धन्ना सेठों जैसी लक्जरी लाइफ़ जीता है भगोड़ा दंगाई अब्दुल मलिक

करेंसी, महंगी घड़ियां, सोना चांदी के साथ कैश, अब्दुल मलिक के घर मिला ‘कुबेर’ का खजाना
Haldwani Banbhoolpura Violence हल्द्वानी बनभूलपुरा हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को लेकर आए दिन कई चौकाने वाले खुलासे हो रहे हैं.अब्दुल मलिक की संपत्ति कुर्क करने गई टीम को उसके आलीशान घर से कई बेशकीमती चीजें मिली हैं, जिसकी कीमत लाखों में आंकी जा रही है.इससे साफ है कि हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक कितनी लग्जरी लाइफ जीता था. वहीं अब्दुल मलिक के घर के अंदर का सामान देखकर पुलिस टीम भी हैरान रह गई.
हल्द्वानी (उत्तराखंड) 18 फरवरी 2024: 8 अप्रैल को हल्द्वानी के बनभूलपुरा हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक की कोठी की पुलिस ने कुर्की तो कर ली है.लेकिन कुर्की के दौरान हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के आलीशान घर से जो सामान बरामद हुआ है,वह हैरान करने वाले हैं. पुलिस के अनुसार अब्दुल मलिक के घर से करोड़ों रुपए की बेशकीमती सामान बरामद हुआ है.यहां तक की कई देश के विदेशी करेंसी भी बरामद की गई है.अब्दुल मलिक की आलीशान कोठी लाइन नंबर 8 में बनी हुई है.शुक्रवार दोपहर के बाद से कुर्की की हुई कार्रवाई शनिवार देर शाम तक चली.

अब्दुल मलिक के घर से मिला बेशकीमती सामान: कार्रवाई में पुलिस को बेशकीमती घड़ियां,सऊदी का इत्र और विदेशी करेंसी के साथ ही एक ऐसा डाइनिंग टेबल सेट मिला, जिसकी कीमत लाखों में आंकी जा रही है.कुर्की की कार्रवाई पैरामिलिट्री फोर्स की निगरानी में की गई.अब्दुल मलिक लाइन नंबर 8 में बने घर में अपनी पत्नी,बेटे मोईद और बहू के साथ रहता है.इस कोठी में करीब 15 कमरे हैं. पुलिस ने मलिक के घर में लगे हर वो सामान जब्त कर लिया,जो बिक सकता है.जिसमें घर के खिड़की और दरवाजे भी शामिल हैं.बताया जा रहा है कि अब्दुल मलिक के घर से करीब डेढ़ दर्जन विदेशी घड़ियां बरामद की हैं.

पुलिस ने सामान किया जब्त: 30 जोड़ी से अधिक चप्पल-जूते,लाखों का झूमर और हर कमरे में पुलिस को महंगे बेड और सोफा सेट मिले.पुलिस ने घर के दरवाजे पर पड़े डोरमेट से लेकर छतों के पंखे,बाथरूम में लगे गीजर,फर्नीचर, ज्वैलरी,साज-सज्जा का सामान,विदेशी घड़ियां,सऊदी का इत्र,जिम आदि का सामान,सोफा सेट,क्रॉकरी,वाहन समेत सब कुछ जब्त कर लिया है.

अलग-अलग देशों की मुद्राएं भी मिली: बनभूलपुरा हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के घर में जब पुलिस टीम ने छानबीन शुरू की तो वहां रखी अलमारियों में भारतीय मुद्रा के साथ-साथ विदेशी मुद्राएं भी मिली.जिसमें बांग्लादेश, नेपाल,सऊदी अरब व कुछ अन्य देशों की करेंसी शामिल बताई जा रही है.हालांकि उनकी संख्या कितनी है,इस बारे में पुलिस फिलहाल कुछ नहीं बता रही है.वहीं पूरे मामले में पुलिस खुलकर कुछ भी कहने से बच रही है.
TAGGED:हल्द्वानी बनभूलपुरा हिंसा,हल्द्वानी हिंसा आरोपित,
अब्दुल मलिक प्रॉपर्टी कुर्क,Haldwani Banbhoolpura Violence,Abdul Malik Property Confiscated

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *