अब सर्जरी जिहाद? तालू के आपरेशन की बजाय डॉ. जावेद ने कर दिया हिंदू बच्चे का खतना

Uttar PradeshBareillyDoctor Of The Hospital Cut Off The Private Part Of The Child Instead Of The Operation Of The Tongue

Bareilly : बाप रे! करना था जीभ का ऑपरेशन, कर दिया बच्चे का खतना, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का ताबड़तोड़ ऐक्शन

बरेली में बच्चे की जीभ का ऑपरेशन करने के बजाए डॉक्टर ने खतना कर दिया। शिकायत के बाद उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मामले की जांच के आदेश दिये हैं। बरेली सीएमओ को 24 घंटे में जांच पूरी करने के निर्देश दिये हैं।

आरबी लाल, बरेली: बरेली के स्टेडियम मार्ग स्थित एक अस्पताल में परिजन बच्चे के तोतलेपन के कारण उसकी जीभ का ऑपरेशन कराने आए थे ,लेकिन उसका खतना कर दिया गया। ऑपरेशन के बाद बच्चा वार्ड से बाहर लाया गया तो देखकर माता-पिता के होश उड़ गए। उन्होंने डॉक्टर और स्टाफ पर धर्म परिवर्तन की साजिश का आरोप लगाकर हंगामा किया। आरोप की शिकायत के बाद उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मामले की जांच के आदेश दिये हैं। बरेली मुख्य चिकित्सा अधिकारी से 24 घंटे में मामले की जांच रिपोर्ट तलब की है। जानकारी मिलते ही संगठनों के पदाधिकारी पहुंच गए। पुलिस ने बच्चे के पिता की लिखित शिकायत पर तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। जांच रिपोर्ट आने पर विधिक कार्रवाई होगी।

हरिमोहन यादव निवासी संजयनगर, थाना बारादरी ने बताया कि उनका दो साल का बेटा बोल नहीं पाता है। किसी ने बताया था कि एम खान अस्पताल में तालू के मामूली ऑपरेशन से बच्चा सही बोलने लगेगा। वह पत्नी प्रियंका और बेटे को लेकर शुक्रवार सुबह 11 बजे अस्पताल पहुंचे। वहां उन्होंने समस्या बतायी, तो बच्चे को भर्ती कर लिया गया। कुछ देर बाद डॉक्टर जावेद खान और स्टाफ के लोग बच्चे को ऑपरेशन थिएटर में ले गए।

करीब सायं तीन बजे जब बच्चे को लाकर बेड पर लिटाया गया तो उन्हें पता लगा कि बेटे का खतना कर दिया गया है। उन्होंने अस्पताल के स्टाफ से पूछताछ की तो किसी ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। बेटे के साथ अजीबोगरीब घटना होने पर पति-पत्नी दोनों रोने लगे। बेटे के खतना किये जाने की जानकारी परिवार में अन्य सदस्यों को दी।

हिंदू संगठनों ने किया हंगामा

जानकारी मिलते ही हिंदू जागरण मंच, करणी सेना और भाजपा समेत अन्य संगठनों के पदाधिकारी पहुंचे। उन्होंने तत्काल डाक्टर को गिरफ्तार करने की मांग की। हिन्दू संगठन नेताओं ने डॉक्टर से बात करने की कोशिश की लेकिन डॉक्टर ने मिलने से इनकार कर दिया। इस पर लोगों ने हंगामा और नारेबाजी शुरू कर दी शुक्रवार देर रात तक हंगामा होता रहा। हंगामे के बाद पुलिस उपाधीक्षक तृतीय अभिषेक सिंह मौके पर पहुंचे। तीन थाना से फोर्स बुलाई गई और किसी तरह स्थिति पर काबू पाया गया। स्थिति देखते हुए प्रशासन ने शनिवार सुबह फोर्स तैनात कर दी।

बरेली में बच्चे की जीभ का ऑपरेशन करने के बजाए डॉक्टर ने खतना करने के आरोप की शिकायत के बाद उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मामले की जांच के आदेश दिये हैं। बरेली मुख्य चिकित्सा अधिकारी से 24 घंटे में मामले की जांच रिपोर्ट तलब की है। जांच में किसी भी तरह की शिथिलता न बरतने के निर्देश दिए हैं। जांच में शिकायत में सत्यता पाए जाने पर अस्पताल को सील करने के निर्देश भी दिये हैं।

 

अस्पताल प्रबंधन क्या कहता है

एम खान हॉस्पिटल के डॉक्टर जावेद ने बताया कि परिजन मरीज को लेकर मेरे पास पिछले रविवार को आया था। परिजनों ने बताया कि बच्चे को लघु शंका में दिक्कत हो रही थी। परिजन को बताया कि बच्चे को फाइमोसिस है। ऐसे में उसके जननांग के आगे के हिस्से की खाल हटानी पड़ेगी। पता नहीं अब क्यों आरोप लगा रहे हैं।

तीन सदस्यीय समिति करेगी जांच

पुलिस अधीक्षक नगर राहुल भाटी ने बताया कि एम खान अस्पताल में खतना कराने का आरोप लगाकर बच्चे के पिता ने अस्पताल प्रबंधन के विरुद्ध लिखित शिकायत दी है। इसमें तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया जा रहा है। कमेटी में जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस अधिकारी शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह से ही अस्पताल पर फोर्स तैनात कर दी गई है। रिपोर्ट आने पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *