शिवसेना से अकेले दम भिड़ने वाली अभिनेत्री से सांसद बनी नवनीत है पंजाबी मूल की

उद्धव का विरोध कर रही सांसद की कहानी:साउथ की फेमस एक्ट्रेस थीं नवनीत, बाबा रामदेव ने करवाई थी विधायक रवि राणा से शादी

मुंबई 26 अप्रैल।’मातोश्री’ के बाहर जाकर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान करने वाली अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और जिले की बडनेरा सीट से विधायक रवि राणा ने महाराष्ट्र की राजनीति में नया भूचाल ला दिया है। दोनों को ऐसा करने से रोकने के लिए दो दिन से शिवसैनिक मातोश्री के बाहर डटे हुए हैं। हंगामा जारी है और राणा दंपत्ति मातोश्री पर जाने के फैसले पर कायम हैं।

महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल मचाने वाली सांसद नवनीत राणा अपने खुले मिजाज के लिए जानी जाती हैं। संसद में वे अक्सर अपने क्षेत्र के लिए आवाज उठाती हुई नजर आई हैं। राजनीति में आने के पहले नवनीत साउथ इंडियन फिल्मों की सक्रिय अभिनेत्री रह चुकी हैं।

सामूहिक विवाह समारोह में की थी विधायक से शादी

नवनीत कौर ने अमरावती जिले के बडनेरा से निर्दलीय विधायक रवि राणा से एक सामूहिक विवाह समारोह में शादी की थी। 2 फरवरी 2011 को हुए इस विवाह समारोह में कुल 3162 जोड़ों की शादी हुई थी। इनमें 2443 हिन्दू, 739 बुद्ध, 150 मुस्लिम, 15 क्रिश्चियन और 13 दृष्टिहीन जोड़े शामिल थे। विधायक की शादी होने के कारण इस समारोह में काफी नामचीन हस्तियों ने भी शिरकत की थी। इनमें महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, योग गुरु बाबा रामदेव, सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय और विवेक ओबेरॉय शामिल थे।

नवनीत कौर राणा की एक फिल्म के गाने से लिया गया स्क्रीनशॉट।

तेलुगु फिल्मों से की थी करियर की शुरुआत

नवनीत कौर का जन्म 3 जनवरी, 1986 को मुंबई में हुआ था। कौर ने ज्यादातर तेलुगु फिल्मों में काम किया। नवनीत के माता-पिता पंजाबी मूल के हैं। उनके पिता आर्मी में अफसर थे। 12वीं पास करने के बाद नवनीत ने पढ़ाई छोड़ एक मॉडल के तौर पर काम करना शुरू कर दिया। इस दौरान उन्होंने 6 म्यूजिक एल्बम में काम किया।

संसद में भी काफी मुखर नजर आती हैं नवनीत कौर राणा।

नवनीत राणा का फिल्मी करियर

नवनीत ने कन्नड़ फिल्म ‘दर्शन’ से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की। इसके अलावा, नवनीत ने तेलुगु फिल्म सीनू, वसंथी और लक्ष्मी में भी एक्टिंग की। 2005 में तेलुगु फिल्म चेतना, जग्पथी, गुड बॉय और 2008 में भूमा में भी उन्होंने बतौर एक्ट्रेस काम किया। वे रियलिटी शो हुम्मा-हुम्मा में भी बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा ले चुकी हैं। नवनीत ने मलयालम फिल्म ‘लव इन सिंगापुर’ के अलावा पंजाबी फिल्म ‘लड़ गए पेंच’ में भी काम किया है।

NCP की टिकट पर भी चुनाव लड़ चुकी हैं नवनीत कौर राणा

विवादों में रह चुकीं हैं नवनीत

नवनीत कौर राणा ने साल 2014 में अमरावती लोकसभा सीट से NCP की टिकट पर चुनाव भी लड़ा था। नवनीत ये चुनाव शिव सेना के हाथों हार गई थीं। इस चुनाव के दौरान विपक्षी पार्टियों ने उनके जाति प्रमाण पत्र को फर्जी करार दिया था। इसके बाद स्थानीय अदालत ने मुंबई पुलिस को इस मामले में FIR दर्ज कर जांच के आदेश दिए थे।

इसके अलावा नवनीत कौर राणा ने पुलिस में एक मामला दर्ज कराया था। इसके अनुसार फेसबुक और वॉट्सऐप पर उनकी कुछ तस्वीरों से छेड़छाड़ कर उनकी बिना अनुमति के पोस्ट और शेयर किया गया थाा। उन्होंने इस काम को विरोधी दलों की साजिश बताया था।

कहा जाता है कि नवनीत कौर और रवि राणा की मुलाकात बाबा रामदेव ने करवाई थी।

बाबा रामदेव के आश्रम में रवि राणा से हुई थी पहचान
नवनीत कौर राणा योग का भी शौक रखती हैं। इसी शौक की वजह से वह बाबा रामदेव की प्रशंसकों में से एक हैं। नवनीत की अपने पति रवि राणा से एक योग कैंप में मुलाकात हुई थी, जिसके बाद इस रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए दोनों ने बाबा रामदेव से स्वीकृति ली। 2011 में अपनी शादी के साथ ही उन्होंने अपने फिल्मी करियर को अलविदा कह दिया।

नवनीत राणा के बारे में कहा जाता है कि वे खुद अपने खेतों में काम भी करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *