PM से मिलते ही प्रमोद कृष्णम कांग्रेस से OUT ?

PM Modi: भारी पड़ी पीएम मोदी से मुलाकात, कांग्रेस ने दो घंटे में प्रमोद कृष्णम को पार्टी से किया Out
Congress Vs BJP: Pramod Krishnam profile प्रधानमंत्री मोदी से गुरुवार को कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने मुलाकात की. लेकिन यह मुलाकात इतनी भारी पड़ जाएगी शायद ही उन्होंने सोचा हो. कांग्रेस ने कठोर एक्शन लेते हुए उनको पार्टी से निकाल दिया है.
नई दिल्ली 02 फरवरी। कांग्रेस को लगातार एक के बाद एक झटके लग रहे हैं. कुछ महीनों पहले आए चुनावी नतीजों में उसके हाथों से छत्तीसगढ़ और राजस्थान चले गए. जबकि मध्य प्रदेश में उसको मुंह की खानी पड़ी. कई नेता उसका साथ छोड़कर भाजपा समेत अन्य दलों का दामन थाम चुके हैं. खासकर श्रीराम जन्मभूमि मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव बाद। अब कांग्रेस के एक और नेता की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है. लेकिन एक्शन लेते हुए कांग्रेस ने बिना कारण बताओ नोटिस आदि की औपचारिकता में पड़े सीधे ही उन्हें तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया.

दरअसल प्रियंका गांधी के राजनीतिक सलाहकार रहे कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करने पहुंचे और उन्हें 19 फरवरी को आयोजित श्री कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह का न्योता दिया. मुलाकात की तस्वीरें उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट की हैं. उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा, 19 फरवरी को आयोजित श्री कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह में प्रधानमंत्री मोदी को आमंत्रित करने का सौभाग्य मिला. मेरे इस पवित्र भाव को स्वीकार करने के लिए प्रधानमंत्री का हार्दिक आभार एवं साधुवाद. उनके प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के बाद कांग्रेस ने तत्काल प्रभाव से उनको पार्टी से निष्कासित कर दिया. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद ही कांग्रेस ने कठोर फैसला लेते हुए उन्हें पार्टी से आउट कर दिया.

गौरतलब है कि आचार्य प्रमोद कृष्णम पिछले काफी वक्त से पार्टी से नाराज चल रहे हैं. खासतौर पर राज्यसभा टिकट न मिलने के बाद से वे टीवी चैनलों पर कांग्रेस की तरफ से बुलाये जाते रहे हैं जिसमें वे श्रीराम जन्मभूमि मंदिर को लेकर कांग्रेस के स्टैंड और कांग्रेस नेताओं के रवैए के विरुद्ध खुलकर बोलते रहे । और भी कई मामलों पर वह पार्टी की लाइन से इतर बयान देते रहे हैं. वे कांग्रेस में कुछ नेताओं पर सनातन विरोध का आरोपण करते रहे हैं। हालांकि उन पर पुराने वीडियो के हवाले से इस्लाम परस्ती का भी आरोप लगता रहा है। लेकिन वे हाल में पार्टी लाइन तोड़ कर खुलेआम श्रीराम जन्मभूमि मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव में भी डंके की चोट सम्मिलित हुए थे। इतना ही नहीं, पूर्व अध्यक्ष राहुल पर भी उन्होंने कटाक्ष किया. हाल ही में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर व्यंग्य कसते हुए कहा था, ‘एक तरफ देश में 2024 का महाभारत सज रहा है. दूसरी तरफ एक पूरी पार्टी पॉलिटिकल टूरिज्म कर रही है. कांग्रेस में ऐसे महान समझदार नेता हैं. हम 2024 के बाद सोचेंगे कि 2024 का चुनाव कैसे लड़ा जाए. मुझे लगता है कि कांग्रेस 2029 के चुनाव की तैयारी कर रही है. अगर 2024 की तैयारी कर रहे होते तो जो हो रहा है, वो नहीं करते.’

आचार्य प्रमोद कृष्णम यहीं नहीं रुके. उन्होंने नीतीश कुमार के जाने के बाद इंडिया गठबंधन पर भी जमकर भड़ास निकाली थी. कृष्णम ने कहा था कि जब से इंडिया गठबंधन बना, वह बीमारियों से पीड़ित हो गया. इसके बाद आईसीयू में चला गया.

Fake Letter Regarding Expulsion Of Pramod Krishnam From Congress Is Going Viral
PM मोदी से मुलाकात पर कांग्रेस ने आचार्य प्रमोद कृष्‍णम को पार्टी से निकाल दिया? जानिए सच क्‍या है
सोशल मीडिया पर वायरल इस लेटरपैड में लिखा है कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने आचार्य प्रमोद कृष्‍णम को तत्‍काल प्रभाव से पार्टी से बाहर निकाल दिया है। 1 फरवरी को वायरल इस लेटर में 2 फरवरी की तारीख लिखी हुई है। इस वजह से प्रमोद कृष्‍णम सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं।

मुख्य बिंदु
आचार्य प्रमोद कृष्‍णम ने पीएम मोदी से नई दिल्‍ली में मुलाकात की
कांग्रेस नेता ने मोदी को श्रीकल्कि धाम के शिलान्‍यास समारोह का न्‍योता दिया
सोशल मीडिया पर प्रमोद कृष्‍णम के निष्‍कासन का फर्जी लेटर वायरल हो गया

पीएम मोदी और प्रमोद कृष्‍णम की मुलाकात

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्‍णम पिछले कई घंटों से सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहे हैं। दरअसल 1 फरवरी को वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने गए थे। उन्‍होंने प्रधानमंत्री को संभल स्थित श्रीकल्कि धाम के शिलान्‍यास समारोह का निमंत्रण दिया जिसे उन्‍होंने सहर्ष स्‍वीकार कर लिया। आचार्य प्रमोद ने अपने X हैंडल पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुलाकात की तस्‍वीरें भी शेयर कीं। इसके जवाब में प्रधानमंत्री ने भी सोशल मीडिया पर उनका आभार जताया। प्रधानमंत्री मोदी से इसी मुलाकात के बाद सोशल मीडिया पर एक लेटर वायरल होने लगा। इस चिट्टी में लिखा है कि कांग्रेस ने आचार्य प्रमोद कृष्‍णम को पार्टी से तत्‍काल प्रभाव से निष्‍कासित कर दिया है। बाद में पता चला कि ये लेटर फर्जी है। कांग्रेस की तरफ से ऐसा कोई लेटर नहीं जारी हुआ है।
1 फरवरी को वायरल इस फर्जी चिट्टी में 2 फरवरी, 2024 की तारीख लिखी हुई है। गौरतलब है कि आचार्य प्रमोद कृष्‍णम राम मंदिर मुद्दे पर भाजपा का समर्थन करते आए हैं। उन्‍होंने यहां तक कहा था कि कुछ कांग्रेस नेता रामलला के मुद्दे पर पार्टी को गुमराह कर रहे हैं। इसकी वजह से कांग्रेस का बुरा हाल होता जा रहा है। प्रमोद कृष्‍णम को राम मंदिर शुभारंभ का न्‍योता भी मिला था।

सोशल मीडिया पर वायरल फर्जी लेटर

मोदी और प्रमोद कृष्‍णम की मुलाकात पर चर्चा तेज

कल्कि धाम के शिलान्‍यास समारोह का न्‍योता देने के दौरान जिस तरह सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री मोदी और प्रमोद कृष्‍णम के बीच संवाद का सिलसिला शुरू हुआ, उससे राजनीतिक हलकों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। 19 फरवरी को श्रीकल्कि धाम का शिलान्‍यास है। प्रमोद कृष्‍णम का न्‍योता स्‍वीकार करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने X पर लिखा है-‘आस्‍था और भक्ति से जुड़े इस पावन अवसर का हिस्‍सा बनना मेरे लिए सौभाग्‍य की बात है।’

TAGS: PM MODI,KALKIDHAM
PRAMOD KRISHNAM, congress

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *