इसराइल पर हमले का मास्टरमाइंड अली कादी ढेर,

Israeli Army Killed Terrorist Who Led Hamas Attack Nakba Force Commander Ali Qadi
इजरायल पर हमले के मास्टरमाइंड का खात्मा, IDF ने नकबा फोर्स के कमांडर अली कादी को मार गिराया
इजरायली सेना ने ऐलान किया है कि उसने हमास के नकबा फोर्स के कमांडर अली कादी को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि अली कादी ने ही इजरायली नागरिकों के नरसंहार का नेतृत्व किया था। वह हमास के शीर्ष आतंकवादियों में से एक था। हमास के हमले में अब तक 1300 से अधिक इजरायलियों की मौत हो चुकी है।

तेल अबीब 14 अक्टूबर: इजरायली सेना और शिन बेट ने हमास के नकबा फोर्स के कमांडर अली कादी का खात्मा कर दिया है। इजरायल का दावा है कि अली कादी ने ही पिछले हफ्ते हमास के नरसंहार का नेतृत्व किया था। 7 अक्टूबर को हुए हमास के हमले में 1300 से अधिक इजरायली नागरिकों की मौत हो चुकी है। शिन बेट और एएमएएन (सैन्य खुफिया निदेशालय) के इनपुट पर इजरायली डिफेंस फोर्सेज के विमान ने अली कादी को निशाना बनाया। 2005 में, कादी को इजरायलियों के अपहरण और हत्या के बाद गिरफ्तार किया गया था और बाद में गिलाद शालित कैदी अदला-बदली सौदे के हिस्से के तौर पर उसे रिहा कर दिया गया था।

इजरायली सेना

गाजा में हमास के 1000 ठिकानों पर हमला
यह घोषणा आईडीएफ ब्रिगेडियर जनरल डैनियल हगारी की एक ब्रीफिंग के तुरंत बाद आई, जिन्होंने प्रेस को बताया कि ऑपरेशन स्वॉर्ड्स ऑफ आयरन शुरू होने के बाद से आईडीएफ ने गाजा में 1,000 से अधिक हमास के रणनीतिक ठिकानों पर हमला किया है। इसमें हमास के दर्जनों आतंकवादियों मारे गए हैं, जिनमें कादी की नकबा फोर्स के कई आतंकवादी भी शामिल थे। इसके अलावा, शनिवार सुबह आईडीएफ ने मेराद अबू मेराद की हत्या कर दी, जो हमास एयर सिस्टम का प्रमुख था। वह नरसंहार के दौरान आतंकवादियों को निर्देश देने के लिए मुख्य रूप से जिम्मेदार था।

अली कादी ने 7 अक्टूबर को इजरायल में नागरिकों के अमानवीय, बर्बर नरसंहार का नेतृत्व किया। हमने उसे अभी मार गिराया है। हमास के सभी आतंकवादियों का यही हश्र होगा।
इजरायली डिफेंस फोर्सेज

आईडीएफ हवाई हमले बढ़ाएगा

हगारी ने इस बात पर जोर दिया कि गाजा में लगभग 600,000 फिलिस्तीनियों को एन्क्लेव के दक्षिण में तुरंत चले जाना चाहिए। आईडीएफ के एक बयान में गुरुवार को कहा गया कि आईडीएफ गाजा शहर के सभी निवासियों से अपने घर खाली करने, अपनी सुरक्षा के लिए दक्षिण की ओर जाने और गाजा नदी के दक्षिण क्षेत्र में बसने का आह्वान करता है।यह निकासी आपकी सुरक्षा के लिए है। सुरक्षा की पुष्टि करने वाली अधिसूचना के बाद गाजा शहर लौटना संभव होगा। इजरायल राज्य के साथ सीमा बाड़ के पास न जाएं।

गाजा के निवासियों को घर छोड़ने को कहा

हगारी ने उस बयान को दोहराया और जोर देकर कहा कि आईडीएफ को वहां के निवासियों को बाहर निकालने की जरूरत है क्योंकि उसने क्षेत्र में हमास के रणनीतिक लक्ष्यों को निशाना बनाने की योजना बनाई गई है। हमास गाजा शहर में घरों के नीचे और नागरिक भवनों के अंदर सुरंगें और बंकर बनाकर निवासियों को मानव ढाल के रूप में उपयोग करता है। हगारी ने कहा कि हम उन हजारों लोगों की सराहना करते हैं जो आखिरी घंटों में चले गए हैं। जो कोई भी अपने घर को नहीं छोड़ने का विकल्प चुनता है वह अपने परिवार को खतरे में डाल रहा है।

गाजा के लोग हमारे दुश्मन नहीं: IDF

आईडीएफ के प्रवक्ता जोनाथन कॉनरिकस ने शनिवार सुबह एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक अंग्रेजी ब्रीफिंग में कहा, “हमने उन नागरिकों को वहां नहीं रखा। वे हमारे दुश्मन नहीं हैं। हम किसी भी नागरिक को मारने या घायल करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। हम हमास के खिलाफ लड़ रहे हैं। यह बिल्कुल स्पष्ट होना चाहिए। हम उनके बुनियादी ढांचे को निशाना बना रहे हैं – चाहे वह कहीं भी हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *