मारपीट में घायल विपिन रावत की मौत, लक्खीबाग चौकी प्रभारी सस्पेंड

Crime Youth Killed By Hitting Baseball Bat Injured Died Commotion Dehradun Uttarakhand
Dehradun: पांच दिन पहले मारपीट में घायल युवक ने अस्पताल में तोड़ा दम, हंगामा, बेस बॉल के बैट से किया था हमला

देहरादून 03 दिसंबर। बंजारावाला निवासी युवक विपिन रावत इनामुल्ला बिडिंग पर अपने दोस्तों के साथ खाना खाने गए थे। इस दौरान यहां दूसरे युवकों के साथ झगड़ा हो गया। एक युवक ने विपिन के सिर पर बेस बॉल का बैट मार दिया। आज बिपिन ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

पूछताछ करती पुलिस

पांच दिन पहले मारपीट में घायल युवक ने अस्पताल में तोड़ा दम दिया, जिसके बाद यहां अस्पताल में भारी हंगामा हो गया। युवक पर बेस बॉल का बैट हमला हुआ था। जिसके चलते उसे गहरी चोट आई थी। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या की धारा जोड़ी गई है। मामले में लापरवाही के चलते लक्खीबाग चौकी प्रभारी प्रवीण सैनी सस्पेंड कर दिया है।

25 नवंबर को प्रिंस चौक के पास हुए झगड़े में युवक की मौत के बाद शनिवार को इंद्रेश अस्पताल में हंगामा हुआ। विधायक बद्रीनाथ ने भी अस्पताल में धरने पर बैठे। बंजारावाला निवासी युवक विपिन रावत इनामुल्ला बिडिंग पर अपने दोस्तों के साथ खाना खाने गए थे। यहां दूसरे युवकों के साथ झगड़ा हो गया। इस दौरान एक युवक ने विपिन के सिर पर बेस बॉल का बैट मार दिया। कुछ दिन सीएमआई में चला इलाज। तीन दिन पहले बिपिन को इंद्रेश अस्पताल में लाया गया था ।

इलाज के दौरान शनिवार को विपिन की मौत हो गई। विधायक और स्थानीय लोग विपिन के लिए इंसाफ की मांग की मांग कर रहे हैं। आरोप है कि युवक रसूखदार परिवार से ताल्लुक रखता है। पुलिस मामले में मुकदमा दर्ज किया, लेकिन आसानी से जमानत पा गया।

स्वजनों का श्रीमहंत इंद्रेश अस्पताल में बवाल

दो पक्षों में झगड़ा हुआ जिसमें विपिन रावत के सिर पर गम्भीर चोट आई और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जिसके बाद देहरादून पुलिस सवालों के घेरे में आ गई। लापरवाही बरतने पर चौकी प्रभारी लक्खीबाग प्रवीन सैनी को निलंबित कर दिया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट ने  घटनाक्रम की जानकारी मिलते ही तत्काल जोशीमठ निवासी दिवंगत विपिन रावत के परिजनों से महंत इंद्रेश अस्पताल में मुलाकात कर सांत्वना दी। इस मौके पर उन्होंने परिजनों की शिकायत पर तुरंत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बात कर घटना में आपराधिक लापरवाही करने वाले चौकी इंचार्ज पर कार्यवाही का अनुरोध किया ।

भट्ट से दुखद घटनाक्रम की जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री धामी ने आरोपित चौकी इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया । पटेल नगर स्थित अस्पताल में परिजनों से मुलाकात में भट्ट ने संवेदना व्यक्त करते हुए उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया । उन्होंने वहां मौजूद स्थानीय लोगों को भरोसा दिलाया कि घटना के आरोपितों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

 

देहरादून पुलिस एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गई है। जानकारी के मुताबिक 23 नवम्बर को देर रात छोटे से विवाद में दो पक्षों का आपसी झगड़ा हो गया था, जिसमें 28 वर्षीय चमोली निवासी विपिन रावत के सिर पर गम्भीर चोटें आई थीं।

पुलिस ने हल्की धाराओं में दर्ज किया मुकदमा

आज शनिवार की सुबह श्रीमहंत इंद्रेश अस्पताल में घायल विपिन रावत मौत हो गई। जिस पर स्वजनों ने बवाल कर दिया।

इस दौरान पुलिस पर आरोप लगाए गए कि पुलिस मामले को निष्पक्ष जांच नहीं कर रही है और आरोपितों को राहत देने के लिए पुलिस ने हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

आरोप लगाया कि मामले को रफा-दफा करने की पूरी कोशिश की जा रही है। साथ ही स्वजनों से समझौता करने की भी बात की जा रही है।

चौकी प्रभारी लक्खीबाग प्रवीन सैनी निलंबित

दूसरी ओर इस मामले में लापरवाही बरतने पर चौकी प्रभारी लक्खीबाग प्रवीन सैनी को निलंबित कर दिया है। इस मामले में आरोपित विनीत अरोड़ा को गिरफ्तार कर लिया है।

 

विपिन रावत प्रकरण में मुख्यमंत्री के आदेश पर चौकी इंचार्ज सस्पेंड

विपिन रावत प्रकरण में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर देहरादून के एसएसपी ने लापरवाही बरतने वाले चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया है।
25 अक्टूबर को कोतवाली नगर देहरादून पर पंजीकृत मुकदमा अपराध संख्या 557/2022 धारा 307/323/504,506 भादवि की विवेचना में  उ0नि0 प्रवीण सैनी चौकी प्रभारी लक्खीबाग द्वारा लापरवाही करने व अभियुक्तगणों की गिरफ्तारी ना करने के गम्भीर आरोप लगे थे। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एसएसपी देहरादून को कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसी क्रम में आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा तत्काल प्रभाव से उपनिरीक्षक प्रवीण सैनी को निलंबित किया गया है।

 

अस्पताल के गेट पर धरना प्रदर्शन किया

वहीं इस मामले में चमोली के विधायक राजेंद्र भंडारी के साथ सैकड़ों लोग मौके पर पहुंचे और अस्पताल के गेट पर धरना प्रदर्शन शुरू किया।

भंडारी ने पुलिस और कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रदेश में पुलिस लगातार आरोपियों का ही साथ दे रही है, लेकिन पीड़ितों को किसी भी प्रकार से न्याय नहीं मिल रहा है। वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट भी मौके पर पहुंचे और दोषी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *