बुलडोजर भ्रमण पर: अवैध धार्मिक स्थल हटाने की लपेट में आई दो मजार, एक मंदिर

हरिद्वार में प्रशासन की कार्रवाई, ढहाए गए अवैध धार्मिक स्थल; मुख्यमंत्री ने भी किया ट्वीट- ‘सफाई अभियान जारी’
हरिद्वार उत्तराखंड में भी सरकारी व जंगल की भूमि पर अतिक्रमण कर बनाई गई धार्मिक संरचना ढहाने की मुहिम जारी है। अवैध धर्म स्थलों पर चलाए जा रहे प्रशासनिक अभियान में शनिवार को प्रशासनिक टीम ने कनखल थाना क्षेत्र के जमालपुर कला गांव में सरकारी विद्यालय में बनी थी। अवैध मजार को जेसीबी की मदद से तोड़ दिया।

हरिद्वार में प्रशासन की कार्रवाई, ढहाए गए अवैध धार्मिक स्थल; सीएम ने भी किया ट्वीट- ‘सफाई अभियान जारी’
हरिद्वार में दो अवैध रूप से बनी मजारों व एक मंदिर पर की गई कार्रवाई

हरिद्वार : उत्तराखंड में भी सरकारी व जंगल की भूमि पर अतिक्रमण कर बनाई गई धार्मिक संरचना ढहाने की मुहिम जारी है। अवैध धर्म स्थलों पर चलाए जा रहे प्रशासनिक अभियान के तहत शनिवार को प्रशासनिक टीम ने कनखल थाना क्षेत्र के जमालपुर कला गांव में सरकारी विद्यालय में बनी थी। अवैध मजार को जेसीबी की मदद से तोड़ दिया।

पुलिस बल की मौजूदगी में हटाया गया मजार
भारी पुलिस बल की मौजूदगी में प्रशासन ने मजार को हटाया, पुलिस व प्रशासन के उच्च अधिकारी भी मौके पर रहे मौजूद। इसके अलावा क्षेत्र में अवैध रूप से बने एक मंदिर के खिलाफ भी यह कार्रवाई की गई।

मुख्यमंत्री धामी ने भी किया ट्वीट
प्रदेश में अवैध धार्मिक ढ़ांचों के खिलाफ मुहिम को लेकर राज्य के सीएम पुष्कर धामी ने भी अपने ट्विटर हैंडल से मजार को ढहाने का वीडियो शेयर किया है। वीडियो के साथ कैप्शन भी लिखा गया है।

कैप्शन में लिखा है- ‘सफाई अभियान जारी है। देवभूमि के मूल स्वरूप से छेड़छाड़ किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे। अतिक्रमण ध्वस्तीकरण के क्रम में आज हरिद्वार में अवैध मजार को हटाया गया है।’

मजारों को जेसीबी से किया गया ध्वस्त

कनखल थाना क्षेत्र में अलग-अलग इलाकों से दो मजारों को प्रशासन की टीम ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जेसीबी से ध्वस्त कर दिया। कार्रवाई स्थल के आसपास किसी को भी जाने की अनुमति नहीं दी गई है। पुलिस और प्रशासन की टीम ने पहले जमालपुर कला स्थिति स्कूल परिसर में बनी मजार को हटवाया।

इसके बाद जगजीतपुर क्षेत्र में आंबेडकर पार्क के सामने कॉलोनी में बनी मजार को ढहाया जा रहा है। मौके पर एडीएम पीएल शाह, लोनिवि, नगर के अधिकारियों के साथ ही भारी पुलिस फोर्स तैनात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *