पोषण सप्ताह में स्वास्थ्यवर्धक भोजन में योगदान को कैरट एंड वॉलनट्स स्मूदी बाउल

न्‍यूट्रिशन वीक में सेहतमंद खाने को बढ़ावा देने के लिये कैरट एंड वॉलनट्स स्‍मूदी बाउल
पौष्टिक आहार से भरपूर भोजन करने से सेहत को काफी सारे फायदे मिलते हैं, जो आपको मानसिक और शारीरिक रूप से स्‍वस्‍थ रखते हैं। जब आप अच्‍छी सेहत की बात करते हैं तो पोषण से भरपूर खाद्य पदार्थ शरीर को सही रूप में काम करने के लिये महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। हम सब इस बात को जानते हैं कि हेल्‍दी खाना हमेशा आसान नहीं होता, लेकिन हेल्‍दी डाइट का वादा करना आपका सबसे स्‍मार्ट फैसला हो सकता है। तो फिर अपने खाने में कैलिफोर्निया वॉलनट्स की अच्‍छाइयों को शामिल करके अपने खाने को और भी पोषक बनाइये।
तो अपने दिन को और भी ज्‍यादा हेल्‍दी और सेहत से भरपूर बनाने के लिये पोषण से भरपूर इन रेसिपीज को आजमाइये। इसे खासतौर से तैयार किया है सेलिब्रिटी शेफ सब्‍यसाची गोराई ने।
. कैरट एंड वॉलनट्स स्‍मूदी बाउल
सामग्री
400 ग्राम गाजर कटी हुई
400 मिली. दूध
4 संतरे
अनन्‍नास के 4 टुकड़े, जूस में
½ टीस्‍पून किसा हुआ अदरक
60 ग्राम कैलिफो‍र्निया वॉलनट्स, आधे टुकड़ों में
सजावट के लिये
किसा हुआ नारियल
किसा हुआ अदरक
कैलिफोर्निया वॉलनट्स
विधि
1. ब्‍लेंडर में गाजर, कैलिफोर्निया वॉलनट्स का आधा हिस्‍सा, संतरे का जूस, अनन्‍नास के टुकड़े, दूध और अदरक डालें।
2.एक बाउल में परोसें और इसे कैलिफोर्निया वॉलनट्स, किसा हुआ नारियल और किसे हुए अदरक के साथ सजायें।

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