दो कांवड़ियों की मौत,एक की डूब कर

कांवड़ मेला क्षेत्र में पैदल मार्ग पर बेहोश मिला कांवड़ यात्री, एम्स में उपचार के दौरान मौत; UP निवासी था मृतक
नीलकंठ मेला कंट्रोल से शुक्रवार को सूचना प्राप्त हुई की पुंडरासु पानी की टंकी के पास एक श्रद्धालु बेहोश पड़ा है। सूचना पर तत्काल पुंडरासु में पुलिस कर्मी बचाव उपकरणों के साथ मौके पर पहुंचे और घायल मिले युवक को स्ट्रैचर के जरिए कड़ी मशक्कत करते हुए मोनी बाबा सड़क मार्ग की ओर बढ़े। युवक को एंबुलेंस से एम्स ऋषिकेश रवाना किया गया। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

कांवड़ मेला क्षेत्र में पैदल मार्ग पर बेहोश मिला कांवड़ यात्री, एम्स में उपचार के दौरान मौत; UP निवासी था मृतक

ऋषिकेश: श्री नीलकंठ महादेव कांवड़ मेला क्षेत्र में पैदल मार्ग पर पुंडरासु पानी की टंकी के पास एक कांवड़ यात्री बेहोश मिला, जिसे एम्स ऋषिकेश गुजर गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

बेहोशी की हालात में मिला श्रद्धालु

नीलकंठ मेला कंट्रोल से शुक्रवार को सूचना प्राप्त हुई की पुंडरासु पानी की टंकी के पास एक श्रद्धालु बेहोश पड़ा है। सूचना पर तत्काल पुंडरासु में पुलिस कर्मी बचाव उपकरणों के साथ मौके पर पहुंचे और घायल मिले युवक को स्ट्रैचर के जरिए कड़ा परिश्रम करते हुए मोनी बाबा सड़क मार्ग की ओर बढ़े।

एम्स में उपचार के दौरान हुई मौत
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी श्वेता चौबे ने बताया कि रास्ते में मिली मेडिकल टीम ने घायल 25 वर्षिय अनुज पुत्र इंद्रपाल निवासी शाहपुर, जिला बुलंदशहर उत्तर प्रदेश को प्राथमिक उपचार दिया गया। युवक को एंबुलेंस से एम्स ऋषिकेश रवाना किया गया। एम्स ऋषिकेश में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। उसके साथ आए सहयात्रियों ने युवक की परिजनों को सूचित किया।

हरियाणा का कांवड़ यात्री चीला नहर में डूबा, हेलमेट लेने के लिए नहर में था उतरा; नीलकंठ से लौट रहा था मृतक

ऋषिकेश बैराज से चीला को जाने वाले मार्ग पर एक कांवड़ यात्री चीला शक्ति नहर में डूब गया। नहर में गिरे हेलमेट को लेने के लिए नहर में उतरा था। पुलिस के मुताबिक हरियाणा निवासी दो कांवड़ यात्री बाइक पर ऋषिकेश से हरिद्वार की ओर जा रहे थे। वह चीला मार्ग पर बैराज से करीब तीन किलोमीटर आगे एक जगह नहर के किनारे सुस्ताने के लिए बैठ गए।

ऋषिकेश बैराज से चीला को जाने वाले मार्ग पर एक कांवड़ यात्री चीला शक्ति नहर में डूब गया। नहर में गिरे हेलमेट को लेने के लिए नहर में उतरा था।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, हरियाणा निवासी दो कांवड़ यात्री बाइक पर ऋषिकेश से हरिद्वार की ओर जा रहे थे। वह चीला मार्ग पर बैराज से करीब तीन किलोमीटर आगे एक जगह नहर के किनारे सुस्ताने के लिए बैठ गए। शाम करीब साढ़े छह बजे पैराफीट पर रखा उनका हेलमेट नहर में जा गिरा। हेलमेट को पकड़ने के लिए 28 वर्षीय राहुल (निवासी कंपनी बाग रेवाड़ी बांसवाड़ा रोड हरियाणा) नहर में उतर गया।

पैर फिसलने से नहर में गिरा यात्री

हेलमेट लेने को नहर में उतरने के दौरान पैर फिसल जाने के कारण राहुल नहर में जा गिरा और तेज बहाव की चपेट में आने से देखते ही देखते वह नहर के पानी में समा गया। इस संबंध में भूपेंद्र ,(पुत्र ओम प्रकाश निवासी कंपनी बाग बड़ा बाजार रोड रेवाड़ी हरियाणा) ने पुलिस को सूचना दी।

नीलकंठ से दर्शन कर लौट रहा था मृतक

माैके पर पहुंची पुलिस ने एसडीआरएफ की टीम के साथ सर्च अभियान चलाया लेकिन कांवड़ यात्री का कुछ पता नहीं चल पाया। पुलिस के मुताबिक, राहुल व भूपेंद्र बाइक पर नीलकंठ दर्शन के बाद वापस लौट रहा था तभी यह दुर्घटना हो गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *