सैन्य इंजीनियरों का कमाल,डेढ दशक से ठप्प आईडीपीएल आक्सीजन प्लांट से उत्पादन शुरू

 

विधानसभा अध्यक्ष की मुहिम लाई रंग।।

ऋषिकेश 4 जून। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के विशेष प्रयासों से वर्षो से बंद पड़े आईडीपीएल स्थित ऑक्सीजन प्लांट से ऑक्सीजन का उत्पादन होना प्रारंभ हो गया है, जिसके लिए आज वीर भद्र मंडल के जनप्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों द्वारा विधानसभा अध्यक्ष का विशेष आभार व्यक्त किया गया।

अवगत करा दें कि आईडीपीएल स्थित ऑक्सीजन प्लांट में ऑक्सीजन उत्पादन का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है, विधानसभा अध्यक्ष द्वारा ऑक्सीजन प्लांट को शुरू करने के लिए भरसक प्रयास किए गये थे।इस संबंध में उनके द्वारा लगातार मुख्यमंत्री एवं अन्य संबंधित नेताओं से वार्ता भी की गई थी। वहीं कई बार विधानसभा अध्यक्ष ने ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण कर सेना के इंजीनियरों का उत्साहवर्धन भी किया गया था।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने सेना के इंजीनियरों का आभार व्यक्त किया है, श्री अग्रवाल ने कहा कि सेना के इंजीनियरों की टीम द्वारा दिन रात मेहनत कर वर्षों से बंद पड़े ऑक्सीजन प्लांट को शुरू किया गया है, जिसे की प्रारंभ करना आईडीपीएल प्रशासन द्वारा असम्भव बताया जा रहा था। श्री अग्रवाल ने कहा कि सेना के इंजीनियरों ने अपने जज्बे एवं दृढ़ संकल्प से इस मुश्किल काम को संभव किया है।वहीं श्री अग्रवाल ने आईडीपीएल के कर्मचारियों के सहयोग की भी सराहना की है। श्री अग्रवाल ने कहा कि आईडीपीएल ऑक्सीजन प्लांट को शुरू करने का श्रेय सेना के इंजीनियरों एवं आईडीपीएल के प्रशासन को जाता है।
विधानसभा अध्यक्ष का कहना है कि कोरोना की पहली लहर से लेकर अभी तक उन्होंने आईडीपीएल फ़ैक्ट्री में जीवन रक्षक दवाओं के उत्पादन एवं ऑक्सीजन प्लांट को शुरू कराने का अपना एक मकसद बना दिया था जिसके लिए वह दिन रात गम्भीर रूप से प्रयास कर रहे थे।श्री अग्रवाल ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि ऑक्सीजन प्लांट के शुरू होने से आज उन्हें सफलता हासिल हुई है।विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना काल में ऑक्सीजन प्लांट में ऑक्सीजन के उत्पादन प्रारंभ होने से राज्य में ऑक्सीजन की किल्लत पूर्ण होगी। विधानसभा अध्यक्ष ने इस सम्बंध में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का भी आभार व्यक्त किया है। श्री अग्रवाल ने इस दौरान आईडीपीएल के जीएम से दूरभाष पर वार्ता कर जानकारी ली एवं उनका भी आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर वीरभद्र मंडल के मंडल अध्यक्ष अरविंद चौधरी ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि विधानसभा अध्यक्ष कोरोना काल में जरूरतमंद लोगों की सेवा में तत्पर है वही उनके द्वारा आईडीपीएल में ऑक्सीजन प्लांट को शुरू करने को लेकर लगातार प्रयास किए गए जिसका परिणाम है कि आज ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो गया है।
इस अवसर पर नगर निगम पार्षद सुंदरी कंडवाल, महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष रजनी बिष्ट, पूर्व मंडल अध्यक्ष रमेश चंद शर्मा, महिला मोर्चा मंडल उपाध्यक्ष निर्मला उनियाल, सोशल मीडिया प्रभारी राहुल कुकरेती, गीता मित्तल, ओबीसी मंडल महामंत्री माया घले, जगदीश भंडारी, पुनीता भंडारी, होम राज गुप्ता, विवेक चतुर्वेदी, रविंद्र कश्यप सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

सांसद नरेश बंसल ने किया था 17मई को आईडीपीएल में आक्सीजन प्लांट और निमार्णाधीन अस्पताल का निरीक्षण

आईडीपीएल में आक्सीजन प्लांट और यहां निर्माणाधीन कोविड अस्पताल का आज राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल ने निरीक्षण किया। निरीक्षण से संतुष्ट सांसद नरेश बंसल ने कहा कि आईडीपीएल में ऑक्सीजन प्लांट व निर्माणाधीन कोविड अस्पताल से जनता को मदद मिलेगी।

स्वदेशी जागरण मंच ऋषिकेश के आग्रह पर राज्यसभा सांसद नरेश बसंल ने आईडीपीएल संस्थान का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आईडीपीएल में ऑक्सीजन प्लांट का कार्य कर रहे सेना के इंजीनियर कैप्टन अर्जुन राणा ने बताया कि प्लांट के एक यूनिट को तकनीकी रूप से सही कर दिया गया है। उन्होंने फार्मूलेशन ब्लॉक का पूर्ण निरीक्षण किया।

आईडीपीएल संस्थान के अपर महाप्रबंधक गंगा प्रसाद अग्रहरि से पूर्ण जानकारी ली। इसके अलावा उन्होंने आईडीपीएल में डीआरडीओ द्वारा तैयार हो रहे 500 बेड के कोविड हॉस्पिटल का जायजा लिया। मौके पर स्वदेशी जागरण मंच के ऋषिकेश नगर संयोजक सुनील कुमार शर्मा, जिला संपर्क प्रमुख सौरभ मिश्रा, ग्रामीण संयोजक अजय सुयाल, उतराखंड जन विकास मंच के अध्यक्ष आशुतोष शर्मा, घाट रोड व्यापार संघ के अध्यक्ष पवन शर्मा, शिवम टुटेजा आदि उपस्थित थे

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *