हापुड़, । हाफिजपुर थाना क्षेत्र में बुलंदशहर रोड स्थित गांव सादिकपुर के निकट रविवार रात सड़क दुर्घटना में नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए मेरठ मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल भेज दिया गया है.

हापुड़ के गांव सालेपुर कोटला निवासी मेहरबान की पुत्री का निकाह था। रविवार शाम  बारात मेरठ से हापुड़ शहर के एक मैरिज होम में आई थी। बारात रविवार शाम मेरठ से हापुड़ शहर के एक मैरिज होम में आई थी. निकाह में शरीक होकर गांव के लोग महिंद्रापिकप गाड़ी में सवार होकर गांव की और लौट रहे थे. इस पिकअप में महिलाएं और बच्चे भी बैठे हुए थे. गाड़ी में 20 से 25 लोग सवार थे. निकाह में शरीक होकर गांव के लोग  पिकअप  से गांव सालेपुर कोटला लौट रहे थे। इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे।  जैसे ही उनकी गाड़ी गांव सादिकपुर के निकट पहुंची तो सामने से आ रहे अज्ञात वाहन ने ओवरटेक करने के चक्कर में चालक साइड पर टक्कर मार दी। इससे महिंद्रा पिकअप की एक तरफ की बॉडी के परखच्चे उड़ गए।

पिकअप में सवार महिला, पुरुष और बच्चे सड़क पर बिखर गए और उनके अंग-भंग हो गए। पिकप में सवार महिला, पुरुष और बच्चे सड़क पर गिर गए.सड़क पर लाश और घायलों के खून देखकर आसपास के मौजूद लोगों ने किसी तरह वाहनों को रुकवाकर घायलों को अस्पतालों में भिजवाया. जहां नौ लोगों को मृत घोषित कर दिया. मरने वालों में महिला और बच्चे भी शामिल हैं. हाफिजपुर थाना प्रभारी उत्तम सिंह राठौर ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भिजवाया, जहां नौ लोगों को मृत घोषित कर दिया गया। हादसे के बाद मौके पर जाम लग गया। इसे पुलिस ने मशक्कत के बाद खुलवाया।

सीएम योगी ने जताया दुख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हापुड़ में सड़क दुर्घटना में 9 लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिवारीजन के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। योगी ने प्रशासन के अधिकारियों को इस हादसे में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।