हरक सिंह की पुत्रवधू अनुकृति भी भाजपा में,जांच एजेंसियों से सहयोग का वादा

कांग्रेस नेता हरक रावत की बहू अनुकृति गुसाईं भाजपा में शामिल, सीबीआई और ईडी जांच पर कही ये बात – Anukriti Gusain Join BJP

उत्तराखंड में भले ही लोकसभा चुनाव को लेकर वोटिंग हो चुकी हो, लेकिन उसके बाद भी विपक्ष के नेताओं का बीजेपी में शामिल होने का सिलसिला जारी है. अब पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत की पुत्रवधू अनुकृति गुसाईं ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. जानिए सीबीआई और ईडी की जांच पर क्या बोलीं अनुकृति गुसाईं?

देहरादून 21 अप्रैल 2024: पूर्व मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल और पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत की पुत्रवधू अनुकृति गुसाईं भी भाजपा में शामिल हो गई हैं. हाल ही में अनुकृति ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया था. इसके बाद वोटिंग से ठीक पहले अनुकृति ने एक वीडियो जारी कर अनिल बूलनी के पक्ष में वोट करने की अपील की थी. जिसके बाद अनुकृति के बीजेपी में शामिल होने की चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया था.

अनुकृति गुसाईं के खिलाफ जांच पर महेंद्र भट्ट ने कही ये बात: आज बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने अनुकृति गुसाईं, उधम सिंह नगर से जिला पंचायत अध्यक्ष रेनू गंगवार और उनके पति सुरेश गंगवार को पार्टी की सदस्यता दिलवाई. इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पर विश्वास करने वाले लोगों को पार्टी में सदस्यता दिलवाई गई है. जहां तक बात किसी जांच की है तो वो कानूनी प्रक्रिया है और कानून इस पर अपना काम करेगा.

बीजेपी ज्वाइन करने के बाद क्या बोलीं अनुकृति गुसाईं? वहीं, भारतीय जनता पार्टी का दामन थामने के बाद अनुकृति गुसाईं ने कहा कि वो बीजेपी परिवार में शामिल हो रही है. विकसित उत्तराखंड का जो सपना उन्होंने देखा था, उन्हें लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही इस सपने को पूरा किया जा सकता है.

सीबीआई और ईडी की जांच पर क्या बोलीं अनुकृति गुसाईं? अनुकृति गुसाईं ने कहा कि पाखरो टाइगर सफारी मामले में हाईकोर्ट के निर्देश के बाद सीबीआई जांच चल रही है. इसके बाद ईडी भी इस मामले में जांच कर रही है. जब भी एजेंसी उनसे पूछताछ करना चाहेगी, वो इसके लिए तैयार है.

अनुकृति गुसाईं के पाला बदलने पर कांग्रेस: अनुकृति गुसाईं भाजपा में होने पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया भी आई है. कांग्रेस ने कहा जो भाजपा कांग्रेस मुक्त भारत की बात करती थी, वो आज कांग्रेस युक्त होती जा रही है. कांग्रेस प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी ने कहा पार्टी छोड़कर जा रहे नेताओं से कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी साम दाम दंड भेद अपनाकर कांग्रेस के नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल कर रही है. इससे कांग्रेस पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. उन्होंने कहा जो नेता कांग्रेस पार्टी छोड़कर जा रहे हैं उन्हें अपने व्यक्तिगत हित साधने हैं. समर्पित और निष्ठावान कार्यकर्ता कभी कांग्रेस नहीं छोड़ने वाला है. नवीन जोशी ने कहा कांग्रेस समुद्र के समान है, ऐसे में कुछ लोग अगर पार्टी छोड़कर जा रहे हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है.

2022 में लैंसडाउन विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुकी हैं अनुकृति गुसाईं: बता दें कि साल 2022 के विधानसभा चुनाव में अनुकृति गुसाईं ने कांग्रेस के टिकट पर लैंसडाउन विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन बुरी तरह से हारी थीं. अनुकृति गुसाईं उत्तराखंड कांग्रेस के दिग्गज नेता हरक सिंह रावत की पुत्रवधू हैं.

वोट प्रतिशत में गिरावट पर महेंद्र ने कही ये बात: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने मतदान प्रतिशत की गिरावट पर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि देवभूमि ने दिल खोलकर मोदी के पक्ष में वोट दिया है और बीजेपी संगठन ने अपने कार्यकर्ताओं को जो दायित्व दिया था, उस दायित्व का पार्टी कार्यकर्ताओं ने निर्वहन किया है.

महेंद्र भट्ट ने कहा कि मतदान प्रतिशत कम होने के बाद भी बीजेपी कुल मत का 75% मत लेने में कामयाब होगी. कम मतदान का सबसे बड़ा कारण कांग्रेस नेताओं की उदासीनता रही और इसलिए उनके समर्थकों ने पोलिंग स्टेशन तक जाने की जहमत नहीं उठाई. इसके अलावा मौसम और वैवाहिक समारोह भी वजह रही.
इस दौरान महेंद्र भट्ट ने निर्वाचन आयोग की ओर से मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए और ज्यादा प्रयास करने की बात कही. उन्होंने कहा कि जिन जगहों पर लोगों ने मतदान का विरोध किया है, उस पर भी सरकार को विचार करना होगा. हालांकि, कई बार यह विरोध ऐसी वजह से होता है, जिसके लिए सरकार भी चिंतित होती है.

TAGGED:

MAHENDRA BHATT ON ANUKRITI GUSAIN
अनुकृति गुसाईं बीजेपी में शामिल
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट
UTTARAKHAND LOK SABHA ELECTION
ANUKRITI GUSAIN JOIN BJP
ABOUT THE AUTHOR

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *