चंदोसी लव जिहाद: आशीष बनकर आसिफ बहका ले गया किशोरी, गिरफ्तार

 

आसिफ बन गया आशीष, हिंदू नाबालिग को फँसा लिव इन में रहने लगा: जयपुर से यूपी पुलिस ने पकड़ा

अशीष बन कुरैशी ने हिंदू नाबालिग को फँसाया

संभल 21जुलाई।उत्तर प्रदेश के संभल जिले से लव जिहाद का एक मामला प्रकाश में आय़ा है। आरोपित आसिफ कुरैशी को जयपुर से गिरफ्तार कर यूपी पुलिस ने हिंदू नाबालिग लड़की को छुड़ाया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, खुद को हिंदू बता कुरैशी ने नाबालिग को अपने जाल में फँसाया था।

रिपोर्ट के अनुसार लड़की कुरैशी के साथ लिव इन में रह रही थी। संभल के एसपी ने एबीपी न्यूज को बताया कि आरोपित ने लिव इन एग्रीमेंट में खुद की पहचान आशीष के तौर पर बताई थी। इस मामले में लड़की के परिवार ने 7 जुलाई को चंदौसी थाने में कुरैशी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। एबीपी न्यूज के मुताबिक परिवार का आरोप है कि शुरुआत में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इससे निराश होकर उन्होंने हिंदू जागरण मंच से मदद की गुहार लगाई।

ऑपइंडिया को हिंदू जागरण मंच संभल के प्रमुख कैलाश चंद्र गुप्ता ने बताया कि मामला संज्ञान में आने के बाद उन्होंने पुलिस से संपर्क किया। एफआईआर दर्ज करने में देरी करने पर हिंदू समुदाय द्वारा बड़े पैमाने पर आंदोलन की चेतावनी दी। इसके बाद आसिफ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

कुरैशी का पता लगाने के बाद यूपी पुलिस उसे जयपुर से लेकर आई। लड़की फिलहाल पुलिस सुरक्षा में है। चंदौसी थाने के एसएचओ डीके शर्मा ने बताया कि बीते दिनों आसिफ को गिरफ्तार किया। गुरुवार 22 जुलाई 2021 को लड़की मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दर्ज कराएगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि फिलहाल आसिफ जेल में है और मामले की जाँच चल रही है

. पूरा मामला चंदौसी कोतवाली क्षेत्र के सीकरी मोहल्ले का है जहां अब से करीब 8 दिन पहले एक 17 वर्षीय किशोरी अपने पड़ोस में आने जाने वाले युवक आसिफ कुरैशी के साथ जयपुर चली गयी किशोरी के अनुसार उसको यह नहीं पता था कि आरोपी युवक आशीष नहीं बल्कि आसिफ कुरेशी है उसने अपना नाम आशीष बताया और आशीष बनकर ही वह किशोरी के पड़ोस में आने जाने लगा जिससे किशोरी की 3 माह पहले दोस्ती हुई और किशोरी उसकी बातों में आकर उसे आशीष समझ कर उसके साथ जयपुर चले गई, पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने बताया कि यह दोनों जयपुर जाकर लिविंग रिलेशन में रह रहे थे। युवक ने पूछताछ में बताया कि दोनों की शादी उत्तर प्रदेश में नहीं हो पा रही थी जिस कारण वह जयपुर चले गए और वहां दोनों ने एक इकरारनामा भी तैयार कराया जिसमें युवक का नाम आशीष है लेकिन आरोपित आशीष का सही नाम आसिफ कुरेशी है जो कि किशोरी को बहला-फुसलाकर अपना धर्म बदलकर उसको जयपुर ले गया और उससे शादी करने की तैयारी में था .

इतने में पुलिस को मुखबिर की सूचना लगी और पुलिस ने शादी से पहले ही युवक को गिरफ्तार कर लिया और किशोरी को युवक से बरामद भी कर लिया, इस मामले में जब हमने किशोरी से बात की तो उसने बताया कि किशोरी से उसकी दोस्ती 3 माह पहले हुई थी लेकिन उसको पता नहीं था कि जिसके साथ वह जयपुर जा रही है उसका नाम आशीष नहीं बल्कि आसिफ कुरेशी है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में कार्यवाही करते हुए दोनों को न्यायालय के समक्ष पेश करने की तैयारी कर ली है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *