उधार देने से इंकार पर पडोसी ने की थी एकाकी वृद्धा की हत्या

DEHRADUN POLICE ARRESTED NEIGHBOR FOR MURDER OF ELDERLY WOMAN MANJIT KAUR
Manjit Kaur Murder Case: उधार नहीं दिया तो बुजुर्ग महिला का रेता था गला, पड़ोसी ही निकला हत्यारा
देहरादून में पुलिस ने बुजुर्ग महिला मनजीत कौर की हत्या का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने पड़ोसी पंकज शर्मा को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए करीब 350 सीसीटीवी फुटेज खंगाले थे. आखिर में आरोपित फिंगर प्रिंट और कपड़ों की वजह से पुलिस के हाथ आ गया है. पूरा मामला उधार मांगने से जुड़ा है.

बुजुर्ग महिला मनजीत कौर की हत्या का खुलासा.देहरादूनःआखिरकार पुलिस ने बुजुर्ग महिला मनजीत कौर हत्याकांड में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी को पुलिस ने प्रेमनगर के दशहरा ग्राउंड के पास से दबोचा है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप कुंवर की मानें तो आरोपी ने मनजीत कौर से रुपए उधार मांगे थे, लेकिन महिला ने उसे उधार देने से साफ इंकार कर दिया था. जिससे नाराज होकर आरोपित ने उसकी हत्या कर दी.

गौर हो कि बीती 12 अप्रैल को प्रेमनगर के विंग नंबर 1 क्षेत्र में एफआरआई से रिटायर्ड मनजीत कौर (उम्र 77 वर्ष) अपने घर में मृत अवस्था में मिली थीं. मनजीत कौर का धारदार हथियार से गला रेता गया था. मामले में मनजीत की बेटी इंद्रप्रीत कौर ने पुलिस में अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया. जिसके बाद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया. पुलिस की जांच में जानकारी मिली कि महिला साल 2006 में सेवानिवृत्त हुई थी और तलाकशुदा थी.महिला की दो बेटियां जसविंदर कौर और इंद्रप्रीत कौर दिल्ली व फरीदाबाद में रहती हैं. महिला के कमरे से मिले दस्तावेजों से बैंक और निजी व्यक्तियों से ब्याज पर पैसे देने के व्यवसाय का पता चला था. महिला के बैंक खातों में लाखों रुपयों की धनराशि होने की बात भी सामने आई है. हत्याकांड को सुलझाने के लिए पुलिस ने करीब 350 सीसीटीवी फुटेज खंगाले. जिसमें एक संदिग्ध शख्स महिला के घर की ओर जाता हुआ दिखाई दिया. जिसके बाद पुलिस ने घटना में शामिल आरोपी पंकज शर्मा निवासी 49 ए जनरल विंग प्रेमनगर को दशहरा ग्राउंड के पास से गिरफ्तार कर लिया.

बेटे की फीस भरने और पड़ोसी को चुकाने के लिए रुपयों की थी जरूरत

देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि आरोपी पंकज शर्मा ने साल 2010 में मोहल्ले में ही परचून की दुकान खोली थी. दुकान नहीं चल पाई. इसी बीच कोरोना महामारी भी आ गई. जिसकी वजह से उसे दुकान बंद करनी पड़ी और उसकी आय का साधन खत्म हो गया. उसके पास अपने बेटे की स्कूल फीस जमा करने के पैसे भी नहीं थे. उसे पैसों की सख्त जरूरत थी. जिस कारण साल 2022 में बंधन बैंक से 80 हजार रुपए का लोन लिया. जिसमें पड़ोस में रहने वाली महिला सीमा लाम्बा की मदद से 10 हजार रुपए चुकाए थे.

 

वृद्धा ने कर्ज देने से किया था मना

 

सीमा लोन पार्टनर भी थी. दोनों ने बंधन बैंक के अलावा यूनियन बैंक से भी लोन उठाया था. इसके अलावा अन्य जगहों से लिए गए कर्ज की किश्त भी वो चुका रहा था. कुछ पैसे सीमा से भी उधार लिए थे. इसी बीच सीमा को वृंदावन जाना था, इसलिए वो लगातार अपना पैसा वापस मांग रही थी. ऐसे में वो घटना के दिन सुबह के समय मनजीत कौर के पास पैसा उधार मांगने गया, लेकिन महिला ने उसे उधार देने से साफ इंकार कर दिया. उसके बाद टेंशन में आकर पंकज ने शराब पी और शाम को मनजीत कौर के घर पैसा मांगने गया.

कांच के गिलास में छोड़ गया अपना फिंगर प्रिंट

 

उस समय मनजीत कौर अपने घर में सब्जी काट रही थी. दोबारा पैसा मांगने पर मनजीत फिर से इनकार कर दिया. जिससे नाराज होकर आरोपी पंकज शर्मा ने टेबल पर पड़े चाकू से उसका गला रेत दिया. इसके बाद आरोपी ने रसोई में जाकर कांच के गिलास में पानी पिया और चुपचाप घर से निकल गया. साथ ही अपनी शर्ट और पेंट को छत पर जाने वाली सीढ़ियों के नीचे छुपा दिया. साथ ही कुछ दिनों तक सामान्य तरीके से रहने लगा, लेकिन पुलिस के हाथ आने से नहीं बच पाया. पुलिस ने गिलास और पर्दे पर लगे फिंगर प्रिंट के आधार पर आरोपित को दबोचा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *