बेरोजगार युवाओं से मुकदमें वापसी कार्यवाही बढ़ी आगे

UTTARAKHAND BEROJGAR SANGH MEMBER MET ACS RADHA RATURI FOR WITHDRAWN OF CASES FILED AGAINST YOUTH
युवाओं पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की कार्रवाई शुरू, ACS से मिले बेरोजगार संघ के पदाधिकारी

Uttarakhand Berojgar Sangh
Dehradun Stone Pelting उत्तराखंड बेरोजगार संघ और सरकार के बीच देहरादून में पत्थरबाजी व लाठीचार्ज की घटना को लेकर लगातार बातचीत चल रही है. इस आंदोलन के बाद कई बेरोजगार युवाओं पर मुकदमे दर्ज किए गए थे, जिन्हें वापस लिए जाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. इसी को लेकर आज अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी से बेरोजगार संघ के पदाधिकारियों ने मुलाकात की.

देहरादूनःउत्तराखंड में प्रतियोगी परीक्षाओं को पारदर्शी बनाने और बेरोजगार युवाओं की विभिन्न मांगों को लेकर बेरोजगार संघ ने अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी से मुलाकात की. इस दौरान बेरोजगार संघ के पदाधिकारियों और अपर मुख्य सचिव रतूड़ी के बीच युवाओं पर दर्ज मुकदमों को लेकर भी बातचीत हुई.
बता दें कि इससे पहले गैरसैंण विधानसभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी युवाओं पर दर्ज मुकदमे वापस लेने के निर्देश दे चुके हैं, लेकिन इसमें अभी कानूनी कार्रवाई होनी बाकी है. सचिवालय में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी से मुलाकात के दौरान बेरोजगार संघ के पदाधिकारियों ने परीक्षाओं को बेहतर तरीके से संपन्न करवाने और विभिन्न भर्तियों को जल्द से जल्द किए जाने की मांग रखी.

वहीं, उत्तराखंड बेरोजगार संघ ने युवाओं की विभिन्न समस्याओं से भी अपर मुख्य सचिव को अवगत कराया. जिसके बाद एसीएस रतूड़ी ने भी बेरोजगार संघ के युवाओं को आश्वासन देते हुए सरकार की तरफ से उनकी सभी मांगों पर गंभीरता के साथ विचार किए जाने की बात कही.अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने युवाओं पर दर्ज मुकदमों को वापस लेने के निर्देश अफसरों को दे दिए हैं. इस पर जल्द ही कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी. इतना ही नहीं जिलाधिकारी को भी इस मामले में आख्या देने के लिए कह दिया गया है.

*एसीएस श्रीमती राधा रतूड़ी से उत्तराखण्ड बेरोजगार संघ के सदस्यों ने मुलाकात की*

अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी से सचिवालय में उत्तराखण्ड बेरोजगार संघ के सदस्यों ने मुलाकात की।

उत्तराखण्ड बेरोजगार संघ के सदस्यों ने एसीएस श्रीमती राधा रतूड़ी को अपनी विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया। अपर मुख्य सचिव ने बेरोजगार संघ से जुड़े सभी युवाओं को आश्वासन दिया किया कि राज्य सरकार एवं प्रशासन उनकी सभी समस्याओं के समाधान के हेतु गम्भीरता से कार्य कर रही है। उन्होंने जानकारी दी कि माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा युवाओं पर चल रहे मुकद्मों को वापस लेने के निर्देश दिए गए है, जिस पर जल्द ही विधिवत् कार्यवाही शुरू कर दी जायेगी। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी को आख्या हेतु निर्देशित कर दिया गया है।

इस अवसर पर अपर सचिव कार्मिक अतर सिंह, उत्तराखण्ड बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार,श्री राम कंडवाल, श्री सुरेश सिंह जी तथा श्री नितिन दत्त उपस्थित थे।

गौर हो कि बीती 9 फरवरी को देहरादून में बेरोजगार युवाओं ने विभिन्न भर्तियों में धांधली का आरोप लगाते हुए बड़ा आंदोलन किया था. इस दौरान हजारों की संख्या में युवा सड़कों पर उतर आए थे. इतना ही नहीं आंदोलन के बीच पत्थरबाजी हुई. जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. इसके बाद कई युवाओं पर मुकदमे दर्ज किए गए.वहीं, मुख्यमंत्री धामी ने इन युवाओं का भविष्य खराब न हो, इसके लिए मुकदमा वापस लेने के लिए निर्देशित किया. यह घोषणा मुख्यमंत्री धामी ने गैरसैंण विधानसभा सत्र के दौरान कही. उस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने कहा था कि युवा हमारे भविष्य हैं. सरकार उनके हितों को लेकर प्रतिबद्ध है. वहीं, मुख्यमंत्री धामी ने कांग्रेस को सीख देते हुए युवाओं को सड़कों पर न उतारने को कहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *