इंश्योरेंस अवेयरनेस अवार्ड जूनियर–क्विज 2019 में दून हेरिटेज स्‍कूल पहुंचा जोनल राउंड में

दून हेरिटेज स्‍कूल के छात्र दिल्‍ली में जोनल फिनाले- नॉर्थ में 14 स्‍कूलों के चैंपियनों से करेंगे मुकाबला
– कम उम्र में ही इंश्योरेंस के प्रति जागरूकता फ़ैलाने के लिए अपनी तरह की पहली राष्ट्रीय स्तर की क्विज संचालित की गई
– नेशनल लेवल क्विज के चौथे सीजन का आयोजन 50 शहरों में 1,000 स्‍कूलों में किया जाएगा
देहरादून, 05 सितंबर, 2019: निजी क्षेत्र में देश की तीसरी सबसे बड़ी गैर-जीवन बीमा प्रदाता एचडीएफसी एर्गो ने दून हेरिटेज स्‍कूल को आज देहरादून में पहली बार आयोजित इंश्‍योरेंस अवेयरनेस अवार्ड जूनियर –क्विज, 2019 के सिटी फिनाले का विजेता घोषित किया। टीम में संजना रावत और अनुष्‍का शामिल थे और इसने 20 स्‍कूलों से मुकाबला करते हुए सफलतापूर्वक इस लेवल को जीत लिया। विजेता अब जयपुर, अमृतसर, चंडीगढ़, आगरा, दिल्‍ली, जम्‍मू, कानपुर, लखनऊ, शिमला, लुधियाना, मेरठ, गुड़गांव और उदयपुर में सिटी राउंड्स के क्‍वालिफायर्स से जोनल राउंड-नॉर्थ में मुकाबला करेंगे जिसका आयोजन दिल्‍ली में किया जाएगा।
एक जीवन कौशल के रूप में बीमा के बारे में जागरूकता फैलाने और राष्ट्रीय स्तर की इस चैंपियनशिप के लिए स्‍टूडेंट्स को तैयार करने के लिए, एचडीएफसी एर्गो के प्रतिनिधियों ने देहरादून में 20 स्‍कूलों में आठवीं और नौंवी कक्षा के 5,000 स्‍टूडेंट्स के लिए एजुकेशनल टाउनहॉल का संचालन किया। एचडीएफसी एर्गो की इंश्योरेंस अवेयरनेस अवार्ड जूनियर – क्विज का मकसद युवाओं को एक मजेदार एवं भागीदारीपूर्ण तरीके से बीमा के बारे में शिक्षित करने के लिए एक मंच मुहैया कराना है।
एचडीएफसी एर्गो के इंश्योरेंस अवेयरनेस अवार्ड जूनियर-क्विज के सिटी राउंड के बारे में बात करते हुए, श्री महमूद मंसूरी, प्रेसिडेंट – शेयर्ड सर्विसेज एवं ऑनलाइन बिजनेस ने कहा, “हम दून हेरिटेज स्‍कूल से विजेता टीम को बधाईयां देते हैं, यह टीम देहरादून शहर से एचडीएफसी एर्गो इंश्‍योरेंस अवेयरनेस अवार्ड जूनियर क्विज- 2019 की पहली विजेता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *