राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार डोभाल केे कश्‍मीरियों से मिलने से तिलमिलाए आजाद, कहा- ‘पैसे दे किसी को भी साथ ले सकते हैं’

दरअसल, अजित डोभाल बुधवार को जम्मू कश्मीर के शोपियां में जमीनी हकीकत का जायजा लेने पहुंचे थे. यहां वे राह में आम लोगों से मिले और उनसे खूब बात भी की. यही नहीं, डोभाल ने भी आम जनता की भावनाओं का ख्याल रख उनके साथ बिरयानी का लुत्फ भी उठाया.

NSA डोभाल केे कश्‍मीरियों से मिलने पर तिलमिलाए आजाद, कहा- 'पैसे लेकर किसी को भी साथ ले सकते हैं'

दरअसल, अजित डोभाल बुधवार को जम्मू कश्मीर के शोपियां में जमीनी हकीकत का जायजा लेने पहुंचे थे. यहां वे राह में आम लोगों से मिले और उनसे खूब बात भी की. यही नहीं, डोभाल ने भी आम जनता की भावनाओं का ख्याल रखते हुए उनके साथ बिरयानी का लुत्फ भी उठाया. यह बात गुलाम नबी आजाद को खटक गई और उन्‍होंने यह विवादित बयान दे डाला.

डोभाल ने आम लोगों से मुलाकात के दौरान उनसे खुलकर बातचीत भी की और जमीनी हकीकत समझने की कोशिश की क्या वाकई राज्य से अनुच्‍छेद 370 और 35ए हटाए जाने से उनमें नाराजगी है. लेकिन सामने आई तस्‍वीरों में यह साफ दिखा कि इससे आम लोग इससे काफी खुश हैं.

दरअसल, बुधवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां पहुंचे अजीत डोभाल ने पहले सुरक्षाबलों का हालचाल जाना था. उसके बाद शोपियां के स्थानीय लोगों के साथ खाना भी खाया. जम्मू-कश्मीर में धारा 370 खत्म होने के बाद NSA प्रमुख अजीत डोभाल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह शोपियां पहुंचे थे. यहां उन्होंने सुरक्षाबलों से बातचीत की और हालचाल जाना. डीजीपी दिलबाग सिंह ने भी जवानों को बताया कि कैसे एनएसए प्रमुख ने उनके काम को सराहा है.

यहां आपको बता दें कि भारत सरकार ने लोकसभा और राज्यसभा में जम्मू कश्मीर पुनर्गठन बिल  पारित कराकर जम्मू कश्मीर  को भारत के दूसरे राज्यों जैसा दर्जा दे दिया है. अब इस राज्य में धारा 370 और 35ए का प्रावधान खत्म हो चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *