उर्मिला मातोंडकर का कांग्रेस से इस्तीफा, पार्टी गुटबाजी से थी नाराज

उर्मिला ने लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं पर सहयोग न करने का भी आरोप लगाया
उर्मिला ने मुंबई उत्तर सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था, उन्हें भाजपा के गोपाल शेट्‌टी ने हराया था
मुंबई. अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया। मुंबई कांग्रेस की अंदरूनी गुटबाजी से नाराज उर्मिला ने कहा- ‘मेरी राजनीतिक और सामाजिक समझ बड़े लक्ष्य को हासिल करने के लिए हैं, लेकिन मुंबई कांग्रेस की अंदरूनी राजनीति के कारण मैं ऐसा कर नहीं पा रही हूं। 2019 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उर्मिला कांग्रेस में शामिल हुई थी।
उर्मिला ने अपने त्यागपत्र में लिखा, ‘मैंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। पहली बार मेरे मन में इस्तीफे का विचार तब आया था जब मेरी लगातार कोशिशों के बावजूद तत्कालीन मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा को लिखे 16 मई के खत के संबंध में पार्टी ने कोई एक्शन नहीं लिया। इसके बाद इस खत में किए गए गोपनीय संवाद को बड़ी आसानी से मीडिया में लीक कर दिया गया। यह मेरे साथ छल था।’
चुनाव में हार गई थी उर्मिला
उर्मिला ने कांग्रेस के टिकट पर उत्तर मुंबई सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था। कांग्रेस ने भाजपा प्रत्याशी गोपाल शेट्‌टी के मुकाबले उन्हें उम्मीदवार बनाया था। हालांकि, वह चुनाव में बुरी तरह से हार गई थी।
लीक हुआ था उर्मिला का शिकायती पत्र
लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले उर्मिला ने मुंबई कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा को एक गोपनीय खत लिखा था। इस खत में उन्होंने अपनी हार के लिए स्थानीय नेताओं पर उंगली उठाते हुए कमजोर रणनीति, कार्यकर्ताओं की अनदेखी और फंड की कमी को जिम्मेदार बताया था। यह गोपनीय खत लीक हो गया था।
कुछ दिन पहले केंद्र सरकार पर भी साधा था निशाना
उर्मिला ने कुछ दिन पहले जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने की वजह से केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट और टेलीफोन सेवाएं बंद होने के चलते उन्हें अपने ससुराल वालों की खबर नहीं मिल पा रही है। उर्मिला की शादी मोहसिन अख्तर मीर से हुई है। वह कश्मीर से ताल्लुक रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *