विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत में योगी का पसीना,57रैलियां,40 सीटें जीती

UP CM Yogi Adityanath Speech at Uttar Pradesh Diwas Programme in Lucknow
Election Results: भाजपा की जीत के पीछे का बड़ा कारण है मुख्यमंत्री योगी का यह काम, पार्टी पहले ही समझ गई थी उनकी प्राथमिकता की खूबी
हिंदुत्व को लेकर अपनी आग्रही और आक्रामक छवि को मशहूर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मध्य प्रदेश,राजस्थान छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधान सभा चुनावों में भाजपा की जीत के सूत्रधार बने। इन चारों राज्यों में योगी के जबरदस्त आकर्षण के कारण ही भाजपा ने उन्हें स्टार प्रचारकों की अपनी सूची में स्थान दिया था। नवंबर में योगी ने चार राज्यों में ताबड़तोड़ चुनावी दौरे कर रैलियां करना भाजपा की जीत के पीछे का बड़ा कारण है मुख्यमंत्री योगी की मुख्यमंत्री की प्रायोरिटी, पार्टी पहले ही समझ गई थी इसकी खूबी
तीन राज्यों में भाजपा की जीत के योगी भी रहे सूत्रधार।

लखनऊ 03 दिसंबर। हिंदुत्व को लेकर अपनी आग्रही और आक्रामक छवि को मशहूर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मध्य प्रदेश,राजस्थान,छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधान सभा चुनावों में भाजपा की जीत के सूत्रधार बने।

इन चारों राज्यों में योगी के जबरदस्त आकर्षण के कारण ही भाजपा ने उन्हें स्टार प्रचारकों की अपनी सूची में स्थान दिया था। बीते नवंबर माह में योगी ने 15 दिनों में इन चार राज्यों में ताबड़तोड़ चुनावी दौरे कर रैलियों का अर्धशतक बनाया।

कमल ने किया कमाल

योगी ने इन चार प्रदेशों में 57 रैलियां/रोड शो कर भाजपा के 92 प्रत्याशियों के लिए जनसमर्थन जुटाया जिनमें से 40 उम्मीदवारों ने विरोधियों को आसमान दिखाया।

मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार की वापसी में योगी का बड़ा योगदान रहा। योगी ने मध्य प्रदेश में चार दिन में 16 रैलियां कर 29 प्रत्याशियों के लिए कमल खिलाने की अपील की थी। चुनाव परिणाम आया तो 22 सीटों पर कमल ने कमाल कर दिया।

राजस्थान में योगी का परिश्रम
मरुभूमि राजस्थान में भाजपा की उम्मीदों का कमल खिलाने को भी योगी ने खूब मशक्कत की। राजस्थान की सत्ता में भाजपा की वापसी के उद्देश्य ने योगी ने वहां पार्टी के 39 प्रत्याशियों के लिए जनसमर्थन जुटाया। इनमें से 15 प्रत्याशियों के सिर जीत का सेहरा बंधा।

छत्तीसगढ़ में विजय के सहायक बने योगी
छत्तीसगढ़ में भी योगी का आभामंडल भाजपा की विजय में सहायक रहा। यहां की नौ सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों के लिए योगी जनता के बीच गए जिनमें से चार उम्मीदवार जीते । तेलंगाना में भी योगी का जादू चला। यहां की जिस सीरपुट सीट से योगी ने दक्षिण के इस राज्य में अपने प्रचार अभियान का शुभारंभ किया था, वह भाजपा की झोली में आ गिरी।

सबसे चर्चित चेहरा बने योगी
तेलंगाना की सीरपुर सीट से भाजपा की डॉक्टर पलवई हरीश बाबू ने जीत का ध्वज लहराया तो और घोषा महाल से टी. राजा सिंह विजयी हुए। तीन राज्यों में भाजपा की जीत में उत्तर प्रदेश का सबसे चर्चित चेहरा तो निसंदेह योगी थे, लेकिन मध्य प्रदेश और राजस्थान में मिली विजय को उनकी सरकार के मंत्रियों और उत्तर प्रदेश भाजपा के पदाधिकारियों ने भी खूब पसीना बहाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *