हरिद्वार के कांग्रेस नेता आज शामिल होंगें भाजपा में

उत्तराखंड में कांग्रेस को फिर लगने जा रहा झटका, तो 5 बड़े नेताओं समेत सैकड़ों कार्यकर्ता करेंगें BJP ज्वाइन –
Congress Leaders will Join BJP उत्तराखंड में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता भाजपा में शामिल होंगे. इससे सबसे बड़ा झटका हरीश रावत और हरिद्वार सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र रावत को लगेगा.
देहरादून03 अप्रैल 2024.उत्तराखंड में कांग्रेस को लगातार झटके लग रहे हैं. इसी बीच हरिद्वार संसदीय सीट से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. इसका खामियाजा कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र रावत को चुनाव में भुगतना पड़ सकता है. 3 अप्रैल को कांग्रेस के पांच प्रमुख नेताओं के साथ लगभग 100 कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. कार्यक्रम हरिद्वार के एक आश्रम में रखा गया है.

हरिद्वार लोकसभा सीट पर कांग्रेस हाईकमान ने तमाम कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज कर हरीश रावत के पुत्र वीरेंद्र रावत को टिकट दिया है, यह कहना है उन नेताओं का जो कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं. ऐसे में 3 अप्रैल को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पुरुषोत्तम शर्मा भाजपा की सदस्यता लेने जा रहे हैं. इससे सबसे बड़ा झटका हरीश रावत को लगने जा रहा है.

हरीश रावत केंद्र में मंत्री थे तो पुरुषोत्तम शर्मा उनके एपीएस (एडिशनल प्राइवेट सेकेट्री) रहे. इसके बाद हरीश रावत के उत्तराखंड में मुख्यमंत्री कार्यकाल के दौरान ओएसडी रहे. वहीं, हरीश रावत की पत्नी हरिद्वार लोकसभा से चुनाव लड़ी तो उस चुनाव में कोऑर्डिनेटर भी रहे. वहीं, पुरुषोत्तम शर्मा ने साल 2007 में कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ा. जबकि महानगर के दो बार अध्यक्ष भी रहे.
पुरुषोत्तम शर्मा ने कहा कि, मुझे इस बात का दुख है कि पुराने घर को छोड़कर नए घर में जा रहा हूं.यह स्मृतियां मेरे साथ हमेशा रहेंगी.लेकिन जो कुछ भी पार्टी में हो रहा है, उसे देखकर अब मन बहुत दुखी है.अब मैं चाहता हूं कि भाजपा सरकार के विकास कार्यों के साथ जुड़कर एक कार्यकर्ता के रूप में काम करूं.इसलिए मैंने और मेरे कई साथियों ने यह मन बनाया है कि हम भाजपा की सदस्यता लेंगे.

कभी हरिद्वार में हरीश रावत के बेहद खास रहे और तमाम चुनावी प्रक्रिया का मुख्य हिस्सा रहे संजय महंत भी 3 अप्रैल को भाजपा की सदस्यता ले रहे हैं. संजय महंत का कहना है कि कांग्रेस लगातार परिवारवाद को बढ़ावा दे रही है. जब हरीश रावत के ही परिवार को टिकट देना है तो आम कार्यकर्ता क्यों कांग्रेस के साथ जुड़ेगा. इसलिए उन्होंने भी मन बनाया है कि वह 13 अखाड़ों के कई साधु संतों के साथ भाजपा की सदस्यता ले रहे हैं.

इतना ही नहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजेश रस्तोगी भी कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं में शामिल होंगे. हरिद्वार से भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट की मौजूदगी में सभी भाजपा की सदस्यता लेंगे. बताया जा रहा है कि सदस्यता लेने वालों में प्रमुख सत्यनारायण शर्मा, कुमुंद शर्मा और दीपक जखमोला भी शामिल हैं.

TAGGED:PURUSHOTTAM SHARMA
PURUSHOTTAM CLOSE TO HARISH RAWAT
PURUSHOTTAM SHARMA WILL JOIN BJP
UTTARAKHAND haridwar CONGRESS
CONGRESS LEADERS WILL JOIN BJP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *