगों को भड़काने, साजिश रचने समेत कई गंभीर धाराओं में प्राथमिकी की गई है। पुलिस का मानना है कि अब्दुल मलिक ने वर्षों पहले सरकारी भूमि पर अवैध तरीके से मदरसा व नमाजस्थल बनाया, जिसे तोड़ने के दौरान गुरुवार को बनभूलुपरा में मुस्लिमों ने उपद्रव किया।

मलिक का बगीचा बनभूलपुरा का चर्चित क्षेत्र है। अब्दुल मलिक ही इसका मालिक बताया जाता है। यहां पर बगीचा तो अब नहीं रहा, लेकिन जमीन पर कब्जा हो गया। नगर निगम ने करीब आठ महीने पहले बनभूलपुरा स्थित मलिक के बगीचे में अतिक्रमण तोड़ा था। इसके बाद दोबारा यहां नहीं गई। अतिक्रमणकारी ने यहां पर दो छोटे-छोटे प्लाट बनाकर बेच दिए। एक मकान तक खड़ा हो गया।
28 दिसंबर को अतिक्रमण की शिकायत किसी ने सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह से की। इस पर सिटी मजिस्ट्रेट ने नगर आयुक्त को अवगत कराया। इसके बाद 28 दिसंबर को सहायक नगर आयुक्त गणेश भट्ट के नेतृत्व में टीम पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची। टीम ने पूर्व में तोड़े गए अतिक्रमण को पूरी तरह से नष्ट कर जमींदोज कर दिया था।

इसके बाद नमाजस्थल व मदरसा को तोड़ने की तैयारी की। इससे पहले कई दौर की बैठकें चलीं और प्लानिंग हुई। मामला हाईकोर्ट तक पहुंचा। गुरुवार की शाम को प्रशासन, नगर निगम व पुलिस की टीम मदरसा व नमाजस्थल को तोड़ने के लिए पहुंची थी, तभी पहले महिलाओं ने विरोध किया। इसके बाद चारों तरफ से पथराव शुरू हो गया था। रात में जगह-जगह आगजनी भी हुई।

गिरफ्तारी के लिए उप्र तक दबिश
एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा के अनुसार, अब्दुल मलिक ने सरकारी जमीन पर निर्माण कार्य किया, जिसे तोड़ने के दौरान बवाल हुआ। इसलिए मलिक को मास्टरमाइंड बनाया है। जैसे-जैसे तथ्य सामने आ रहे हैं, उसी आधार पर जांच आगे बढ़ रही है। मलिक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने दबिश देना शुरू कर दिया है। दो टीमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दबिश दे रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *