प्रेमिका के भाईयों ने बुला कर पीटा, दिया जहर, उत्तरांखड के युवा की सहारनपुर में गई जान

 

 

यूपी की बड़ी खबरें:सहारनपुर में उत्तराखंड के युवक की पीट-पीटकर हत्या, घर वाले बोले- एक लड़की ने अपने भाई से मिलने को बुलाया था
उत्तर प्रदेश10 घंटे पहले
हत्या की जांच करती पुलिस।

सहारनपुर में उत्तराखंड के मंडावर में रहने वाले अंकित (23) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। युवक के शरीर पर चोट के निशान है। परिजनों का आरोप है कि भटपुरा की एक युवती से अंकित का प्रेम प्रसंग चल रहा था। 12 मार्च की शाम को युवती ने फोन कर गांव में अंकित को बुलाया था।

13 मार्च को अंकित का शव उत्तराखंड में एक होटल के पास मिला है। आरोप है कि फतेहपुर पुलिस लड़की के परिजनों को बचाने का प्रयास कर रही है। इसलिए पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज नहीं किया। युवक का पोस्टमार्टम भी उत्तराखंड में कराया गया है।

लड़की ने फोन कर बुलाया
चाचा लक्षमी चंद का कहना है कि उनका भतीजा अंकित और भाटपुरा की युवती दोनों आरआर कंपनी में काम करते थे। दोनों में प्रेम-प्रसंग चल गया था। हालांकि उनका कहना है कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं थी। अंकित की कंपनी में काम करने वाले कुछ युवकों ने ये बात बताई है। आरोप है कि 12 मार्च की शाम छह बजे युवती ने अंकित को फोन कर बुलाया था कि उसके भाई मिलना चाहते हैं। परिजनों को आरोप है कि अंकित को बंधक बनाया गया और पीट-पीटकर हत्या की गई है।

प्रदेश की अन्य बड़ी खबरें
रायबरेली शराब कांड में 3 मुख्य आरोपियों के खिलाफ NSA की कार्रवाई

बीते 24 जनवरी को रायबरेली के महराजगंज थाना क्षेत्र में 10 व्यक्तियों की शराब पीने से मौत हो गई थी। मामले में पुलिस ने रविवार को तीन मुख्य आरोपियों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की है। बता दें कि शराब पीने से मौत होने पर पुलिस ने गांव के किनारे अवैध निर्मित दुकान को ध्वस्त कर दिया था। मामले में कुल 11 अभियुक्तों को अवैध अपमिश्रित शराब, घटना में प्रयुक्त वाहनों व अन्य सामग्री सहित गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। अभियुक्तों का शराब माफिया गैंग में पंजीकरण कराकर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA), गैंगस्टर अधिनियम, हिस्ट्रीशीट खोलने तथा अपराध करके अर्जित की गई। वहीं, मामले में अवैध संपत्ति की कुर्की के लिए कार्रवाई हुई थी।

मामले में रविवार को संबंधित मुख्य आरोपी धीरेंद्र बहादुर सिंह पुत्र इंद्र बहादुर सिंह निवासी ग्राम पोतराम का पुरवा मजरे मर्दानपुर थाना महाराजगंज रायबरेली, अखंड प्रताप सिंह उर्फ राजन पुत्र स्व अकबाल बहादुर सिंह निवासी ग्राम आदमपुर थाना महाराजगंज रायबरेली, कुंवर प्रवीण सिंह उर्फ केतन पुत्र इंद्र बहादुर सिंह निवासी ग्राम पिंडारी खुर्द थाना महाराजगंज रायबरेली के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) की कार्रवाई हुई है।

कौशांबी में लड़की ने पूरे परिवार को दाल में खिलाया जहर, सभी के बेहोश होते ही रुपए समेटकर प्रेमी संग भाग निकली

कौशांबी में एक युवती ने अपने परिवार को जहर दे दिया। युवती जहर देकर अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई। साथ में घर में रखे 27 हजार रुपए भी ले गई। आरोप है कि प्रेमी के कहने पर युवती ने अपने परिवार के खाने में जहरीला पदार्थ मिला दिया था। फिर घर में रखे रुपए लेकर प्रेमी संग फरार हो गई। घटना में पड़ोसियों की सक्रियता के चलते पूरे परिवार की जान बच गई। पीड़ित पिता ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बेटी और प्रेमी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

कौशांबी में एक युवती ने अपने परिवार को जहर दे दिया। युवती जहर देकर अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई।
कौशांबी में एक युवती ने अपने परिवार को जहर दे दिया। युवती जहर देकर अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई।
पश्चिम शरीरा कोतवाली क्षेत्र में एक गांव में रहने वाले पिता ने अपनी ही बेटी पर जहर देकर मारने का आरोप लगाया है। उन्होंने पुलिस को शिकायती पत्र दिया है। पीड़ित पिता ने बताया कि उनके परिवार को बेटी ने रविवार की दोपहर खाना बनाकर खिलाया। बेटी ने अपने प्रेमी के बहकावे में आकार घर के सभी लोगों की दाल में जहरीला पदार्थ मिला दिया। खाना खाने के कुछ देर बाद घर सभी लोग बेसुध होकर गिर गए।

तभी बेटी अपने प्रेमी संग घर में रखे फसल बिक्री के 27 हजार रुपए लेकर फरार हो गई। दोपहर के बाद शाम तक घर में सन्नाटा देख पड़ोसियों ने परिवार की खैर खबर लेने की कोशिश की। पड़ोसियों ने घर के अंदर जाकर देखा तो पूरा परिवार बेसुध जमीन पर पड़ा था। लोगों ने पास के डाक्टर को बुलाया। डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार देकर परिवार के लोगों को होश में ले आए। घर की खुली आलमारी और गायब बेटी को देख पिता पूरा माजरा समझ गए। उन्होंने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। इंस्पेक्टर पश्चिम शरीरा रोशन सिंह ने बताया कि युवती के घर से रुपए लेकर प्रेमी युवक संग भागने की तहरीर मिली है। प्रकरण की जांच शुरू करा दी गई है। जल्द ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

अयोध्या में साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में ट्रक ने 2 सगे भाइयों को कुचला

अयोध्या के बीकापुर में ट्रक की चपेट में आने से दो सगे भाइयों की मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर स्वास्थ्य केंद्र बीकापुर पहुंची। जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दियाअयोध्या के बीकापुर में ट्रक में आने से दो सगे भाइयों की होगईबतादें    सचिन शुक्ला  अन्नूपुत्रबंटीशुक्लाअपनी    घरजाने केलिएनिकले   साइकिल  में उनकी बाइक अनियंत्रित हो गई।  सुल्तानपुर की तरफ जा रहे एक ट्रक की चपेट में दोनों आ गए। प्रभारी निरीक्षक मणि शंकर तिवारी ने बताया कि हादसे के बाद चालक ट्रक लेकर फरार हो गया। उन्होंने कहा कि मृतक के परिजनों की तरफ से अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

मायावती ने की हार की समीक्षा, बोलीं- हमें सफलता नहीं मिली इसका दुख है, पर हिम्मत नहीं हारनी

यूपी चुनाव में मायावती ने करारी हार के बाद पार्टी के दिग्गजों व पदाधिकारियों के साथ समीक्षा की। इसके लिए उन्होंने रविवार को पार्टी कार्यालय में बैठक की। मायावती ने कहा कि इस बार पार्टी को उम्मीद के अनुसार सफलता नहींमिलीहमारीपार्टीकोउत्तराखंडमेंभीहैपार्टीकेअनुसारसफलतानहींमिलीहमारीपार्टीकोउत्तराखंडमेंभीहारकासामनाकरनापड़ामायावतीनेकहाकिरहेअमरोहामेंसंदिग्धपरिस्थितियोंमेंमहिलामेंमिलाकी दीगईउसकाशवउसकेहीघरमेंनग्नअवस्थामेंपड़ामिलाघटनाकेवक्तमहिलाकापतिगयाथासुबहजबपतिघरआयातोघरकादरवाजाबंदथाउसनेअंदरझांककरदेखातोउसकीपत्नीनग्नअवस्थामेंपड़ीथीशोरशराबेकीआवाजसुनकरआसपासकेलोगभीमौकेपरआगएसाथहीमहिलाकेसिरचोटलगीथीइसकेसाथहीमहिलाकेपतिनेरेपकेबादहत्याकरनेकाआरोपलगायाहकमरेमेंपड़ामिलापत्नीकाशवथानाइलाकेकेगांवखरपड़ीमेंबीतीशनिवारकीरातमहिलाकीघरमेंसोतेसमयअवस्थामेंपड़ाकीसिंचाईकरनेकेलिएगयासेमारकरहत्याकरनेहैकोईकपड़ाभीनहींथानिर्वस्त्रमिलनेकेकीआशंकाजताईजारहीहैउधरजानकारीदेतेहुएआदमपुरथानाध्यक्षकृपालसिंहनेबतायाकिघटनास्थलपरजांचपड़तालकेबादमहिलाकेशवकोकब्जेमेंलेकरपोस्टमार्टमकेलिएपड़तालकीजारहीहैजल्दहीघटनाकाखुलासाकियाजाएगागिरफ्तारमहीनेपहलेकेकेलोगोंकोदीघरकेबाहरबड़ीसंख्यामेंगांववालोंकीजुटीहैगांववालोंकाकहनाहैकिशामकोदोनोंघरकेपड़ाथाकी

 

 

शादी से मना करने पर प्रेमिका के घर जाकर खाया जहर, मौत

After refusing to marry, went to girlfriend’s house and ate poison, died

युवती के साथ फैक्ट्री में काम करता था युवक

युवती के भाई गंभीर हालत में गांव के बाहर डालकर हुए फरार
प्रेमिका द्वारा शादी करने से मना करने और उसके भाइयों द्वारा भला बुरा कहने पर क्षुब्ध हुए युवक ने उसके घर जाकर जहर खा लिया। गंभीर हालत में प्रेमिका के भाई युवक को उसके गांव के बाहर सड़क पर छोड़ गए। सूचना पर परिजन युवक को लेकर सहारनपुर अस्पताल पहुंचे जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। युवक की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक के पिता ने थाने पर प्रेमिका और उसके दो भाइयों के खिलाफ तहरीर दी है।
उत्तराखंड के हरिद्वार जनपद के भगवानपुर थाने के गांव मंडावर निवासी अंकित (22) पुत्र रामनाथ सैनी और सहारनपुर के फतेहपुर थाने के गांव भटपुरा निवासी अनुसूचित समाज की युवती भगवानपुर क्षेत्र की एक फैक्ट्री में काम करते थे। अंकित के पिता रामनाथ द्वारा थाने में दी तहरीर के अनुसार अंकित और युवती के बीच प्रेम प्रसंग था और दोनो शादी के लिए तैयार थे। आरोप है कि युवती के दोनों भाई शादी का विरोध कर रहे थे। शनिवार की शाम अंकित भटपुरा पहुंचा जहां युवती और उसके भाईयों ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया। इससे क्षुब्ध होकर उसने जहर खा लिया। गंभीर होने पर युवती के भाई उनके बेटे को बाइक पर बैठा कर मंडावर गांव के बाहर क्वांटम कॉलेज के सामने छोड़ कर फरार हो गए। उसके शरीर पर चोटों के निशान भी थे।

गांव के युवक की सूचना पर वे मौके पर पहुंचे और अंकित को गंभीर हालत में लेकर सहारनपुर अस्पताल पहुंचे। जहां से उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। रास्ते में उसकी मौत हो गई। इसके बाद परिजन उसे लेकर अपने घर आ गए। रविवार की सुबह वे भगवानपुर थाने की पुलिस चौकी मंडावर पहुंचे। जहां की पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर रुड़की में पोस्टमार्टम कराया। देर शाम अंतिम संस्कार करने के बाद मृतक के परिजन भगवानपुर विधायक ममता राकेश, ग्राम प्रधान वेदपाल सैनी, डॉ. देवराज पुंडीर और प्रवीण राणा के साथ फतेहपुर थाने पहुंचे। जहां तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। उधर थानाध्यक्ष सतेंद्र नागर ने बताया कि तहरीर मिली है। जांच कर रिपोर्ट दर्ज की जा रही है।
पिता के बुढ़ापे की लाठी टूटी
मृतक के परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद खराब है। पिता मजदूरी करते हैं और एक भाई दिव्यांग है। वह चल फिर भी नहीं सकता है। दो अविवाहित बहनें हैं। युवक की मौत के बाद उसकी मां और बहनों का रो-रो कर बुरा हाल था। वे बेसुध हुई जा रही थी। पिता भी गुमसुम थे। उनकी बुढ़ापे की लाठी टूट गई थी। युवक की मौत के बाद गांव में शोक का माहौल रहा। आस पड़ोस में चूल्हे तक नहीं जले। बड़ी संख्या में ग्रामीण मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाने पहुंच रहे थे।

विज्ञापन
ये भी पढ़ें…
Thief imprisoned in CCTV, police unable to catch
Saharanpur
सीसीटीवी में कैद चोर, पकड़ नहीं पा रही पुलिस
13 मार्च 2022
Bike rider dies due toप

Four shops sealed, attachment notices pasted on 40 buildings
Saharanpur
चार दुकानें सील, 40 भवनों पर कुर्की के

 

2
ghaziabad
Ghaziabad
महिला को अगवा कर दुष्कर्म की कोशिश, छत से कूदकर बचाई जान
12 मार्च 2022
विज्ञापन

ghaziabad
Ghaziabad
भोपुरा में कपड़े के शोरूम में घुसकर हथियार बंद बदमाशों ने की लूट
12 मार्च 2022
ghaziabad
Ghaziabad
400 करोड़ के लोन घोटाले में आरोपी लक्ष्य तंवर की पत्नी का फ्लैट होगा कुर्क
12 मार्च 2022
तितावी में किसान की मौत के बाद मौजूद ग्रामीण व पुलिस।
Muzaffarnagar
युवक की संदिग्ध हालत में मौत, हत्या का आरोप
12 मार्च 2022
गांव कम्हेड़ा में चोरी के बाद बिखरा पड़ा सामान
Saharanpur
ताले तोड़ दो लाख की नकदी सहित जेवर चोरी
12 मार्च 2022
विज्ञापन
टीवी कलाकार उर्मिला शर्मा द्वारा सोशल मीडिया पर डाली गयी पोस्ट
Saharanpur
इंसाफ नहीं मिला तो कर लूंगी आत्महत्या
12 मार्च 2022
जांच करती पुलिस।
Saharanpur
खौफनाक कदम: सिपाही ने फांसी लगाकर दी जान, सामने आई सुसाइड की ये बड़ी वजह, परिवार और गांव में पसरा मातम
12 मार्च 2022
Six mobile teams will be formed at the district level and four at the mandal level.
Baghpat
जिला स्तर पर छह और मंडल स्तर पर चार सचल दल बनेंगे
12 मार्च 2022
फाइल फोटो।
Saharanpur
यूपी में छापा: देवबंद से पकड़े गए तीन संदिग्ध, पूछताछ में जुटी एटीएस की टीम, खुल सकते हैं कई बड़े राज
12 मार्च 2022
खबरें और भी हैं…

उत्तर प्रदेश की ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट्स के लिए सब्सक्राइब करें और पाएं सभी ट्रेंडिंग खबरें
विज्ञापन
MORE
© 2017-2022 Amar Ujala Limited

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *