23 साल छोटी रूसी सुंदरी के लिए छोड़ी थी राजगद्दी, साल बाद ही तलाक

सुल्तान मोहम्मद-वी और ओक्साना वोवोदीना।

  • 51 साल के पूर्व राजा सुल्तान मोहम्मद-वी ने 27 साल की रूसी ब्यूटी क्वीन से पिछले साल मास्को में शादी की थी
  • दोनों एक जुलाई के बाद अलग रह रहे थे, तलाक की प्रक्रिया सिंगापुर कोर्ट में हुई

मॉस्को/कुआलालंपुर. 51 साल के मलेशिया के पूर्व राजा सुल्तान मोहम्मद-वी ने 23 साल छोटी रूसी ब्यूटी क्वीन से शादी के लिए अपनी राजगद्दी छोड़ी थी। वहीं अब शादी के एक साल बाद ही उनका तलाक हो गया है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, सुल्तान ने पिछले साल मॉस्को में ओक्साना वीवोदीना (27) से शादी की थी।

शादी के बाद ओक्साना ने इस्लाम धर्म अपनाया और अपना नाम रिहाना ओक्साना पेट्रा रख लिया। ओक्साना ने मई में बेटे का जन्म दिया, जिसका नाम इस्माइल लायन है। बच्चे के जन्म के कुछ हफ्ते बाद ही उनके तलाक की कॉपी सामने आई तो लोग स्तब्ध रह गए। दोनों ने तलाक के लिए सिंगापुर में रजिस्टर कराया था। यह प्रक्रिया 22 जून से 1 जुलाई तक चली। अब दोनों अलग रह रहे हैं।

सुल्तान के बाद शाह बने थे किंग
सुल्तान मोहम्मद-वी के गद्दी छोड़ने के बाद मलेशिया में पहंग स्टेट के सुल्तान अब्दुल्ला सुल्तान अहमद शाह को नया किंग बनाया गया था। अब्दुल्ला सुल्तान ने सुल्तान मोहम्मद पंचम की जगह ली है। 1957 में ब्रिटेन से आजादी के बाद रोटेशन प्रणाली के तहत अब्दुल्ला देश के 16वें राजा बने थे। मोहम्मद पंचम ने 2016 में मलेशिया की गद्दी संभाली थी। ओक्साना वोवोदीना से उनकी शादी मॉस्को के एक उपनगरीय इलाके बारविखा में हुई थी। ओक्साना 2015 में मिस मॉस्को रह चुकी हैं। इसके बाद उन्होंने चीन-थाईलैंड में मॉडलिंग भी की। इसी दौरान उनका अफेयर सुल्तान के साथ शुरू हुआ था।

तलाक पर रूसी ब्‍यूटी क्‍वीन ने सोशल मीडिया पर पोस्‍ट की दर्द भरी पोस्‍टमलेशिया के पूर्व राजा सुल्तान मोहम्मद-वी ओक्साना वीवोदीना के लिए इमेज परिणाम
27 वर्षीय ओक्साना वीवोदीना ने अपने पति सुल्तान मुहम्मद वी से रिश्‍ते के बारे में एक दर्द भरा वीडियो जारी किया है जिसमें अपने प्यार की गहराइयों के बारे में बताया है।
रूसी व्‍यूटी क्‍वीन से प्रेम के कारण मलेशिया के राजा सुल्तान मुहम्मद वी ने जनवरी महीने गद्दी छोड़ दी थी। अब पूर्व राजा ने रूसी पत्‍नी को तीन तलाक दे दिया है। पिछले साल नवंबर में मास्‍को में सुल्तान मुहम्मद वी और ओक्साना की शादी ने मलेशियाई लोगों को स्तब्ध कर दिया था।

उनकी पूर्व पत्‍नी 27 वर्षीय ओक्साना वीवोदीना ने अपने पति सुल्तान मुहम्मद वी से रिश्‍ते के बारे में एक दर्द भरा वीडियो जारी किया है, जिसमें अपने प्यार की गहराइयों के बारे में बताया है। वे एक दूसरे से कहते हैं कि मैं उनकी हमेशा देखभाल करूंगी और मैं निश्चित रूप से मैं उनके जीवन की अंतिम महिला बनना चाहती हूं और मैं अपने जीवन के अंत तक उसके साथ रहना चाहती हूं।

उन्‍होंने कहा है कि सुल्तान बात करते थे, वह अपने रिश्ते के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा बच्‍चों को मानते हैं। बच्‍चे धैर्य और समझ जुड़े होते हैं। वे कहते थे कि बच्चे सबसे महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे हमारी विरासत को आगे बढ़ाते हैं। प्‍यार के विषय में वे कहते हैं कि हां, हां ठीक है- प्यार अच्छा है, लेकिन 15 या 20 साल के बाद धैर्य और समझ के कारण चीजें प्यार से आगे निकल जाएंगीं।

यह स्‍पष्‍ट नहीं है वीडियो कब और कहां फिल्‍माया गया या इसके किस इरादे से दर्शकों के लिए यह फिल्‍माया गया। वीडियो में दोनों पार्टनर अपनी मातृ भाषाओं के बजाय अंग्रेजी में बात कर रहे हैं। यह क्लिप लंबे समय तक वीडियो का हिस्सा प्रतीत होता है, हालांकि ओक्साना ने केवल इसका एक छोटा हिस्सा ऑनलाइन पोस्ट किया है। फुटेज में ओक्साना को गर्भवती नहीं दिखाई देती है, जिससे इसकी अधिक संभावना है कि यह उनकी शादी से पहले फिल्माया गया था।

पिछले साल मुहम्‍मद ने मॉक्‍सो में ओक्‍साना से एक आश्चर्यजनक समारोह में शादी की थी और कुछ ही समय बाद वह गर्भवती हो गईं। मुहम्‍मद ने जनवरी में सिंहासन को त्याग दिया था। ओक्‍साना ने मई महीने में बेटे को जन्म दिया और एक जुलाई को कथित तौर पर अंतिम रूप तलाक दे दिया गया। माना जाता है कि ओक्साना अब अपने बेटे और मां के साथ मॉस्को के एक घर में रह रही हैं, जिसे राजा ने उसके लिए मुहैया कराया था। पूर्व मॉडल की वकील ने किसी प्रकार के तलाक से इंकार किया है।

एवगेनी टारलो ने कहा कि ओक्साना ने सुलतान मुहम्मद वी से शादी के अंत में कोई आधिकारिक कागजी कार्रवाई नहीं की थी। उन्होंने घोषणा की कि ओक्साना ने प्रेम विवाह किया था और अभी भी शादीशुदा है।

ओक्साना की एक दोस्त तात्याना एंड्रीवा ने एक रूसी अखबार को स्वीकार किया कि ओक्साना 26 जून, 2019 को सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए रूस गई थी और वहां से आने पर पहले से ही तलाकशुदा थी। उसने कहा कि वह एक तलाकशुदा महिला के रूप में इस प्रतियोगिता में आईं थी। अब वह मास्को में है।

उन्‍होंने दावा किया कि तलाक सिर्फ बातचीत में है, वह भी सनसनीखेज मीडिया के जरिए। हमारे पास कोई आधिकारिक कागजात नहीं है। हमें कुछ पता नहीं है। मलेशियाई मीडिया के अनुसार, तीन तलाक की प्रक्रिया को कागजी कार्रवाई की शुरुआत को 22 जून से हुई और एक जुलाई को इसे अंतिम रूप दिया गया। इस्‍लाम धर्म में तीन तलाक एक अपरिवर्तनीय परंपरा है। सुल्तान मुहम्मद वी के प्रांत केल्तन की सरकार ने भी तलाक के किसी भी जानकारी से इंकार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *