मत: ऋतिक रोशन ने मुंह खोलते ही कचरा कर दिया ‘विक्रम वेधा ‘का, विजय सेतु के आसपास भी नहीं

Opinion: ऋतिक रोशन कुछ भी करके नहीं बन पाए विजय सेतुपति! विक्रम वेधा ट्रेलर में मुंह खोलते ही कचरा कर दिया

Authored by संगीता तोमर |

साउथ की फिल्म ‘विक्रम वेधा’ के हिंदी रीमेक का ट्रेलर रिलीज कर दिया है। फिल्म में ऋतिक, वेधा के रोल मेंं हैं, जो ऑरिजिनल फिल्म में विजय सेतुपति ने निभाया था। ऋतिक लाख कोशिश के बाद भी वो विजय सेतुपति नहीं बन पाए।

हाइलाइट्स
*’विक्रम वेधा’ में ऋतिक रोशन, विजय सेतुपति को मैच नहीं कर पाए
*टीजर में ऋतिक रोशन वेधा के रोल में बेहद फीके नजर आ रहे हैं
*यह फिल्म 2017 में आई साउथ की इसी नाम की मूवी का हिंदी रीमेक है

*विक्रम वेधा टीजर में ऋतिक रोशन ने मुंह खोलते ही कचरा कर दिया, भारी न पड़ जाए आमिर वाली गलती

हम सभी ने बचपन से विक्रम और बेताल की कहानी सुनी है। हम सुनते आ रहे हैं कि किस तरह एक विक्रम नाम का बलशाली राजा था और जब वह जंगल से जा रहा था तो एक छलिया तांत्रिक बेताल उसकी पीठ पर चढ़ गया। बेताल उसे छोड़ने को राजी नहीं हुआ। छोड़ने की बात पर बेताल हमेशा ही विक्रम से यही कहता कि वह पहले उसे एक कहानी सुनाएगा। विक्रम-बेताल की उसी कहानी को कुछ साल पहले गायत्री और पुष्कर ने साउथ की फिल्म ‘विक्रम वेधा’ में नए अंदाज में दिखाया। फर्क बस इतना था कि 2017 में आई ‘विक्रम वेधा’ एक क्राइम थ्रिलर थी। फिल्म में आर. माधवन, विक्रम बने थे और विजय सेतुपति ‘वेधा’।

अब पांच साल बाद वही ‘विक्रम वेधा’ बॉलीवुड में भी बन रही है, जिसका ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। इसमें सैफ अली खान, आर माधवन वाले रोल में हैं, जबकि ऋतिक रोशन वो रोल निभा रहे हैं जो विजय सेतुपति ने निभाया था। विजय सेतुपति ने वेधा के रोल में जो जान फूंकी थी, उसे देख हर किसी के रोंगटे खड़े हो गए थे। लेकिन ऋतिक तो कुछ और ही कर गए हैं। ऋतिक ने बिहारी एक्सेंट से लेकर बॉडी लैंग्वेज तक पर खूब काम किया और विजय सेतुपति बनने की कोशिश की, पर वो नहीं बन पाए। जिसने भी विजय सेतुपति की ‘विक्रम वेधा’ देखी है, वो हिंदी फिल्म का ट्रेलर देख यही कहेगा कि ऋतिक ने सच में कचरा कर दिया।

‘वेधा’ बनने के चक्कर में क्या कर गए ऋतिक?

फिल्म की अनाउंसमेंट के वक्त से ही फैंस इसके ट्रेलर का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। इसलिए नहीं कि यह Saif Ali Khan और Hrithik Roshan जैसे बड़े स्टार्स की फिल्म है। बल्कि यह देखने के लिए आखिर ये दोनों एक्टर्स विक्रम और वेधा के रोल को कैसे निभाएंगे। Vijay Sethupathi ने एक साइलेंट लेकिन डेडली किलर ‘वेधा’ के रोल में जो करके दिखाया, क्या ऋतिक उसे छू पाएंगे? इसका जवाब ट्रेलर में मिल गया है। Vikram Vedha के ट्रेलर में सैफ अली खान एक कॉप के रोल और बॉडी लैंग्वेज में खूब जमे हैं। सोशल मीडिया पर उनकी वाहवाही हो रही है। ऋतिक रोशन का भी वेधा वाला लुक दमदार लग रहा है। वो लंबी जुल्फों और गॉगल्स में जंच रहे हैं। पर जैसे ही मुंह खोलते हैं तो सब असलियत बाहर आ जाती है।

विजय सेतुपति को मैच कर पाना ऋतिक के बस की बात नहीं

वेधा के जिस किरदार को विजय सेतुपति ने अपनी एक्टिंग से इतना बड़ा बनाया, उसे ऋतिक रोशन ने अपने यूपी वाले ‘खराब एक्सेंट’ और एक ही तरह की एक्टिंग से कचरा कर दिया। ट्रेलर देखते ही ऐसा लगता है कि जैसे ऋतिक ने अपने डायलॉग की प्रैक्टिस और एक्टिंग के लिए ‘कोई मिल गया’ के रोहित और ‘सुपर 30’ के आनंद वाले किरदार को मिला दिया है। माना कि बॉलीवुड के पास अब कोई नई कहानी नहीं बची है। हर कोई उठाकर या तो साउथ फिल्मों का रीमेक बना रहा है या फिर पुरानी फिल्मों का सीक्वल, लेकिन कम से कम उस किरदार पर तो मेहनत करे, जो पहले से ही लोगों के दिमाग में बैठा हुआ है।

vijay sethupathi vikram vedha

विक्रम वेधा में विजय सेतुपति, फोटो: Instagram

undefined
Vikram Vedha Teaser: ‘विक्रम वेधा’ का रोंगटे खड़े करने वाला टीजर, कहानी सुनाने आ रहे ऋतिक, जाल में फंसेंगे सैफ

ऋतिक ने भी कर दी आमिर वाली गलती!
अब सोचिए ‘वेधा’ का जिक्र आते ही दिमाग में विजय सेतुपति का वो खतरनाक विलेन का वाला चेहरा उभर आता है, जो फिल्म में आर माधवन को नाकों चने चबा देता है। पर क्या ऋतिक रोशन को देखकर आप विजय सेतुपति को भूल जाते हैं? नहीं। जिन लोगों ने साउथ की ‘विक्रम वेधा’ देखी है, वो इस बात से जरूर सहमत होंगे। हिंदी फिल्म ‘विक्रम वेधा’ का ट्रेलर देखकर लग रहा है कि कहीं ऋतिक रोशन को वही गलती भारी न पड़ जाए जो आमिर खान को ‘लाल सिंह चड्ढा’ में पड़ी है।

 

hrithik as vedha

वेधा बने ऋतिक रोशन, फोटो: YouTube

 

 

ऋतिक का वही पुराना ‘सुपर 30’ एक्सेंट और ‘जादू’ वाले एक्सप्रेशंस
दरअसल ‘लाल सिंह चड्ढा का विरोध करते हुए आमिर खान के लिए यही कहा जाता रहा कि उन्होंने इसमें ‘पीके’ और ‘3 इडियट्स’ जैसी एक्टिंग की है। फिल्म तो अब रिलीज हुई है, लेकिन ट्रेलर आने के बाद से ही लोग ऐसी बातें कहने लगे थे। कुछ ऐसी ही झलक ‘विक्रम वेधा’ के ट्रेलर में ऋतिक रोशन के किरदार में दिखी। जब वह कुछ भी बोलने के मुंह खोलते हैं तो वही वही एक्सेंट निकलकर आता है, जैसा ‘सुपर 30’ में था। वही बॉडी लैंग्वेज दिखती है, जैसी ‘कोई मिल गया’ में थी।

vijay sethupathi vedha

वेधा बने विजय सेतुपति, फोटो: social media

 

देखिए ऋतिक रोशन-सैफ स्टारर ‘विक्रम वेधा’ का ट्रेलर:

 

देखिए विजय सेतुपति और आर माधवन की ‘विक्रम वेधा’ का ट्रेलर:

 

सबकुछ पका-पकाया मिला, फिर भी फिसड्डी रह गए

यह बात समझ से परे है कि एक रची-रचाई, पकी-पकाई कहानी और किरदार होने के बावजूद मेकर्स एक्टर्स के साथ किरदारों की बारीकी पर ढंग से काम नहीं कर सके। ऋतिक रोशन ने अगर वेधा के किरदार को निभाने से पहले विजय सेतुपति के वेधा वाले अवतार को ही देख लिया होता या पूरा उसे ही कॉपी कर लिया होता, तब भी शायद वह लोगों को इम्प्रैस कर पाने में सफल होते, लेकिन अपना ही कुछ करने के चक्कर में ऋतिक ‘वेधा’ को मटियामेट कर गए हैं। सोशल मीडिया पर भी लोग ऋतिक रोशन की विजय सेतुपति से तुलना कर रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि ऋतिक रोशन स्वैग तो छोड़ो एक्प्रेशन्स तक विजय सेतुपति से मैच नहीं कर पाए। उनके एक्सप्रेशन्स ऐसे हैं जैसे ‘कोई मिल गया’ में रोहित के थे।

क्या पैसा वसूल होगी नई ‘विक्रम वेधा’?

अब सवाल यही है कि ‘विक्रम वेधा’ यानी की विजय सेतुपति और आर. माधवन वाली फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार के अलावा अन्य ओटीटी प्लेटफॉर्म पर पहले से ही मौजूद है। आधी जनता उस फिल्म को देख चुकी है। वेधा के रूप में विजय सेतुपति लोगों के दिमाग में अपनी छाप छोड़ चुके हैं। ऐसे में लोग क्या इस नए वेधा यानी ऋतिक रोशन और विक्रम यानी सैफ को देखने के लिए सिनेमाघरों में पैसे खर्च करेंगे? अगर करेंगे भी तो क्या यह नई ‘विक्रम वेधा’ पैसा वसूल होगी?

Vikram  Vedha Teaser Hrithik Roshan Fails To Match Up To Vijay Sethupathi As Vedha Here Is How

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *