अपडेट:23 दिन बाद खुली पुरोला में मुसलमानों की दुकानें

 

Uttarkashi Particular Community Traders Opened Shops After 23 Days In Purola Section 144 Removed
पुरोला में 23 दिन बाद खुली समुदाय विशेष के व्यापारियों की दुकानें, प्रशासन ने हटाई धारा 144

पुरोला में उपजे विवाद के 23 दिन बाद समुदाय विशेष की आठ दुकानें खुल गई हैं। पुलिस के पहरे के बीच इन व्यापारियों ने अपनी दुकानें खोली हैं। वहीं पुरोला में अब हालात सामान्य हैं। हालांकि अभी भी पुलिस और प्रशासन सभी स्थितियों पर नजर बनाए हुए हैं। बीते शुक्रवार को प्रशासन ने पुरोला तहसील से धारा 144 भी हटा दी थी।

26 मई को पुरोला में एक नाबालिग को समुदाय विशेष व उसके साथी द्वारा नाबालिग को भगाने के विरोध में विभिन्न संगठनों और व्यापार मंडल ने जिला मुख्यालय सहित बड़कोट और नौगांव में बाजार बंद करने के साथ ही प्रदर्शन किया था। यह पूरा मामला 21 दिन तक चलता रहा।

वहीं इस पूरे विवाद के बीच समुदाय विशेष की दुकानें भी बंद रही थी। 22 दिन तक समुदाय विशेष की दुकानें नहीं खुल पाई। पुरोला में हालात सामान्य होने के बाद शनिवार को समुदाय विशेष के व्यापारियों की आठ दुकानें खुल गई हैं। हालांकि इस दौरान एहतिहातन के तौर पर बाजार में पुलिस के जवान भी तैनात रहे।

Uttarkashi Particular community traders opened Shops after 23 days in Purola section 144 removed2 of 5
उत्तरकाशी में बवाल के चलते तैनात पुलिस (फाइल फोटो) – फोटो : amar ujala
विज्ञापन

समुदाय विशेष की गारमेंटस सहित सैलून और घड़ी साज की दुकानें हैं। व्यापारी अशरफ, रईस और मो. सलीम ने कहा कि अब उन्हें उम्मीद है कि पुरोला में अमन, शांति और सौहार्द का वातावरण पहले की तरह बना रहेगा। उनके संबंधों में इस घटना से कोई असर नहीं पड़ा है।

ये भी पढ़ें…Kedarnath Temple: गर्भ गृह में सोने की परत चढ़ाने पर विवाद, बदरी-केदार मंदिर समिति ने बताया षड्यंत्र का हिस्सा
Trending Videos
Uttarkashi Particular community traders opened Shops after 23 days in Purola section 144 removed3 of 5
चेकिंग अभियान चलाती पुलिस – फोटो : AmarUjala
बीते कुछ दिनों पहले उत्तरकाशी जिले के पुरोला में बिगड़ते माहौल के चलते वहां से दून आए मुस्लिम व्यापारी शनिवार को वापस पुरोला लौट गए।
Uttarkashi Particular community traders opened Shops after 23 days in Purola section 144 removed4 of 5
बवाल के कारण कुछ दिन पहले दुकानें खाली करते व्यापारी – फोटो : amar ujala
विज्ञापन

इस संबंध में मुस्लिम युवा संगठन की ओर से धामावाला में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में डीजीपी, एसएसपी समेत अन्य पुलिस अधिकारियों ने शिरकत की। संगठन के अध्यक्ष नवाज कुरैशी ने कहा, कुछ लोग प्रदेश का माहौल खराब करने का काम कर रहे हैं।
विज्ञापन

Uttarkashi Particular community traders opened Shops after 23 days in Purola section 144 removed5 of 5
उत्तरकाशी पुरोला विवाद – फोटो : amar ujala
विज्ञापन

मुस्लिम समुदाय के लोग सभी धर्म, जातियों के लोगों के साथ मिलकर सालों से काम कर अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं। पुरोला की बिगड़ती स्थित को संभालने में पुलिस प्रशासन ने सराहनीय कार्य किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *