सीमा कहीं आईएसआई एजेंट तो नहीं?

 

Uttar Pradesh NoidaGreater Noida Rabupura Pakistani Woman With 4 Kids Arrested For Illigal Living Pubg Game Love Story
150 सवालों के दिए बेझिझक जवाब, पाकिस्तानी ‘प्रेम दीवानी’ की क्या कुछ और है कहानी?

Greater Noida Pakistani Woman Arrested: ग्रेटर नोएडा से पाकिस्तानी महिला को गिरफ्तार किया गया है। उसके साथ चार बच्चों को पकड़ा गया है। पाकिस्तान से नेपाल और फिर भारत तक आने वाली महिला को लेकर कई प्रकार की कयासबाजी लगाई जाने लगी है। पुलिस इस संबंध में जल्द बड़ा खुलासा कर सकती है।

नोएडा: पहले गेम और फिर प्रेम, यह कहानी कुछ अलग है। मामला ग्रेटर नोएडा के सचिन और पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर के प्रेम संबंधों का है। सचिन और सीमा पबजी गेम के जरिए वर्ष 2020 में दोस्त बने। दोस्ती धीरे-धीरे प्रेम में बदल गई। दोनों की मुलाकात नेपाल में हुई। दोनों ने साथ रहने का निर्णय लिया। इसके बाद चार बच्चों की मां सीमा हैदर ग्रेटर नोएडा पहुंच गई। अपनी तीन बेटियों और एक बेटे के साथ। सचिन भी उसके प्रेम में गिरफ्तार हो गया। अब अवैध रूप से ग्रेटर नोएडा में रह रही पाकिस्तानी महिला पुलिस की हिरासत में है। पुलिस ने अवैध रूप से रह रही महिला को पकड़ा तो उससे करीब 150 सवाल दागे। महिला ने बड़े ही आराम से इन सवालों का जवाब दिया। सूत्रों के हवाले से आ रही खबर के मुताबिक, पुलिस के सवालों ने महिला को जरा सा भी परेशान नहीं किया। अब पुलिस के खुलासे पर हर किसी की नजर टिक गई है। शक इस बात का भी किया जा रहा है कि कहीं पाकिस्तानी एजेंसियों ने महिला को भारत में एक जासूस के रूप में तो नहीं प्लांट कर दिया है। पुलिस की तफ्तीश तमाम पहलुओं पर जारी है।

सोमवार को हिरासत में ली गई महिला

ग्रेटर नोएडा में अवैध रूप से रह रही पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर और उसके चार बच्चों को पुलिस ने सोमवार को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने बताया कि महिला और उसके बच्चों को स्थानीय व्यक्ति सचिन ने आश्रय दिया था। उसकी ऑनलाइन पबजी गेम के माध्यम से सीमा से मुलाकात हुई थी। ग्रेटर नोएडा के पुलिस उपायुक्त साद मिया खान ने कहा कि पाकिस्तानी महिला और स्थानीय व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। महिला के चार बच्चे भी पुलिस हिरासत में हैं। नोएडा पुलिस ने महिला और उसके बच्चों को हरियाणा के पलवल से पकड़ा। अधिकारी ने बताया कि पबजी गेम के साथी के प्यार में नेपाल के रास्ते चार बच्चों के साथ पाकिस्तान से भारत आई युवती की उम्र 30 साल से कम है।

 

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि महिला का नाम कथित तौर पर सीमा हैदर बताया जा रहा है। फिहलहाल महिला से नोएडा पुलिस और गुप्तचर एजेंसी गहनता से पूछताछ कर रही हैं। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) अशोक कुमार सिंह ने बताया कि रबूपुरा क्षेत्र में स्थित एक परचून की दुकान पर नौकरी करने वाले सचिन की पबजी गेम के माध्यम से पाकिस्तान के कराची की रहने वाली सीमा गुलाम हैदर से दोस्ती हो गई।

नेपाल के रास्ते आई भारत

एसीपी अशोक कुमार सिंह ने कहा कि महिला नेपाल के रास्ते चार बच्चों के साथ भारत आई। प्रेमी सचिन के साथ लगभग डेढ़ माह से ग्रेटर नोएडा में रह रही थी। सचिन की ऑनलाइन पहचान वर्ष 2020 में हुई थी। पुलिस ने बताया कि डेढ़ माह पहले सीमा हैदर विमान के जरिए पाकिस्तान से काठमांडू पहुंची और वहां से सड़क मार्ग के जरिए रबूपुरा पहुंच गई। सचिन ने कमरा किराए पर लिया। पाकिस्तानी महिला और उसके बच्चों के साथ रह रहा था। पुलिस ने रबूपुरा स्थित उसके घर से कुछ सामान अपने कब्जे में लिया है।

पुलिस अधिकारी इस बात का भी पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि कहीं भारतीय युवक को हनीट्रैप में फंसाकर देश की अहम जानकारी हासिल करने के लिए तो वह भारत नहीं आई है। इस संबंध में पुलिस के खुलासे का इंतजार किया जा रहा है।

पति का है अच्छा बिजनेस

सीमा हैदर के संबंध में जो सूत्रों के हवाले से जानकारी आ रही है, उसके अनुसार उसका पति का अच्छा खासा बिजनेस है। बिजनेस के सिलसिले में वह हमेशा घर से बाहर रहता है। वहीं, सीमा ने सचिन से मुलाकात के बाद अपना दिल खोलकर उसके सामने रख दिया था। वह अपने पति के अत्याचारों को बताती। हमेशा पति के सताए जाने की कहानियां सुनाती। सचिन उसके साथ प्रेम से बात करता। दोनों इसी दरम्यान करीब आते गए। इसके बाद दोनों ने मिलने का फैसला लिया। सीमा विमान से नेपाल पहुंची। उससे मिलने सचिन भी नेपाल गया था। वहां से वे यमुना एक्सप्रेसवे के जरिए रबूपुरा पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *