नजूल भूमि के निर्माण में नमाज का विरोध, पुलिस ने भवन किया सील

Locals Protested Against Offering Namaz Basement House in Haldwani

मकान के बेसमेंट में नमाज पढ़ने का लोगों ने किया विरोध, कागज न दिखाने पर पुलिस ने सील किया भवन

कागजात नहीं दिखाने पर भवन सील कर दिया गया। भवन मालिक जफर सिद्दकी को नोटिस दिया गया है। नगर निगम से नजूल की खाली पड़ी भूमि पर कब्जा लेने के लिए कहा गया है।

कोतवाली का घेराव कर रहे लोगों को समझाते आईजी –

हल्द्वानी   03 अप्रैल।    हल्द्वानी में भोटिया पड़ाव क्षेत्र में नजूल जमीन पर बने एक भवन के बेसमेंट को व्यवसायिक स्थल का स्वरूप देकर नमाज पढ़ने पर हंगामा हो गया। मौके पर पुलिस पहुंची और सिटी मजिस्ट्रेट ने भवन को अवैध बताते हुए इसे सील कर दिया है। इसके विरोध में देर रात बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग कोतवाली पहुंचे और प्रशासन की कार्रवाई पर विरोध जताते हुए प्रदर्शन किया।

सोमवार शाम भोटियापड़ाव झंडे वाले पार्क के सामने गली के भवन में नमाज पढ़ी जा रही थी। इसकी सूचना पर एकत्र हुए लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। विरोध बढ़ने पर साढ़े सात बजे सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह को बुला लिया गया। सिटी मजिस्ट्रेट ने भवन स्वामी से जमीन के कागज, निर्माण की अनुमति दिखाने के लिए कहा। कोतवाली पर भारी भीड़ जमा थी, जिसके चलते नैनीताल रोड पर जाम लग गया। इस दौरान कुछ उपद्रव करने वाले युवकों को पुलिस ने लाठियां फटकारकर खदेड़ दिया। देर रात आईजी निलेश आनंद भरणे, जामा मस्जिद के शहर इमाम मौलाना मौहम्मद आजम कादरी ने आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास करते रहे।

नजूल भूमि पर अवैध निर्माण किया गया था। क्षेत्र के लोगों के अनुसार, यहां पहले पीजी था। बाद में बेसमेंट को धाार्मिक स्थल का रूप दे दिया गया। मौके पर लोगों के नमाज पढ़ने के सबूत मिले हैं। बेसमेंट में मरम्मत का काम चल रहा था। कागजात नहीं दिखाने पर भवन सील कर दिया गया। भवन मालिक जफर सिद्दकी को नोटिस दिया गया है। नगर निगम से नजूल की खाली पड़ी भूमि पर कब्जा लेने के लिए कहा गया है। – ऋचा सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *