साइड रियर व्यू मिरर देखे बिना खोला कार का दरवाजा,बाइक सवार महिला गई मौत के मुंह में

स्पीड में आती कार ने महिला को रौंदा, बगैर साइड मिरर देखे डोर खोलने का नतीजा; CCTV में कैप्चर हुई पूरी घटना

खास होता है वाहन का साइड मिरर, बेंगलुरु की एक दुर्घटना से अहमियत का हुआ अंदाजा
पिछले माह कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु की व्यस्त सड़क पर कार चालक की लापरवाही से एक दुर्घटना हो गई। इसका वीडियो यहां के रोड सेफ्टी अथारिटी ने ट्वीट किया है। दरअसल चालक ने बीच सड़क पर अचानक कार रोक बगैर साइड मिरर देखे कार का दरवाजा खोल दिया।

बेंगलुरु,13 अक्टूबर। किसी भी वाहन में खास मकसद से साइड मिरर लगाया जाता है। कर्नाटक में साइड मिरर का इस्तेमाल न करने का नतीजा अभी हाल में ही देखने को मिला। दरअसल सड़क पर जाती एक कार किसी कारणवश बीच रास्ते में ही रुकी और बगैर साइड मिरर में देखे चालक ने दरवाजा खोल दिया। इसके कारण पास से गुजरनेवाली बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस पर सवार महिला और एक शख्स सड़क पर गिरे और दूसरी कार की चपेट में आ गए। कर्नाटक में सड़क सुरक्षा अथारिटी (Karnataka State Road Safety Authority) ने अपने ट्विटर हैंडल से इस पूरी घटना का वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो को अब तक 60 हजार से अधिक व्यूज मिल चुके हैं।

बीच सड़क पर अचानक रुकी कार

सीसीटीवी में कैप्चर वीडियो में पूरी घटना साफ तौर पर दिख रही है। बिजी रोड पर एक एसयूवी जाती दिख रही है, बीच सड़क पर अचानक यह रुक जाती है। बगैर पीछे से आने वाले किसी वाहन के बारे में सोचे ही अचानक ड्राइव करने वाले ने कार के दरवाजे को खोल दिया। इस दरवाजे से पीछे से आती एक बाइक को टक्कर लगी और उसपर सवार दो सड़क पर गिर गए। व्यस्त रास्ता होने के कारण तेजी से आती एक अन्य कार दोनों पर चढ़ गई। वहां मौजूद लोग भागकर मौके पर पहुंचते दिख रहे हैं।

पिछले माह की है घटना

वीडियो पर घटना की तारीख भी अंकित है। यह पिछले माह 24 सितंबर को घटी थी लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि दुर्घटनाग्रस्त बाइक पर सवार महिला का क्या हुआ। एक यूजर ने वीडियो फुटेज पर प्रतिक्रिया में कहा, ‘कार का दरवाजा बगैर किसी चेतावनी के खोलने वाले ड्राइवर को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और उस पर मर्डर का मामला दर्ज किया जाए।’ एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, ‘ गाड़ी को मोड़ने या दरवाजा खोलने के पहले साइड मिरर में देखना ड्राइविंग के लिए बेसिक नालेज होता है।’ एक यूजर ने तो कार को बीच सड़क में रोकने पर सवाल उठाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *