हल्द्वानी हिंसा: उपद्रवी एजाज़ की संपत्ति भी कुर्क, दंगे का कारण बनी जमीन तीन विभागों को

Haldwani Violence: Property Of Named Rowdy Ijaz Confiscated And Three Departments Will Get Malik Garden Land
Haldwani Violence: नामजद उपद्रवी एजाज की संपत्ति कुर्क, तीन विभागों को मिलेगी मलिक के बगीचे की जमीन

पुलिस ने आरोपित के घर के दो कमरों के मकान में रखे बेड, सोफा, फ्रिज, टीवी, अन्य इलेक्ट्रॉनिक आइटम, बर्तन आदि जब्त किये।

हल्द्वानी में आरोपित के घर कुर्की करती टीम
बनभूलपुरा हिंसा के फरार वांछित एजाज की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई शनिवार देर रात तक पूरी हो गई है। पुलिस ने तीन घंटे तक कुर्की की कार्रवाई की। दोपहर करीब तीन बजे थाना प्रभारी कालाढूंगी नंदन रावत, थाना प्रभारी काठगोदाम विमल मिश्रा, थाना प्रभारी खनस्यूं भुवन राणा और मालधन चौकी इंचार्ज आसिफ खान सहित कई पुलिसकर्मी एजाज के घर पहुंचे। उस समय घर पर कोई नहीं था।
पुलिस ने दो कमरों के मकान में रखे बेड, सोफा, फ्रिज, टीवी, अन्य इलेक्ट्रॉनिक आइटम, बर्तन आदि को जब्त किया। बाद में घर के दरवाजे और खिड़की भी निकाल लिए। तभी वहां एजाज की मां और भाई सलीम पहुंचे। पुलिस ने कार्रवाई के बाद सामान ट्रक पर लोड करके मलिक के बगीचा स्थित देखरेख चौकी परिसर में भेज दिया।
तीन विभागों को मिलेगी मलिक के बगीचे की जमीन
नगर निगम मलिक के बगीचे की जमीन तीन विभागों को दे रहा है। इसका प्रस्ताव बनाकर जिलाधिकारी को भेज दिया गया है। यह जमीन पुलिस, बाल विकास विभाग और सूचना विभाग को दी जाएगी। लोकनिर्माण विभाग के खाली कराई जमीन के सर्वे के आधार पर यह जमीन तीन बीघे से अधिक आ रही है।

नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बताया कि मलिक के बगीचे की कुल जमीन करीब 30 बीघा है। इसमें से जो खाली पड़ी करीब तीन बीघा जमीन थी उसे नगर निगम ने कब्जा लिया है। नगर निगम से तीन विभागों ने जमीन मांगी थी,जिसकी सहमति दे दी गई है।

वहां थाना बनना है इसलिए जमीन का कुछ भाग पुलिस को दिया जाएगा। बची जमीन बाल विकास विभाग और सूचना विभाग को दी जाएगी। इसका प्रस्ताव बनाकर जिलाधिकारी को भेज दिया गया है। अंतिम निर्णय उन्हें ही करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *