लव जिहाद: शावेज रिजवी के एडिटिड वीडियो से युवती ने ज़हर खा दी जान

छात्रा ने दी जान: दूसरे समुदाय के युवक ने इंस्टाग्राम पर डाला आपत्तिजनक वीडियो, आहत होकर किशोरी ने खाया जहर

बरेली के थाना देवरनियां क्षेत्र में 11वीं की छात्रा ने जहर खाकर जान दे दी। आरोप है कि दूसरे समुदाय के युवक ने उसका आपत्तिजनक वीडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड कर दिया था। इस मामले में पुलिस आरोपी को पहले भी जेल भेज चुकी है.
school girl committed suicide after obscene video goes viral in bareilly
आरोपी युवक शावेज – फोटो : सोशल मीडिया

बरेली के थाना देवरनियां क्षेत्र के एक कॉलेज में पढ़ने वाले युवक ने अपनी ही कक्षा की हिंदू छात्रा के साथ आपत्तिजनक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। हिन्दू संगठनों ने इसे लव जिहाद का मामला बताकर कार्रवाई की मांग की तो पुलिस ने उसे जेल भेज दिया। वायरल वीडियो से आहत छात्रा ने दो दिन पहले जहर खा लिया। रविवार को छात्रा की मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। पुलिस ने अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर धाराएं बढ़ा रही है।
देवरनियां निवासी शावेज रिजवी और क्षेत्र के एक गांव निवासी हिंदू किशोरी एक ही कॉलेज में पढ़ते थे। छात्रा के परिजनों ने बताया कि 15 अगस्त को उनकी बेटी कॉलेज गई थी। उसी दौरान शावेज रिजवी ने किशोरी के साथ आपत्तिजनक वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम पर अपलोड कर दिया। मामले की जानकारी होने पर हिंदू संगठनों ने इसे लव जिहाद बताकर कार्रवाई की मांग की थी।

सर्वेश नाम के युवक ने मामले की शिकायत ट्विटर पर पुलिस से भी की थी। उसने शिकायत की थी कि आरोपित हिंदू लड़की के साथ लव जिहाद करके उसका वीडियो इंस्टाग्राम पर स्टोरी पर लगा रहा है। आरोपित के खिलाफ छात्रा के पिता ने लिखित शिकायत दी। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *