पुरोला महापंचायत के स्वामी दर्शन भारती को गजवा ए हिन्द और ‘सर तन से जुदा की धमकी

‘गजवा ए हिन्द की शुरुआत उत्तराखंड से होगी’: पुरोला महापंचायत पर देवभूमि रक्षा अभियान के संस्थापक का सिर कलम करने की धमकी

पुरोला महापंचायत के आयोजक स्वामी दर्शन भारती को मिली धमकी (फोटो साभार: @PyaraUKofficial ट्विटर अकाउंट)

उत्तराखंड के पुरोला में लव जिहाद के खिलाफ आज (15 जून 2023) होने वाली महापंचायत अनिश्चित समय के लिए स्थगित कर दी गई है। पुरोला में प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है। वहीं महापंचायत के आयोजक स्वामी दर्शन भारती को ‘सिर तन से जुदा’ की धमकी दी गई है। वे देवभूमि रक्षा अभियान के संस्थापक हैं।

स्वामी दर्शन भारती ने ऑपइंडिया को एक प्रेस नोट भेज कर महापंचायत स्थगित होने की जानकारी दी है। इसमें बताया गया है कि पहले महापंचायत पुरोला नगर में करने का प्रस्ताव था। लेकिन प्रशासन द्वारा धारा 144 लागू करने के बाद पंचायत को शहर से बाहर करने की योजना बनाई गई। इसकी भनक लगने के बाद प्रशासन ने पूरे पुरोला तहसील क्षेत्र में धारा 144 लगा दी है।

प्रेसनोट
प्रेसनोट में बताया गया है कि धारा 144 लागू करने के साथ प्रशासन ने महापंचायत से जुड़े लोगों को नजरबंद करना भी शुरू कर दिया। नजरबंद किए लोगों में स्वामी दर्शन भारती भी हैं। पत्र में महापंचायत को कुछ समय के लिए स्थगित किए जाने की जानकारी देते हुए बाद में फिर से इसका आयोजन करने की बात कही गई है।

 ये हैं महापंचायत की माँगे

इस महापंचायत का मकसद अलग उत्तराखंड राज्य बनाए जाने के दौरान देखे गए सपनों को साकार करना बताया गया है। इस महापंचायत में रखी जाने वाली माँगों का भी एक अलग से पत्र स्वामी दर्शन भारती ने ऑपइंडिया को भेजा है।

 

महा पंचायत

इन माँगों में हिमाचल प्रदेश की तरह भू-कानून लागू करने, लव जिहाद को रोकने के लिए कड़े नियम, चार धाम यात्रा में समुदाय विशेष के लोगों का पूर्ण प्रतिबंध, प्रदेश में पहचान छुपा कर काम करने पर पाबंदी, वक्फ बोर्ड खत्म करने या उसकी तरह सनातन बोर्ड गठित करने, बाहरी और विशेष समुदाय के लोगों को अपने घर पर रखने वालों द्वारा पूरी गारंटी लेने का शपथ-पत्र और अनैतिक कामों में शामिल लोगों के पनाहगारों पर पुलिस की विशेष चौकसी की माँग शामिल है।

स्वामी दर्शन भारती को मौत की धमकी

देवभूमि रक्षा अभियान के संस्थापक स्वामी दर्शन भारती को सिर तन से जुदा की धमकी दी गई है। इस धमकी का पोस्टर स्वामी दर्शन भारती ने ऑपइंडिया को भेजा है। पत्र में NO महापंचायत पुरोला उत्तरकाशी लिखा गया है। इसके नीचे चेतावनी देते हुए किसी मुशर्रते इंकलाब ने लिखा है, “RSS/भाजपा के भगवा आतंकवादी। अगर पहाड़ में हमारे किसी आदमी को नुकसान पहुँचाया तो पहाड़ी कुत्ते तो तुझे पहाड़ जाना होगा या तेरा सिर कलम कर दिया जाएगा और गज़वा ए हिन्द की शुरुआत इंशाअल्लाह उत्तराखंड से होगी।”

धमकी
स्वामी दर्शन भारती को यह धमकी बुधवार (14 जून 2023) को पत्र भेज कर दी गई है। पोस्टर के अंत में सिर कलम करने वाले को 5 करोड़ रुपए इनाम भी देने की घोषणा की गई है। ऑपइंडिया से बात करते हुए स्वामी दर्शन भारती ने बताया कि धमकी के ये पत्र पत्थर में लपेट कर उनके घर में फेंके गए थे। उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी पुलिस को दी गई है। बकौल स्वामी दर्शन भारती उनके घर पर अभी भी फ़ोर्स तैनात है।

बाजार में सन्नाटा और पुलिस का फ्लैग मार्च

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तराखंड प्रशासन ने पुरोला में धारा 144 लागू करने के साथ भारी पुलिस बल भी तैनात कर दिया है। फिलहाल बाजार में दुकानें बंद हैं। पुलिस ने पुरोला में फ्लैग मार्च भी किया गया है।

TOPICS:Love Jihad Uttarakhand उत्तराखंड लव जिहाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *