क्रिप्टो ट्रेडिंग करते करते बालावाला का वैभव बिजलवाण बना इस्लाम समर्थक

Dehradun Vaibhav Became A Staunch Supporter Of Islam While Trading In Crypto

क्रिप्टो में ट्रेडिंग करते-करते इस्लाम का कट्टर समर्थक बन गया दून का वैभव, हरकतों से परिवार हैरान

देहरादून 10 जून। बल्लावाला के एक व्यक्ति ने पुलिस से शिकायत की। उन्होंने बताया कि उनका बेटा वैभव बीते तीन-चार साल से घर से बाहर नहीं निकला है। वह ज्यादातर समय अपने कमरे में ही रहता है। एक दिन जब उसके पिता ने वैभव से बात की तो वह खुद को मुस्लिम बताने लगा। उसने उर्दू बोलना सीख लिया। कमरे में बैठकर पांच वक्त की नमाज भी पढ़ता है।

क्रिप्टो में ऑनलाइन ट्रेडिंग करते-करते डोईवाला का एक युवक इस्लाम का कट्टर समर्थक बन गया। वह तीन-चार साल से घर से बाहर तक नहीं निकला है। ऑनलाइन इस्लामिक साहित्य पढ़ने और कुछ ग्रुपों से जुड़कर उसका मूल धर्म से इतना मोह भंग हुआ कि पिता के टोकने पर मारपीट करने लगा।

ऑनलाइन नमाज पढ़ना भी सीख लिया। उसकी गतिविधियां देखकर परिजनों ने ही पुलिस से शिकायत की। अब पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस के अनुसार, डोईवाला कोतवाली क्षेत्र के बुल्लावाला के एक व्यक्ति ने शुक्रवार को पुलिस से शिकायत थी। उन्होंने बताया था कि उनका बेटा वैभव बिजल्वाण बीते तीन-चार साल से घर से बाहर नहीं निकला है। वह ज्यादातर समय अपने कमरे में ही रहता है।

एक दिन जब उसके पिता ने वैभव से बात की तो वह खुद को मुस्लिम बताने लगा। उन्होंने टोका और उसे मनो चिकित्सक के पास ले जाने को कहा। इस पर वैभव ने पिता के साथ ही मारपीट कर दी। परिवार के अन्य सदस्यों के साथ भी अभद्रता करने लगा। शिकायत के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची और कमरे की जांच-पड़ताल की।

उर्दू बोलना सीखा, पांच वक्त की नमाज भी पढ़ता

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि युवक ने पॉलीटेक्निक की पढ़ाई की है। उसके कमरे से एक लैपटॉप मिला है। बताया जा रहा है कि उसने तीन साल पहले लॉकडाउन के वक्त क्रिप्टो में ट्रेडिंग शुरू की थी। इसी दौरान वह कुछ इस्लामिक ग्रुप से जुड़ गया। वहां उसने उर्दू बोलना सीख लिया। कमरे में बैठकर पांच वक्त की नमाज भी पढ़ता है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस बीच कुछ लोग उसके पाकिस्तान से संपर्क होने की बात भी कर रहे हैं। लेकिन, पुलिस जांच में अभी तक ऐसा तथ्य सामने नहीं आया है।
वैभव का लैपटॉप कब्जे में लिया गया है। उससे पूछताछ भी की जा रही है। प्रथमदृष्टया वह डिप्रेशन में लग रहा है। उसके पिता उसे डॉक्टर के पास ले जाना चाह रहे थे। उसके लैपटॉप में यूट्यूब वीडियो की हिस्ट्री भी मिली है। यह चैनल कहां के हैं और कौन इन्हें चला रहा है, इसकी जांच की जा रही है।

सिर्फ खाना खाने बाहर आता था वैभव

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि वैभव केवल खाना खाने के लिए ही कमरे से बाहर आता था। इस दौरान भी वह इस्लाम के बारे में ही बात करता था। पुलिस ने भी जब उससे पूछताछ की तो वह खुद को मुस्लिम ही बता रहा है। वह इस्लाम की तारीफें कर रहा है और अपने मूल धर्म के बारे में अनर्गल बातें कर रहा है। घरवालों से भी वह इस्लाम के बारे में ही बातें कर रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *