लव-लैंड जिहाद: उत्तरांखड को सॉफ्ट टार्गेट नहीं बनने देंगें, बाहरियों पर अब कठोरता: धामी

Love Jihad: उत्‍तराखंड सरकार सक्रिय, सीएम ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग; कहा- राज्‍य को नहीं बनने देंगे सॉफ्ट टारगेट
Love Jihad Case in Uttarakhand इन दिनों उत्‍तराखंड में लव जिहाद के कई मामले सामने आए हैं। अब इसे लेकर मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने शुक्रवार यानी आज डीजीपी और अन्य अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। जिसमें कई निर्देश दिए गए।

Love Jihad: मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने डीजीपी और अन्य अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है।

देहरादून 09 जून: Love Jihad: इन दिनों उत्‍तराखंड में लव जिहाद के कई मामले सामने आए हैं, लेकिन उसमें भी उत्‍तरकाशी के पुरोला में विगत दिनों में सामने आए नाबालिग के अपरिचित विधर्मियों के साथ भागने का मामला सबसे ज्‍यादा चर्चा में है। वहां प्रदर्शनों का दौर जारी है। इतना ही नहीं एक-एक कर मुस्लिम व्‍यापारी शहर छोड़कर जा रहे हैं। इसे देखते हुए अब उत्‍तराखंड सरकार भी सक्रिय हो गई है।

 

#WATCH | Dehradun: We have called for strict probe and action against love jihad cases. Today we will chair a high-level meeting also with DGP and other officials”: Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami pic.twitter.com/JVeSCMagE6

उच्च स्तरीय बैठक में दिए गए ये निर्देश

अब मुख्‍मंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने कहा है कि हमने लव जिहाद के मामलों की सख्त जांच और कार्रवाई को कहा है। इसे लेकर मुख्‍यमंत्री धामी ने शुक्रवार यानी आज डीजीपी और अन्य अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक बुलाई।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लव जिहाद और कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस और गृह विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को लव जिहाद और धर्म परिवर्तन के नाम पर साफ्ट टारगेट नहीं बनने दिया जाएगा। सरकार इस पर कठोरता से काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि अब यहां बाहर से आने वालों को कठोर जांच से होकर गुजरना होगा। साथ ही वृहद पुलिस वेरिफिकेशन ड्राइव भी चलाई जा रही है। पुलिस को कहा गया है कि बाहर से आकर यहां रहने वालों का पूरा इतिहास खंगाला जाए।

पहले प्रदेश में सुनियोजित तरीके से सोची समझे षड्यंत्र से कुछ लोग आगे बढ़ रहे थे। प्रदेश में जब से धर्म परिवर्तन पर सख्त कानून लागू हुआ है तब से लोग जागरुक भी हुए हैं। इसका असर भी देखने को मिल रहा है। अब जो भी इस प्रकार के मामले सामने आएंगे उन में किसी भी प्रकार की ढील नहीं दी जाएगी।

पहचान छिपाकर नवाब ने सगी बहनों को फंसाया प्रेमजाल में

वहीं अभी नाबालिग के भागने का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि पुरोला के मोरी थाना क्षेत्र में आराकोट में लव जिहाद का एक और मामला आया। आरोपित युवक नवाब ने अपने को हिंदू और नाम गुड्डू बताकर नेपाल मूल की दो नाबालिग लड़कियों (सगी बहनों) को अपने प्रेम जाल में फंसाया। जिन्हें वह गुरुवार को भगा ले जा रहा था।

स्वजन व ग्रामीणों ने उन्हें मोल्डी के पास पकड़ लिया। परंतु आरोपित युवक भाग निकला। स्वजन ने दोनों नाबालिग लड़कियों को ढूंढा। मोरी थाने की आराकोट पुलिस चौकी में आरोपित युवक के विरुद्ध अपहरण और पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है।

Uttarakhand Protest Against A Particular Community Intensifies In Uttarkashi BJP Leader Also Left Purola

Uttarakhand: समुदाय विशेष के खिलाफ उत्तरकाशी में जगह-जगह विरोध, भाजपा नेता ने भी परिवार सहित छोड़ा पुरोला 

Uttarakhand Protest against a particular community intensifies in Uttarkashi BJP leader also left the city
1 of 5
पुरोला में दुकानें खाली करते कारोबारी

उत्तरकाशी पुरोला में नाबालिग को भगाने की घटना के बाद समुदाय विशेष के खिलाफ जगह-जगह विरोध तेज हो गया है। इसी बीच भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के ज़िला अध्यक्ष मोहम्मद जाहिद ने भी परिवार सहित शहर छोड़ दिया।अपनी दुकान का सारा सामान समेट कर वह देहरादून चले गए।

बुधवार देर रात उनकी पत्नी गुलशाना चार अन्य सहयोगियों के साथ दुकान खाली करते दिखी। उनके साथ छह अन्य लोगों ने भी अपनी दुकानें खाली कर दी। उनकी पत्नी ने कहा कि वो अपनी मर्जी से दुकान खाली कर रहे हैं। और कुछ लोगों ने यहां का माहौल ख़राब किया जिसका खामियाजा उन्हें भी भुगतना पड़ रहा है।
नाबालिग को भगाने की घटना के विरोध में गुरुवार को भटवाड़ी ब्लॉक मुख्यालय के व्यापारियों व विभिन्न संगठनों ने बाजार बंद कर प्रदर्शन किया। साथ ही बाहरी व्यापारियों को 15 दिन के भीतर दुकानें खाली करने को कहा। इसके बाद भवन स्वामियों से दुकानें खाली करवाई जाएगी।

दुकानें खाली करते व्यापारी

भटवाड़ी के मुख्य बाजार में बड़ी संख्या में विभिन्न संगठन के लोग एकत्र हुए। यहां उन्होंने दो घंटे तक बाजार बंद कर रैली निकाली।

पुरोला में दुकानें खाली करते कारोबारी
व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुबोध रतूड़ी ने कहा कि नगर में बाहरी व्यापारियों के राशन कार्ड और आधार कार्ड बिना पुष्ट जानकारी बनाए जा रहे हैं जो यहां पर भी पुरोला जैसी घटना को दोहरा सकते हैं।

पुरोला में बंद दुकानें

उन्होंने कहा कि बाहरी व्यापारी 15 दिन के भीतर दुकानें खाली कर चले जाएं।

पुरोला में दुकानों के बाहर खड़े पुलिसकर्मी

इसके बाद भवन स्वामियों से दुकानें खाली करवाई जाएगी। इस दौरान उन्होंने तहसीलदार भटवाड़ी के माध्यम से जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *