उत्तराखंड में दो दुर्घटनाओं में 10 की मौत

Okhalkanda Road Accident: टिहरी के बाद अब नैनीताल में सड़क हादसा, खाई में गिरी कार, 5 की मौत
उत्तराखंड में एक और सड़क हादसा हुआ है। उत्तराखंड के नैनीताल जिले के ओखलकांडा में एक कार के खाई में गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई है। वाहन में 6 लोग सवार थे। इस कार का ड्राइवर घायल हो गया है। उसका नजदीकी स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में इलाज चल रहा है।

हाइलाइट्स
उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों कई सड़क हादसे हुए हैं, गुरुवार को दो और हुए हैं
5 जून को एक बस उत्तरकाशी में खाई में गिर गई थी उसमें 25 लोग मारे गए थे
गुरुवार को पहले टिहरी और फिर नैनीताल जिले में हुए हादसों में 5-5 लोग मारे गए

नैनीताल: उत्तराखंड में गुरुवार को एक और सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई। नैनीताल जिले के ओखलकांडा के पास एक कार गहरी खाई में गिर गई जिससे उसमें सवार 5 लोगों की मौत हो गई। इस कार का ड्राइवर घायल हो गया है। उसका नजदीकी स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में इलाज चल रहा है।
गुरुवार को उत्तराखंड में दो बड़े सड़क हादसे हुए हैं। पहले हादसे में टिहरी में यूटिलिटी कार के खाई के में गिर जाने से सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद देर शाम नैनीताल जिले के ओखलकांडा ब्लॉक में रीठा साहिब रोड पर एक पिकअप गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में भी कम से कम 5 यात्रियों के मरने की खबर सामने आई है।

हल्‍द्वानी से रीठा जा रही थी पिकअप

बताया जा रहा है कि पिकअप में 6 लोग सवार थे। पिकअप का चालक घायल है। गुरुवार की शाम पतलोट से रीठा साहिब के लिये पिकअप यात्रियों को लेकर रवाना हुई। शाम करीब सात बजे अधोडा मार्ग के कोरा नामक स्थान पर वह अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। दुर्घटना में वाहन के परखच्चे उड़ गये और इस दर्दनाक हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई जिसमें दो बच्चे,एक महिला व दो पुरुष शामिल हैं।फिलहाल एसडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंचकर रैस्क्यू में जुटी हैं।

गुरुवार को ही टिहरी में गिरी कार

इससे पहले उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल (Tehri Car Accident) के घनसाली-घुट्टू मार्ग पर वाहन के खाई में गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई है। जिला आपदा अधिकारी के अनुसार, ‘वाहन में 8 लोग सवार थे। 3 घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल रेफर कर दिया गया है। दुर्घटना (Tehri Road Accident) का कारण जांच के बाद पता चलेगा।’
गुरुवार को टिहरी के भिलंगना ब्लॉक के घुत्तू-घनसाली मोटर मार्ग पर एक यूटिलिटी वैन गहरी खाई में गिर गई, जिसमें 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही तहसील प्रशासन, पीडब्ल्यूडी विभाग, पुलिस और एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई।

एसडीआरएफ और पुलिस ने खाई में उतर कर घायलों और मृतकों को बाहर निकाला। घायलों ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त यूटिलिटी गाड़ी सौड़ गांव से आठ सवारियों को लेकर घुत्तू जा रही थी। पौखार के पास अचानक यूटिलिटी गाड़ी अनियंत्रित हो गई और गहरी खाई में जा गिरी, जिसमें मौके पर पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें ऐंबुलेंस की मदद से नजदीकी प्राथमिक चिकित्सा केंद्र पिलखी भेजा गया है।

इनकी हुई थी मौत

मृतकों में सौड़ गांव के लक्ष्मी प्रसाद (66 वर्ष), प्रताप सिंह (44वर्ष), पूर्व ग्राम प्रधान गुणानंद (65वर्ष), बिहारी लाल (65 वर्ष), हेमा देवी (50वर्ष) शामिल हैं, जबकि घायलों में विजय राम, राजेंद्र सिंह निवासी सौड़ और यूटिलिटी चालक बचन सिंह निवासी ग्राम बुटवा घनशाली को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पिलखी में भर्ती कराया गया है।

5 जून को भी उत्तरकाशी में एक बस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई थी। इस बस में 28 लोग सवार थे जिनमें 25 की मौत हो गई थी। ये लोग मध्‍य प्रदेश के पन्‍ना जिले के तीर्थयात्री थे। इस हादसे की उच्‍च स्‍तरीय जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *