हरिद्वार सिंचाई विभाग की भूमि से हटाई मजार और झुग्गी झोपड़ियां

DISTRICT ADMINISTRATION TEAM REMOVE MAZAR FROM IRRIGATION DEPARTMENT LAND IN HARIDWAR
हरिद्वार में लैंड जिहाद पर एक्शन, सरकारी जमीन से हटाई गई मजार
Haridwar Tomb removed
धर्मनगरी हरिद्वार में सरकारी जमीन से अतिक्रमण को हटाया जा रहा है. आज जिला प्रशासन की टीम ने सिंचाई विभाग की जमीन से मजार को हटाया है. इसके अलावा गंगा किनारे से झुग्गी झोपड़ियों को ध्वस्त किया गया. वहीं, प्रशासन की टीम ने कुछ लोगों को कब्जा खाली कराने के लिए अल्टीमेटम भी दिया है.

सरकारी जमीन से हटाई गई मजार.हरिद्वार

उत्तराखंड में लैंड जिहाद का मामला सुर्खियों में है. खुद सीएम पुष्कर धामी स्पष्ट रूप से कह चुके हैं कि सरकारी संपत्तियों पर अवैध कब्जों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. इसी कड़ी में धर्मनगरी हरिद्वार में जिला प्रशासन की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. यहां टीम ने बहादराबाद कोतवाली क्षेत्र में सिंचाई विभाग के पुराने कमरों में अवैध रूप से कब्जा कर बनाई गई मजार को हटाया है.

हरिद्वार परगनाधिकारी पूरन सिंह राणा ने बताया कि मुख्यमंत्री धामी का साफ आदेश है कि सरकारी जमीन पर किसी भी प्रकार का अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. जहां भी सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किया गया है, उसे जल्द से जल्द मुक्त कराया जाए. इसी कड़ी में आज बहादराबाद क्षेत्र में सिंचाई विभाग के पुराने कमरों में अवैध रूप से कब्जा कर बनाई गई मजार को हटाया गया है.

 

उधर, जिला प्रशासन ने भारी बारिश के बीच गंगा किनारे से अतिक्रमण को हटाया. इस दौरान खुद डीएम विनय शंकर पांडे और एसएसपी अजय सिंह मौजूद रहे. पूरे कार्रवाई के दौरान काफी संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा. प्रशासन की टीम ने लालकोठी के पास गंगा के किनारे यूपी सिंचाई विभाग की भूमि पर बनी झुग्गी झोपड़ियों पर जेसीबी चलाई.

‘वहीं, जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने लालजी वाला क्षेत्र में गेस्ट हाउस के पास स्थित जगह का भी निरीक्षण किया. यहां भी सैकड़ों की संख्या में झुग्गी झोपड़ी के जरिए अतिक्रमण मिला. इस पर डीएम पांडे ने झुग्गी झोपड़ियों में रह रहे लोगों को आगामी 3 मई तक पूरे क्षेत्र को खाली करने के निर्देश दिए. इसके अलावा वन गुर्जरों को भी कल शाम तक अतिक्रमण हटाने की मोहलत दी गई है.

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी का स्पष्ट निर्देश है कि सरकारी जमीनों पर किसी भी प्रकार का कोई भी अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. कहीं पर भी सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किया गया है तो उसे अतिक्रमण से मुक्त कराया जाएगा. – विनय शंकर पांडे, जिलाधिकारी, हरिद्वार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *