अंकिता भंडारी के माता-पिता के आरोपों पर कांग्रेस-भाजपा में ले-दे

Congress and BJP wrestleing on Ankita bhandari’s parents’ aligations
अंकिता भंडारी की मां ने सरकार को कोसा, कांग्रेस ने दी चुनौती, बताया ने बताया हार और खीज का परिणाम

उत्तराखंड की अंकिता भंडारी हत्याकांड का मामला एक बार फिर से गरमाने लगा है. इसकी वजह है कि अंकिता भंडारी के माता-पिता के आरोप, जिसमें उन्होंने एक नेता को कथित तौर पर वीआईपी बताया है. इस मामले पर कांग्रेस भी हमलावर हो गई है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने अंकिता हत्याकांड को लेकर भाजपा नेताओं को बहस की खुली चुनौती तक दे दी है. वहीं, भाजपा ने कांग्रेस के आरोपों को हार और खीज का परिणाम बताया है.

देहरादून सात जनवरी 20240:बहुचर्चित अंकिता भंडारी हत्याकांड के मामले पर एक बार फिर से राजनीति गरमाने लगी है.अंकिता भंडारी की मां ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा कर कथित रूप से भाजपा के एक बड़े नेता का नाम लिया है.इसके अलावा वो रोती हुईं,धामी सरकार को जमकर कोस भी रही हैं. अब मामले को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर तीखा हमला बोला है. साथ ही राज्य सरकार को नैतिकता दिखाने की सीख भी दी है.इसके अलावा हाईकोर्ट के सिटिंग जज की देखरेख में पूरे प्रकरण की जांच पूरी कराने की मांग की है.
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट को खुली चुनौती दी कि वो अंकिता भंडारी हत्याकांड मामले पर सार्वजनिक बहस को तैयार हैं. विडंबना है कि मुख्यमंत्री सार्वजनिक मंचों से कांग्रेस में नैतिक बल में कमी की होने की बात करते दिखाई देते हैं.अगर उनमें नैतिक बल है तो अंकिता के पिता ने पौड़ी डीएम को पत्र लिखकर गंभीर आरोप लगाए हैं,उस मामले में मुख्यमंत्री उच्च स्तरीय न्यायिक जांच करवाने का साहस दिखाएं।
करन माहरा ने कहा कि एक तरफ मुख्यमंत्री के गृह जनपद में एक ही दिन में महंत और उनके शिष्य की दिनदहाड़े हत्या हो जाती है. इसके अलावा मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में भाजपा का मंडल अध्यक्ष कई महीनों तक नाबालिग के साथ दुष्कर्म करता रहा,लेकिन मुख्यमंत्री नैतिक बल की कमी कांग्रेस में ढूंढ रहे हैं.उन्होंने एनसीआरबी की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि हिमालय राज्यों में उत्तराखंड महिला अपराध में नंबर एक पायदान पर पहुंच गया है.

पूर्व महानगर अध्यक्ष के बयान को लेकर भी भाजपा पर हमला बोला
करन माहरा ने भाजपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष के बयान पर भी जमकर निशाना साधा.उन्होंने कहा कि उनके बयानों से साफ पता चलता है कि भाजपा का चाल,चरित्र और चेहरा क्या है। उन्होंने याद दिलाया कि भाजपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष ने महिलाओं के परिपेक्ष्य में निम्नस्तर की बयानबाजी की थी,जिसका वीडियो और ऑडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था.

ऐसे में भाजपा ने भी पूर्व महानगर अध्यक्ष पर लगे आरोपों को स्वीकार कर उन्हें पदमुक्त किया.बल्कि,आज की तारीख में भी इन बयानों की वजह से उनकी राजनीति हाशिये पर चली गई.उन्होंने द्वाराहाट के भाजपा विधायक महेश नेगी और पूर्व संगठन महामंत्री पर लगे आरोपों पर भी भाजपा को जमकर घेरा.
14 जनवरी से अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस निकालेगी न्याय यात्रा
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने घोषणा की कि 14 जनवरी को एक ओर जहां कांग्रेस के नेता राहुल गांधी मणिपुर से भारत जोड़ो न्याय यात्रा को शुरू कर रहे हैं तो वहीं उत्तराखंड कांग्रेस 14 जनवरी से लेकर 16 जनवरी तक तीन दिन ब्लॉक और बूथ स्तर पर अंकित भंडारी को न्याय दिलाने को न्याय यात्रा निकालेगी.माहरा का कहना है कि उत्तराखंड का समाज स्वाभिमानी समाज है.हमारे लिए बहन- बेटियों की अस्मिता सर्वोच्च है.ऐसे में अगर आरएसएस से जुड़े किसी व्यक्ति का वीआईपी के रूप में नाम सामने आया है तो राज्य सरकार का दायित्व है कि वो इसकी व्यापक जांच कराएं.ताकि,मामले में दूध का दूध और पानी का पानी हो सके.
भाजपा ने कांग्रेस के आरोप को बताया,हार और खीज का परिणाम
वहीं, दूसरी तरफ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कांग्रेस नेताओं के आरोप को उसे लगातार मिल रही हार और खीज का परिणाम बताया है.उन्होंने कहा कि कांग्रेस निम्न स्तर की राजनीति कर रही है.कांग्रेस को अंकिता और उसके से कोई लेना देना है. बल्कि, वो शुरुआत से ही किसी न किसी तरह इसके जरिए भाजपा नेताओं को निशाने पर लेकर दुष्प्रचार को हवा दे रही है. उन्होंने कांग्रेस की मंशा पर सवाल उठाया.
महेंद्र भट्ट ने कहा कि अंकिता के परिजनों ने कांग्रेस का हर सुझाव ठुकराया है। कांग्रेस पहले से ही चरित्र हनन की राजनीति पर उतारू है. अब अंकिता के परिजनों के आवेश और आरोपों को ढाल बनाकर कांग्रेस भाजपा नेताओं के खिलाफ चरित्र हनन का षड्यंत्र कर रही है. हालांकि, अंकिता के हत्यारों को सजा दिलाने को जांच एजेंसियों ने कोई कसर नहीं छोड़ी है.परिजनों से भी प्रशासन से लेकर मुख्यमंत्री स्तर तक संवाद बना हुआ है.परिजनों ने जिस तरह से जांच में सहयोग की मांग की,उसे समय-समय पर पूरा किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *