कार में गैंगरेप की शिकायत निकली अपहरण और छेड़छाड़ की, चार बंदी

हल्द्वानी में ‘युवती से चलती कार में गैंगरेप’ मामले में आया नया मोड़, जांच में शिकायत निकली आंशिक सच, अपहरण और छेड़छाड़ में चार गिरफ्तार

Gang rape case in moving car turned out to be fake in haldwani हल्द्वानी में चलती कार में युवती से सामूहिक दुष्कर्म का मामला फर्जी निकला है. पुलिस की जांच और मेडिकल रिपोर्ट में गैंगरेप के कोई सबूत नहीं मिले हैं. पुलिस ने चार युवकों को अपहरण और छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार किया है.

हल्द्वानी 05 फरवरी: नैनीताल के हल्द्वानी कोतवाली क्षेत्र में रविवार देर रात चलती कार में युवती के साथ हुए गैंगरेप का मामला फर्जी निकला है. पूरे मामले का नैनीताल वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रह्लाद नारायण मीणा ने खुलासा करते हुए घटना को छेड़छाड़ से जुड़ा बताया है. पुलिस ने पूरे मामले में चार आरोपितों के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल प्रह्लाद नारायण मीणा ने मामले का अनावरण करते हुए बताया कि हीरानगर थाना क्षेत्र के रहने वाली एक युवती ने रविवार रात पुलिस को दी लिखित शिकायत में बताया कि वह देर रात शादी समारोह में गई थी. जहां वापसी के दौरान कार सवार युवकों ने उसे गैंगरेप किया. पूरे मामले में पुलिस ने धारा 363 (अपहरण) और 376 (गैंगरेप) में मामला दर्ज कर जांच पड़ताल की तो पूरा मामला फर्जी निकला.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि पुलिस ने पूरे मामले में सीसीटीवी कैमरे, युवती के बयान और मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर मामला गैंगरेप जैसा मामला नहीं पाया. जांच पड़ताल की तो पता चला कि युवती के साथ चार युवकों ने छेड़छाड़ की है. जहां चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ धारा 354 (छेड़छाड़) और 363 (अपहरण) में मामला दर्ज कर आरोपितों के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है. पूरे मामले में पुलिस ने घटना में प्रयोग की गई बिना नंबर की कार को भी ढूंढ लिया है.
Story Of Misdeed In A Moving Car In Haldwani Is Fake चौकाया तो पुलिस जांच ने है
हल्द्वानी में युवती के अपहरण और चलती कार में गैंगरेप मामले में अब नया मोड़ सामने आया है। जानकारी के अनुसार, यह पूरा मामला छेड़छाड़ का है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है। पुलिस ने मुकदमे की धाराएं बदल दी हैं। अब पुलिस ने अपहरण और छेड़छाड़ की धाराओं में जांच शुरू कर दी है। युवती ने मजिस्ट्रेट के सामने भी यही बयान दिए है।
सोमवार को पुलिस बहुउद्देश्यीय भवन में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रविवार को एक युवती थाने पहुंची थी। उसने आरोप लगाया था कि शनिवार शाम को वह हीरानगर तिराहे पर खड़ी थी। इस दौरान सफेद रंग की कार उसके पास आकर रुकी। कुछ युवकों ने उसे खींचकर कार में बैठा लिया और उसका अपहरण हुआ। कार को अंदर से लाॅक कर दिया। उसे शराब पिलाई। इसके बाद कार शहर में तीन घंटे दौड़ती रही। इस बीच उसके साथ कार में सामूहिक दुष्कर्म किया गया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के अनुसार, यह मामला युवती से जुड़ा था, इसलिए बिना कोई देरी किए दुष्कर्म व अपहरण की धारा में प्राथमिकी दर्ज की।
युवती के अपहरण और चलती कार में सामूहिक दुष्कर्म के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। मेडिकल रिपोर्ट में युवती से दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है। सीसीटीवी में युवती खुद कार में बैठकर जाते हुए दिख रही है। चश्मदीद ने भी अपहरण जैसी घटना से साफ मना किया है। ऐसे में पुलिस ने दुष्कर्म की धारा को अब छेड़छाड़ में बदलकर जांच शुरू कर दी है।

सोमवार को पुलिस बहुउद्देश्यीय भवन में एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि रविवार को एक युवती थाने पहुंची थी। जिसका आरोप लगाया था कि शनिवार की शाम को वह डा. सुशीला तिवारी चौराहे के पास खड़ी थी। इस बीच उसका अपहरण हुआ। नशे में धुत युवक उसे जबरन कार में डालकर ले गए। कार को अंदर से लाक कर दिया। उसे शराब पिलाई। इसके बाद कार शहर में घुमाई और दुष्कर्म किया।

पुलिस ने तुरंत दर्ज किया था मुकदमा

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के अनुसार यह मामला युवती से जुड़ा था। इसलिए बिना कोई देरी के दुष्कर्म व अपहरण की धारा में प्राथमिकी की। युवती का मेडिकल कराया।  टीम ने घटनास्थल व कई चौराहे के फुटेज चेक किए और सर्विलांस की मदद ली।
उन्होंने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट में युवती से दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई। डाक्टर ने भी दुष्कर्म की बात से मना किया है। सीसीटीवी में युवती कार में खुद बैठकर जाते हुए दिख रही है। मामले में दुष्कर्म की धारा को छेड़छाड़ में बदल दिया है। छेड़छाड़ व अपहरण की धारा में प्राथमिकी कर मामले की जांच की जा रहीं है।

स्वजन की गैरमौजूदगी में घर से निकली, डांट की डर से लगाए आरोप

युवती ने पुलिस को बताया कि उसका भाई व मां एक शादी समारोह में चले गए थे। इस बीच वह घर से ट्रांसपोर्टनगर जाने के लिए निकली। रास्ते से कार में सवार होकर चली गई। रात को मुखानी चौराहे पर उतरी। यहां पर उसने दोस्त को बुलाया। दोस्त उसे स्कूटी से घर तक छोड़ गया। जब वह घर आई तो स्वजन पहुंच चुके थे। इस दौरान वह काफी डर गई। स्वजन ने घर से जाने का कारण पूछा तो उसने बताया कि उसे कुछ युवक कार से ले गए और दुष्कर्म किया। इसके बाद स्वजन उसे कोतवाली लेकर पहुंचे।

चारों आरोपित गिरफ्तार और कार सीज

पुलिस ने आरोपित गौजाजाली निवासी ऋषि सागर उर्फ मनोज, अक्षित बसी, दुर्गा कालोनी गौजाजाली ए मनोज सागर व देवलचौड़ बंदोबस्ती निवासी धम्मी उर्फ धर्म कीर्ति के विरुद्ध प्राथमिकी की है। पुलिस ने मनोज सागर व ऋषि को शनिवार की रात ही गिरफ्तार कर लिया था। रविवार को अक्षित व धम्मी को भी पकड़ लिया गया। पंच कार को सीज कर दिया है।

विधिक राय लेकर आगे बढ़ेगी पुलिस,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रह्लाद नारायण मीणा के अनुसार नाबालिग व महिलाओं संबंधित शिकायत में त्वरित कार्रवाई होती है। युवती ने झूठे आरोप लगाए हैं। मामले में विधिक राय लेकर आगे बढेगें

कोतवाल समेत तीन एसओ उतरे सड़क पर

बेहद संगीन आरोप की अफवाह हल्द्वानी के साथ ही देहरादून व दिल्ली तक पहुंच गई थी। इंटरनेट मीडिया में लोग तरह-तरफ की भ्रामक सूचना फैला रहे थे । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने घटना की विवेचना कराई। पुलिस अधीक्षक नगर हरबंस सिंह के नेतृत्व में कोतवाल उमेश कुमार मलिक समेत काठगोदाम थानाध्यक्ष विमल मिश्रा, बनभूलपुरा थानाध्यक्ष नीरज भाकुनी व मुखानी थानाध्यक्ष प्रमोद पाठक को सड़क पर उतार दिया। टीम ने 12 घंटे बाद ही पूरा सच वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के सामने लाकर रख दिया।

युवती ने युवकों को जानने से किया इंकार

इस मामले में युवती के एक और बयान ने पुलिस को उलझन में डाला है। युवती का कहना है कि वह युवकों को नहीं जानती। सवाल यह उठ रहा है कि वह युवकों को नहीं जानती को नाम पता कैसे चला। युवती ने कहा है कि कार में युवक एक-दूसरे का नाम ले रहे थे। जिसे उसने सुना।

युवती का मेडिकल कराया गया जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई। इसके बाद सीसीटीवी की जांच की गई। साथ ही मोबाइल की सीडीआर निकाली गई। मामले में दुष्कर्म की धारा को छेड़छाड़ में बदला गया है। छेड़छाड़ और अपहरण की धारा में प्राथमिकी कर मामले की जांच की जा रही है।
डांट के डर से लगाए आरोप
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि युवती की मां और भाई एक शादी समारोह में गए थे। युवती को भी वहीं जाना था। जब उसने अपने भाई और मां को फोन किया तो उसका फोन उठा नहीं। जब वह देर रात तक घर नहीं लौटी तो उसने माता-पिता की डांट के डर से दुष्कर्म की बात कही।

चारों आरोपितों को भेजा जेल, कार सीज
पुलिस ने गौजाजाली निवासी ऋषि सागर (29 वर्ष), मनोज सागर (38 वर्ष) निवासी दुर्गा कॉलोनी गौजाजाली, अक्षित बसी (26 वर्ष) निवासी गौजाजाली और धम्मी उर्फ धर्म कीर्ति (30 वर्ष) निवासी देवलचौड़ बंदोबस्ती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मनोज सागर व ऋषि को शनिवार रात ही गिरफ्तार कर लिया था। रविवार को अक्षित व धम्मी को भी पकड़ लिया। कार सीज कर दी है। आरोपितों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

युवती ने आपस में बात करते सुना तब लिखित शिकायत में डाले नाम

युवती की लिखित शिकायत और मजिस्ट्रेट को दिए गए बयान में युवती ने बताया कि वह चारों युवकों को नहीं जानती। उसने कहा कि वह शराब पीकर एक-दूसरे का नाम ले रहे थे। इससे उसने अपनी लिखित शिकायत में चारों के नाम लिखे हैं।
दो महीने पहले खरीदी थी नई कार
पुलिस के अनुसार,टाटा पंच कार मनोज सागर के नाम पर है। उसने दो महीने पहले ही नई कार खरीदी थी। अभी तक कार का नंबर भी नहीं आया है.
सीसीटीवी ने खोली पोल
पुलिस को सीसीटीवी से कई महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे। पुलिस सूत्रों के अनुसार हीरानगर तिराहे के पास युवती खुद कार में बैठती दिखाई दे रही है। युवती कार में आगे की सीट पर बैठी। मुखानी के पास लगे पुलिस के सीसीटीवी में भी यही दिखाई दिया। कार कुसुमखेड़ा वाइन शॉप के पास रूकी । यहां से चालक उतरकर शराब खरीदता दिखता है। बताया जा रहा है कि जब मुखानी में कार युवती को छोड़ने रुकती है तो यहां पर युवक उसे उतारकर आगे जाकर रूककर देखते हैं कि युवती ने किसे खुद को लेने बुलाया है। जब वह युवक उसे ले जाता है तो तब वे लोग वहां से जाते हैं।
शनिवार रात चौकी पहुंची थी युवती 
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि युवती शनिवार रात पुलिस मुखानी थाना क्षेत्र की एक चौकी में आई और छेड़छाड़ की शिकायत की। जब उससे लिखित शिकायत मांगी गई तो युवती वहां से चली गई थी।

बता दें कि रविवार को हल्द्वानी में युवती से गैंगरेप का मामला सोशल मीडिया में चर्चाओं में रहा. मामला हाईलाइट होने पर पुलिस ने पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए जांच पड़ताल की तो मामला गैंग रेप का नहीं निकला. पूरे मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

TAGGED: हल्द्वानी,युवती से चलती कार में गैंगरेप शिकायत झूठी, छेड़-छाड़ और अपहरण में चार गिरफ्तार Haldwani, complain of Girl gang raped in moving car proved false in police investigation , four arrested in Eve teasing and kidnapping 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *