प्रतिस्पर्धी फंसाने को पोस्ट कर रहा था देवी-देवताओं के अश्लील फोटो

TO TAKE REVENGE OBJECTIONABLE PHOTOS OF GODS AND GODDESSES WENT VIRAL ACCUSED ARRESTED FROM SPECIAL UTTARAKHAND
बदला लेने के लिए देवी-देवताओं की आपत्तिजनक फोटो किया वायरल,आरोपित गिरफ्तार

बदला लेने के लिए देवी देवताओं की अपत्तिजनक फोटो किया वायरल
objectionable photos of Goddesses accused arrested from uttarakhand
दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की IFSO टीम ने हिंदू देवी-देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीर सोशल मीडिया पर डालकर सनसनी फैलाने वाले को गिरफ्तार कर लिया है.उसने ये कृत्य ऑनलाइन गेमिंग में मिली मात का बदला लेने की भावना से किया था.उसकी पहचान 20 वर्षीय आदर्श सैनी के रूप में हुई है.

बदला लेने को देवी देवताओं की अपत्तिजनक फोटो किया वायरल
नई दिल्ली/ हरिद्वार 03 नवंबर:दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की IFSO की टीम ने हिंदू देवी-देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीर सोशल मीडिया पर डालकर सनसनी फैलाने वाले को गिरफ्तार कर लिया है.उसकी पहचान 20 वर्षीय आदर्श सैनी के रूप में हुई है.वह BBA पास है.पिता रवीन्द्र कुमार उतराखंड में सरकारी कार्मिक हैं.
डीसीपी हेमंत तिवारी ने बताया कि देवी-देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीर सोशल मीडिया पर डालने के संबंध में 29 अक्तूबर को दिल्ली महिला आयोग ने शिकायत की थी. उस शिकायत पर संज्ञान लेकर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की गई.जब इस संबंध में जांच शुरू की गई तो राहुल कुमार का लोकेशन बिहार के दरभंगा में मिला.उससे पूछताछ की गई. उसकी इस मामले में कोई भूमिका नहीं मिली. तब पता चला कि कोई व्यक्ति राहुल कुमार के नाम पर आपत्तिजनक तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालकर उसकी छवि खराब करने और झूठे मामले में फंसाने को उसके नाम का उपयोग कर रहा है.फिर एसीपी जय प्रकाश की देखरेख में इंस्पेक्टर अवधेश की टीम नकली ई-मेल से आपत्तिजनक तस्वीर भेजने वाला की तलाश करने लगी. छानबीन में पुलिस को पता चला कि इस अपराध के पीछे आदर्श सैनी का हाथ है, जो इस वक्त हरिद्वार,उत्तराखंड में है.इसके बाद टीम ने उसे वहां से दबोच लिया. पुलिस को उसने बताया कि वह एमबीए पास है. वह किसी राहुल कुमार के नाम पर लोगों से संपर्क करता था और ई-मेल की मदद से उन्हें फोटो साझा करने के साथ बेचने का भी आश्वासन देता था.

ऑनलाइन गेमिंग में नुकसान का लिया बदला

पुलिस को यह पता चला कि वह विभिन्न ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफार्म पर ऑनलाइन गेमिंग करता था.उसने गेमिंग वेबसाइट बनाई थी और ग्राहकों को गेमिंग आइडी मुहैया कराता था. बदले में उसे अच्छी कमाई होती थी.इस बीच बिहार के रहने वाले राहुल कुमार ने एक गेमिंग वेबसाइट बनाई,जो उसकी वेबसाइट से मिलती जुलती थी.इस कारण उसकी कमाई में जबरदस्त कमी आई.उसी का बदला लेने के लिए आदर्श सैनी ने राहुल कुमार को फर्जी मामले में फंसाने का षड्यंत्र रचा और उसके सभी डिटेल ऑनलाइन साइट से लेकर उसका उपयोग करके देवी-देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीर ऑनलाइन वायरल करने लगा.इसके बाद खुद इसने अपूर्व वर्मा नाम से दिल्ली महिला आयोग को भी शिकायत भेजी।

DCW ने हिंदू देवियों की अश्लील तस्वीरों पर दिल्ली पुलिस से मांगी कार्रवाई रिपोर्ट, जारी किया नोटिस

DCW demanded action report from Delhi Police :DCW की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को इंटरनेट पर बेची जा रही हिंदू देवी-देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीरों के संबंध में शिकायत मिली थी.जिसको लेकर स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है. इसके लिए DCW ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *