राजनीतिक दलों के बेनामी चंदे पर मोदी, कहा- चुनाव आयोग के प्रस्ताव का स्वागत

कानपुर :राजनीतिक दलों को मिलने वाले चंदे पर चुनाव आयोग के प्रस्ताव का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वागत किया है। कानपुर में बीजेपी की परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि राजनीतिक दलों के प्रति आम लोगों के मन में अविश्वास भरा पड़ा है और यह दलों की जिम्मेदारी है कि वे जनता को ईमानदारी का भरोसा दिलाएं। नोटबंदी पर संसद का कामकाज ठप करने के लिए कांग्रेस पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार का एजेंडा भ्रष्टाचार बंद करना है जबकि विरोधियों का एजेंडा संसद बंद करना है। उन्होंने फिर भरोसा दिलाया कि 30 दिसंबर के बाद नोटबंदी के चलते लोगों को हो रही दिक्कतें कम होनी शुरू हो जाएंगी।

कानपुर के निराला नगर रेलवे ग्राउंड पर परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने संसद में नोटबंदी पर हंगामा करने के लिए विपक्ष को खूब लताड़ा। उन्होंने कहा, ‘एक तरफ हम देश को भ्रष्टाचार से मुक्त कराने की लड़ाई लड़ रहे हैं, हमारा एजेंडा है भ्रष्टाचार बंद हो, उनका एजेंडा है संसद बंद हो। पूरे महीने संसद नहीं चलने दी, चर्चा नहीं की। राष्ट्रपति के कहने के बाद भी हो हल्ला करते रहे। वे चर्चा से इसलिए भाग रहे थे कि अब तक जिन लोगों ने सरकार चलाई है उनके लिए हिसाब देना महंगा पड़ रहा है।’ मोदी ने कहा कि संसद में पहले भी हंगामा होता था, पर पहली बार ऐसा हुआ कि बेईमानों की मदद के लिए संसद में नारे लगाए गए।

संसद में हंगामे के दौरान लोकसभा स्पीकर की ओर कागज फेंकने की घटना की कड़ी निंदा करते हुए मोदी ने कहा कि म्युनिसिपलटी में चुने हुए लोग भी ऐसा व्यवहार करने से पहले 50 बार सोचते हैं। मोदी ने कहा कि देश दो टुकड़ों में बंट गया है, एक तरफ बेईमानों की मदद कर रहे मुट्ठी भर नेता हैं और दूसरी तरफ देश की आम जनता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *