जन. रावत को गली का गुंडा बताने वाली कांग्रेस उन्ही का फोटो लगा वोट मांग रही है:मोदी

प्रधानमंत्री मोदी का कांग्रेस पर हमला, बोले- कांग्रेस ने सीडीएस रावत को सड़क का गुंडा तक कहा

Uttarakhand Vidhan Sabha Election 2022 आज गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पौड़ी जनपद के श्रीनगर (गढ़वाल) में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद यह राज्य में प्रधानमंत्री की पहली फिजिकल सभा है

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को श्रीनगर (गढ़वाल) में जनसभा को संबोधित किया।

देहरादून 10 फरवरी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को श्रीनगर (गढ़वाल) में जनसभा को गढ़वाली बोली में संबोधन की शुरुआत कर कहा कि वर्चुअल संवाद में भी मेरा मन देव और वीरभूमि उत्तराखंड में रहता था। उत्तराखंड के लोगों की सोच और हिम्मत हिमालय जैसी है। मैं इस देव और वीर भूमि का भक्त रहा हूं। पिछले लोकसभा में खुद का चुनाव होने के बावजूद बाबा केदार के बुलावे पर मैं दौड़ा चला आया था।

 BJP का घोषणापत्र क्यों उत्तरांखड के विकास के दशक की शुरुआत होगी, प्रधानमंत्री मोदी ने बताईं वजहें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा का दृष्टिपत्र उत्तराखंड में विकास का दशक की शुरुआत साबित होगा। भाजपा के कल जारी घोषणापत्र में महिलाओं, किसानों, युवाओं, गरीबों सहित समाज के हर वर्ग के लोगों की कल्याणकारी योजनाएं शामिल हैं। विशेषकर गरीब बहनों की छोटी-छोटी समस्याओं का हल निकाला जाएगा।

श्रीनगर के एनआईटी ग्राउंड में  रैली संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि किसानों पर भी विशेषतौर से फोकस है, ताकि उनकी आय बढ़ाई जा सके। कृषि भूमि सर्वेक्षण , बीमा में ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जाएगा।

दिवंगत सीडीएस जनरल विपिन रावत को याद कर भावुक हुए मोदी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा जनरल बिपिन के नाम पर भी कांग्रेस राजनीति से बाज नहीं आ रही और उनके कट-आउट लगाकर जनता से वोट मांग रही है, जबकि कांग्रेस ने जनरल रावत को सीडीएस बनाने पर भी सवाल खड़े किए और उन्हें गली का गुंडा तक कहा।मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने आतंकवादियों पर सर्जिकल स्ट्राइक तक का सेना से सुबूत मांगा था। अब इस सबका जवाब देने की जिम्मेदारी उत्तरांखडवासियों की है।

मोदी ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार ने चारधाम प्रोजेक्ट की शुरुआत की थी और अब यह प्रोजक्ट लगभग पूरा होने वाला है। इससे पर्यटन के क्षेत्र में बढ़ावा मिलेगा। पर्यटक संख्या बढने से स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिलेगा और ग्रामीण क्षेत्रों का पहले से ज्यादा विकास होगा।

कांग्रेस को डबल ब्रेक सरकार बता मोदी ने कहा कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेललाइन को कांग्रेस सरकार ने कभी महत्व नहीं दिया। भाजपा पहाड़ में रेल के सपने को पूरा करने को तेजी से बढ़ी।

कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि  कांग्रेस सरकार में भ्रष्टाचार की कोई सीमा भी नहीं होती , लेकिन भाजपा की सरकार बने तो कांग्रेस षडयंत्र करने से पीछे नहीं हटती । इस रैली से भाजपा ने गढ़वाल की सीटों पर फोकस किया है। शुक्रवार 11 फरवरी को पीएम मोदी अल्मोड़ा और 12 फरवरी को रुद्रपुर में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत को खड़े भाजपा नेता

सभा में श्रीनगर, पौड़ी, चौबट्टाखाल, रुद्रप्रयाग, केदारनाथ, कर्णप्रयाग, थराली, बदरीनाथ, देवप्रयाग के पार्टी प्रत्याशी भी मौजूद रहे, जबकि यमकेश्वर, कोटद्वार लैंसडौन, रामनगर और नरेंद्रनगर के प्रत्याशी वर्चुअल शामिल थे।  आसपास के शहरों से भी भारी संख्या में मोदी को सुनने लोग पहुंचे थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बजट में किसानों के लिए कई ऐतिहासिक योजनाएं हैं। उत्तराखंड में प्राकृतिक खेती को बढ़ावा मिलेगा। केंद्रीय योजनाओं का प्रदेश में लाभ मिलेगा। देहरादून में ऐसे लोग सत्ता में न आ जाएं जो केंद्र की योजनाएं पहुंचने न दें। जनता 14 तारीख को मतदान से बेईमानी और भ्रष्टाचार रोक परिवारवाद और संप्रदाय वाद को ब्लॉक कर दें।
प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हेली सर्विस शुरू की जा रही है। उत्तराखंड को केंद्रीय बजट का बहुत लाभ मिलेगा। उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों के लिए बजट में पर्वतमाला योजना है । पहाड़ों में आवागमन के लिए रोपवे सुविधा का निर्माण होगा। सीमांत इलाके कांग्रेस ने जान बूझकर विकास से दूर रखे, उन इलाकों के लिए वाइब्रेंट योजना शुरू होगी।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा का दृष्टिपत्र देवभूमि के विकास, आस्था, संस्कृति के संरक्षण का संकल्प है।2017 में शुुरू केदारधाम पुनर्निर्माण कार्य ज्यादातर पूरे हो चुके। बदरीनाथ धाम के विकास के लिए भी कई सौ करोड़ की योजना है ।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पांच साल में डबल इंजन सरकार ने इतना काम किया कि ब्रेक लगाने वालों को भी अब वही वादे करने पड़ रहे हैं। केंद्र और राज्य में कांग्रेस सरकार थी, तब उत्तराखंड को डबल ब्रेक लगा पीछे धकेला गया। कांग्रेस सिर्फ ब्रेक लगाना जानती है। 2014 में एक ब्रेक हटा केंद्र में भाजपा आई और 2017 में दूसरा ब्रेक हटा, उत्तराखंड में भी भाजपा आई। डबल इंजन की सरकार आते ही उत्तराखंड तेजी से विकास की पटरी पर दौड़ने लगा।
प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तरांखड में सदियों से चारधाम हैं, लेकिन अब पांचवां धाम भी है, सैन्य धाम जिसे भाजपा देेेेहरादून में बना रही है।उत्तराखंड बनाने का संकल्प यहां के लोगों ने और भाजपा ने मिलकर पूरा किया। दुर्भाग्य से कई साल उत्तराखंड की कमान उनके हाथ में रही, जिन्होंने उत्तराखंड बनने से रोका था।प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सोच सत्ता के सुख तक सीमित है। वे बलिदान और त्याग नही समझ सकते। वन रैंक, वन पेंशन पर कांग्रेस ने झूठ बोला, भाजपा ने कर दिखाया।

प्रदेश में 14 फरवरी को होने वाले मतदान से पहले भाजपा के शीर्ष नेता उत्तराखंड में पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने में जुट गए हैं।

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान के अनुसार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार 12 फरवरी को गढ़वाल मंडल के यमकेश्वर व कुमाऊं मंडल के सल्ट व रामनगर में सभाओं को संबोधित करेंगें। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी 12 फरवरी को टिहरी, कोटद्वार और रुड़की में सभा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *