बेटी का पिंडदान:उजमा फातिमा बनी अनामिका अपराधी नहीं, शिकार है,संवाद का पुल न तोड़ें माता-पिता: कपिल मिश्रा

अनामिका के पिंडदान को कपिल मिश्रा ने बताया ‘महापाप’, कहा- बेटियाँ विक्टिम हैं, अपराधी नहीं: जबलपुर में मुस्लिम से शादी करने पर ‘कुपुत्री’ बता किया था त्याग

जबलपुर में अनामिका दुबे के पिंडदान को कपिल मिश्रा ने बताया महापाप (फोटो साभार: @ajay_media/@KapilMishra_IND ट्विटर अकाउंट))

पिछले दिनों मध्य प्रदेश के जबलपुर में अनामिका दुबे का त्याग करते हुए उसके परिजनों ने पिंडदान किया था। उन्होंने एक शोक संदेश भी छपवाया था जिसमें उसे ‘कुपुत्री’ बताया गया था। ऐसा अनामिका के मौहम्मद अयाज से शादी कर उजमा फातिमा बनने की बात सामने आने के बाद किया गया था। इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर लोग बँटे हुए हैं। कुछ लोग अनामिका के परिजनों के फैसले का समर्थन कर रहे हैं, वहीं कुछ लोग जीवित बेटी के पिंडदान पर आपत्ति जता रहे हैं। अब भाजपा नेता कपिल मिश्रा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें उन्होंने अनामिका के पिंडदान को महापाप बताया है।

तीन मिनट 38 सेकेंड के इस वीडियो में कपिल मिश्रा ने अनामिका के परिजनों से पूछा है कि बेटी का पिंडदान कर, शोक संदेश छपवा कर, वे समाज को क्या संदेश दे रहे हैं? साथ ही हिंदुओं से बेटे-बेटियों से हमेशा संवाद करते रहने की अपील की है। दमोह के स्कूल और गाजियाबाद में ऑनलाइन गेमिंग से धर्मांतरण की कोशिश के मामले का जिक्र करते हुए कहा है कि आपके बच्चे कई खतरों से घिरे हैं। इसलिए जरूरी है कि बच्चों से संवाद का चैनल कभी खत्म नहीं करें। उनसे रिश्ते नहीं तोड़ें। उन्हें जब भी अपनी गलती का अहसास हो तो उन्हें पता होना चाहिए कि उनके लिए अपनों के दरवाजे खुले हैं।

जबलपुर में जीवित बिटिया का पिंडदान और त्याग की घटना एक ग़लत शुरुआत है

अगर बेटी लव जिहाद का शिकार है भी तो भी संवाद बंद मत करिए

अगर आपका बच्चा बीमार हो तो क्या मरने के लिए छोड़ दोगे?

बेटियों को भरोसा दो कि कोई अब्दुल हाथ उठाएगा तो मेरे पिता, मेरी माँ, मेरे भाई बहन, दोस्तों का… pic.twitter.com/wEmtvs1Qiq

— Kapil Mishra (@KapilMishra_IND) June 14, 2023

मिश्रा ने वीडियो में कहा है, “बेटी का त्याग करना, उसे मरा हुआ मान लेना महापाप है। मैं यह कहना चाहता हूँ कि ऐसा मत करो। लव जिहाद के ज्यादातर मामलों में बेटियों की हत्या तभी होती हैं, जब उनसे सारे संबंध खत्म कर उन्हें मरने के लिए अकेला छोड़ दिया जाता है।” उन्होंने कहा है कि बेटी जब भी वापस आना चाहे उसके लिए दरवाजे खोलकर रखिए। उसे पता हो कि मेरे माता-पिता का, मेरे भाई-बहन का दरवाजा मेरे लिए खुला है। मैं वापस जा सकती हूँ।

मिश्रा ने कहा है, “बेटियाँ पीड़ित हैं, विक्टिम हैं, अपराधी नहीं हैं। शिकार हैं वो। सच्चा प्रेम हो या फिर वह लव जिहाद की शिकार हुईं हो, दोनों ​ही स्थितियों में संबंध खत्म मत करिए। संवाद का चैनल खुला रखिए। ताकि कल को कोई अब्दुल आपकी बेटी पर हाथ उठाए तो उसे यह डर हो कि इसका परिवार इसके साथ खड़ा है। ज्यादातर मामलों में अपराधियों को पता होता है कि मैं इसे मारूँगा और कोई इसे पूछने नहीं आएगा। इसको कोई बचाने नहीं आएगा। इसके पास जाने का कोई दरवाजा नहीं है। तब हत्या होती है। तब बेटियाँ सूटकेस में मिलती हैं।” उन्होंने कहा है, “जो बेटी आज जा रही है, क्या पता कल को उसकी आँख खुले। उस पर ट्रिपल तलाक, हलाला या किसी भी तरह का अत्याचार हो तो वह वापस आ सके।”

   क्या है मामला?

अनामिका दुबे को लव जिहाद का शिकार बताते हुए उसके परिजनों ने 11 जून 2023 को नर्मदा नदी के तट पर पिंडदान किया था। इसके बाद मृत्युभोज का भी आयोजन किया गया। सोशल मीडिया पर वायरल कार्ड में बड़े-बड़े अक्षरों में शोक संदेश लिखकर लड़की के पिता ने अपनी बेटी को कुपुत्री बताया था। वायरल कार्ड में लड़की के के पिता चंद्रिका ने अपनी बेटी की मौत 2 अप्रैल 2023 (रविवार) को होना बताया था। कार्ड में लोगों से पिंडदान में शामिल हो कर ‘नरकगामी’ आत्मा की शाँति की प्रार्थना की कामना की गई थी। कार्ड के सबसे ऊपर अनामिका की फोटो लगी थी।

पिछले दिनों जिस जबलपुर मध्य प्रदेश निवासी अनामिका दुबे ने मुस्लिम युवक से निकाह कर इस्लाम अपना लिया था उसके परिजनों ने उसका परित्याग कर पिंड दान और मृत्यु भोज की रस्म संपन्न की

गौरतलब है कि इसी माह जून 2023 में उजमा फातिमा उर्फ़ अनामिका की अयाज से शादी का कार्ड वायरल हुआ था। कार्ड के वायरल पर लड़की की माँ सामने आई थी और इसे ‘लव जिहाद’ बता पुलिस से बेटी को वापस दिलाने की माँग की थी। हालाँकि, मध्य प्रदेश पुलिस ने लड़की के माँ के आरोपों का खंडन करते हुए इसे आपसी सहमति से बना रिश्ता बताया था।

TOPICS:Kapil Mishra Love Jihad Madhya Pradesh कपिल मिश्रा मध्य प्रदेश लव जिहाद

Jabalpur Daughter Love Jihad Then Family Members Did Pind Daan Fatima Mother Spilled Pain
घर से बाहर निकलती हूं तो लगता है निगाहें हमें घूर रहीं हैं… अयाज से शादी कर फातिमा बनी बेटी की मां का छलका दर्द 
मध्‍य प्रदेश के जबलपुर में एक हिंदू लड़की ने मुस्लिम युवक से शादी कर ली। जिसके बाद उसके घरवालों ने नाराज होकर उसका पिंडदान कर दिया। उजमा फातिमा की मां का कहना है कि बेटी ने हमें कहीं का नहीं छोड़ा।

मध्‍य प्रदेश की संस्‍कारधानी में एक हिंदू लड़की ने मुस्लिम युवक से शादी कर दी। युवती अयाज से शादी कर उजमा फातिमा बन चुकी है। घरवालों को जब इस बात की खबर लगी तो उन्‍होंने नर्मदा के किनारे अपनी जिंदा बेटी का पिंडदान कर दिया और बाकायदा इसके कार्ड भी बंटवाए। अपनी बेटी की इस करतूत से परिवार वाले नाराज है। मां का कहना है कि बेटी ने हमें कहीं का नहीं छोड़ा

मां का छलका दर्द, बोली- घर से बाहर निकलने में शर्म आती है

बेटी ने अपनी मर्जी से शादी की तो घरवालों ने उसे सजा के तौर पर उसका पिंडदान कर दिया, लेकिन उजमा फातिमा बन चुकी लड़की की मां के आंसू अभी भी नहीं रुके रहे हैं। मां का कहना है कि बेटी ने हमें कहीं का नहीं छोड़ा। घर से बाहर निकलते हैं तो लगता है जैसे निगाहें हमें घूर रहीं हैं।

बेटी ने किया लव जिहाद तो घरवालों ने कर दिया पिंडदान

अयाज से शादी कर उजमा फातिमा बन चुकी युवती ने कहा- मैं अपने फैसले से खुश हूं। घरवालों को मेरा पिंडदान करके रिश्ता खत्म करना सही लगा, तो उन्होंने कर दिया। उनको जो अच्छा लगा, उन्होंने किया। मैं अपनी ओर से अब और कोई विवाद नहीं चाहती। लड़की के पिता चाहते थे कि वे अपनी बेटी की शादी बड़े धूम-धाम से करें, बेटी का कन्‍यादान करें। उसने उनकी बात नहीं मानी और जाकर निकाह कर लिया।

अप्रैल 2023 में अयाज से कर लिया था निकाह

जबलपुर गोहलपुर के अमखेरा गांव की रहने वाली लड़की ने अपने परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर मौहम्मद अयाज से अप्रैल 2023 में कोर्ट मैरिज कर ली। इसके बाद मुस्लिम रिवाज के साथ निकाह का आयोजन किया गया है। निकाह का कार्ड वायरल हुआ। निकाह के कार्ड पर उजमा फातिमा नाम लिखा हुआ था। साथ ही नीचे में उसके पिता दुबे का नाम लिखा था। इससे परिवार बहुत आहत हुआ।

लड़की बोली- मैं खुश हूं… घरवालों को जो अच्‍छा लगा उन्‍होंने किया

बेटी के इस फैसले से परिवार अप्रसन्न था। सभी ने उसे बहुत समझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं मानी और  अयाज से निकाह कर उजमा फातिमा बन गई। वहीं, अब उजमा फातिमा का कहना है कि वो अपने फैसले से खुश है, उसके जीते जी पिंडदान को लेकर उसका कहना है कि घरवालों को जो अच्‍छा लगा उन्‍होंने किया। अब मैं कोई विवाद नहीं चाहती।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *