पूजा बनी जमीला के मुस्लिम युवकों पर मुकदमें कोर्ट में

Jamila Blackmail Four People In Dehradun By Posing As Pooja
Dehradun: पूजा बनकर देहरादून में भी चार लोगों को शिकार बना चुकी है जमीला, कारनामे पढ़कर रह जाएंगे हैरान

देहरादून 27 जुलाई।जमीला उर्फ पूजा शर्मा ने दून में पहला मुकदमा अक्तूबर 2019 को दर्ज कराया था। उसके आरोप के आधार पर सोनू राजपूत उर्फ जहीर अहमद निवासी पटेलनगर के खिलाफ दुष्कर्म और गर्भपात कराने का मुकदमा दर्ज हुआ था।
नाम बदलकर लोगों को दुष्कर्म के मुकदमे में फंसाकर ब्लैकमेल करने वाली जमीला ने देहरादून में भी चार लोगों को शिकार बनाया था। जमीला ने अपना नाम पूजा शर्मा बताते हुए इन पर दुष्कर्म के दो मुकदमे दर्ज कराए थे।

इनमें पुलिस चार्जशीट भी दाखिल कर चुकी है। अब बिजनौर में पकड़े जाने के बाद उसकी हकीकत सामने आई तो दून पुलिस के कान भी खड़े हो गए। हालांकि मामले कोर्ट में विचाराधीन हैं। ऐसे में पुलिस इन मामलों में विधिक राय ले रही है।

जमीला उर्फ पूजा शर्मा ने दून में पहला मुकदमा अक्तूबर 2019 को दर्ज कराया था। उसके आरोप के आधार पर सोनू राजपूत उर्फ जहीर अहमद निवासी पटेलनगर के खिलाफ दुष्कर्म और गर्भपात कराने का मुकदमा दर्ज हुआ था।

आरोप था कि उसकी दोस्ती सोनू से हुई थी। करीब छह महीने तक वह उसके साथ रही और इस दौरान सोनू ने उसके साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को न्यायालय में पेश किया, जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया। आरोप है कि इसके बाद जमीला ने उसे ब्लैकमेल कर पैसों की मांग भी की थी।

नौशाद के साथ डेढ़ साल तक रही

इसी तरह इस साल जमीला की शिकायत पर 18 जनवरी को भी एक मुकदमा दर्ज हुआ। इस मुकदमे में उसने नौशाद कुरैशी नाम के युवक पर आरोप लगाए। बताया था कि वह नौशाद के साथ डेढ़ साल तक रही।

उसने दुष्कर्म किया और उसके पिता जाहिर कुरैशी और शहनवाज कुरैशी ने उसके साथ मारपीट की। इस आधार पर भी पुलिस ने तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। दोनों मुकदमों में पुलिस चार्जशीट दाखिल की जा चुकी और मुकदमे न्यायालय में विचाराधीन हैं।

जमीला खातून उर्फ पूजा शर्मा हिंदू बनकर करती थी मुस्लिम लड़कों से निकाह, मगर अब बुरी फंसी

जमीला खातून फर्जी आधार कार्ड के नाम पर अपना नाम पूजा शर्मा बताती थी. पुलिस ने आरोपित महिला के पास से मोबाइल फोन, पैन कार्ड और आधार कार्ड की छाया प्रति के साथ-साथ वोटर कार्ड की कॉपी भी बरामद की है.

बिजनौर पुलिस ने झूठे केस दर्ज करवाकर अवैध वसूली करने वाली एक महिला और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया है. यह महिला अपने साथियों के साथ मिलकर पहले लोगों के खिलाफ झूठी एफआईआर लिखाती थी और बाद में उनसे समझौते के नाम पर अवैध वसूली करती थी. यह नहीं, फर्जी आधार कार्ड के नाम पर अपना नाम पूजा शर्मा बताती थी. जबकि असली नाम जमीला खातून है. पुलिस ने आरोपित महिला के पास से मोबाइल फोन, पैन कार्ड और आधार कार्ड की छाया प्रति के साथ-साथ वोटर कार्ड की कॉपी भी बरामद की है.

बिजनौर पुलिस के अनुसार, 6 जुलाई को थाना कोतवाली देहात में पूजा शर्मा (पुत्री स्वर्गीय राजीव शर्मा निवासी महावीर कॉलोनी तिलक नगर दिल्ली) की ओर से शिकायत दी गई. इसमें फरियादी महिला ने कहा, मेरा निकाह 29 मई 2023 को बिजनौर के अकबराबाद निवासी एहतेशाम( पुत्र मोहम्मद फरीद ) के साथ हुआ था और वो मुझे छोड़ कर कहीं चला गया है. अब शौहर के माता-पिता मुझे प्रताड़ित कर रहे हैं.

पुलिस ने लिखित शिकायत के आधार पर आरोपितों के खिलाफ आईपीसी की धारा 498 ए, 323, 504, 506/3/4 में केस दर्ज कर लिया. जब मामले की जांच गहनता से जांच की गई तो सामने आया कि मुकदमा दर्ज कराने वाली पूजा शर्मा का असली नाम जमीला खातून (पुत्री रजब अली) है और वह असम की रहने वाली है.

जांच के दौरान महिला पास से जमीला खातून के नाम से बना पैन कार्ड, बैंक खाता और वोटर निर्वाचन कार्ड भी बरामद हुए. जांच में यह तथ्य भी सामने आया कि पूजा शर्मा उर्फ जमीला खातून फर्जी आधार कार्ड का प्रयोग कर देहरादून के पटेलनगर थाने में भी दो केस दर्ज करा चुकी है. पहला मामला सोनू राजपूत उर्फ जहीर अहमद और दूसरा मुकदमा नौशाद कुरैशी (पुत्र जहीर कुरैशी) के खिलाफ दर्ज कराया. इसमें उसका साथ उसके साथी सलमान अमजद, जहीर, आसिफ और खालिद ने दिया.

पुलिस जांच में यह बात भी सामने आई कि पूजा शर्मा उर्फ जमीला खातून गिरोह बनाकर अवैध रूप से धन की मांग करती थी और न देने पर लोगों को झूठे केस में फंसाकर जेल भिजवाने की धमकी देती थी.

कैसे हुआ भंडाफोड़

बीती 23 जुलाई को बिजनौर के कोतवाली देहात थाना इलाके में अकबराबाद निवासी अमजद के पिता फरीद अहमद ने पूजा शर्मा और उसके साथियों के खिलाफ केस दर्ज कराया था. फरियादी ने पुलिस को बताया था कि पूजा शर्मा उनको बलात्कार के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रही है.

इस आधार पर पुलिस ने पूजा शर्मा उसके साथियों के खिलाफ धारा 389, 420, 468, 471 और 120बी में केस दर्ज किया और जांच में आरोप सही पाए जाने पर आरोपी महिला पूजा शर्मा उर्फ जमीला खातून के साथी जहीर और आसिफ को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने आरोपितों के पास से एक मोबाइल फोन, एक पैन कार्ड की छाया प्रति, आधार कार्ड की छाया प्रति और पूजा शर्मा के निर्वाचन कार्ड की छाया प्रति भी बरामद की है. जबकि उसके दो अन्य साथियों की तलाश की जा रही है.

देहरादून सहित और की जगहों पर भी ऐसे ही केस

पुलिस के अनुसार, आरोपित महिला देहरादून के अलावा कई अन्य स्थानों पर भी इस तरह के फर्जी केस दर्ज करवा चुकी चुकी है. देहरादून पुलिस अधीक्षक नगर  सरिता डोभाल का कहना है कि महिला ने देहरादून के पटेलनगर में भी इसी तरह के मुकदमे दर्ज करवाए हैं. पहला मुकदमा 2019 में हुआ वही इसी तरह का दूसरा मुकदमा 2021 में हुआ है. इसमें महिला ने पटेलनगर थाने में लिखित शिकायत दी थी और महिला की लिखित शिकायत  में अपना नाम पूजा शर्मा बताया था. देहरादून पुलिस ने दोनों मुकदमों की जांच के बाद चार्जशीट कोर्ट में दाखिल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *