युवती पर चाकू से ताबड़तोड़ वार, कई दिन से था पीछे मुनासिर

दिल्ली में एक युवक ने लड़की की चाकू से ताबड़तोड़ कर हत्या कर दी। आरोपी कई दिनों से लड़की का पीछा कर रहा था।

मुख्य बातें

  • दिल्ली में दिनदहाड़े एक युवक ने लड़की की हत्या कर दी
  • आरोपी ने लड़की पर चाकू से ताबड़तोड़ वार किए
  • आरोपी कई दिनों से लड़की का पीछा कर रहा था।

नई दिल्ली: दिल्ली में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां के भोगल में एक मनचले युवक ने दिनदहाड़े लड़की पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी। घटना शुक्रवार की है। आरोपी की पहचान 25 वर्षीय मुनासिर के तौर पर हुई है। पुलिस ने आरोपी को मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने वारादात को उस वक्त अंजाम दिया जब 20 वर्षीय युवती भोगल मार्केट से गुजर रही थी। तभी आरोपी युवती का पीछा करते हुए वहां पहुंचा और उसने इस हत्याकांड को अंजाम दिया। घटना के बाद युवती को अस्पताल ले जाया जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, आरोपी मुनासिर ने चाकू से वार करने से पहले युवती से कुछ कहा और फिर हमला कर दिया। मुनासिर ने लड़की की पीठ में चाकू से वार किया। हमले के बाद युवती ने वहां से भागने की कोशिश लेकिन कुछ दूर चलने के बाद वह जमीन पर गिर गई।

इसके बाद आरोपी उसके पीछे आया और उसने लगातार कई वार कर किए। इस दौरान कई लोगों ने युवती को बचाने का प्रयास किया लेकिन वो लड़की को बचान में नाकाम रहे। आरोपी वरादात को अंदाम देने के बाद भागने का प्रयास कर रहा था लेकिन लोगों ने उसे पकड़ लिया और जमकर पिटाई की। आरोपी कई दिनों से लड़की का पीछा कर रहा था। युवती सराय काले खां इलाक में अपने भाई के साथ रहती थी। आरोपी मुनासिर भी युवती के पड़ोस में रहता था। 

ये प्रीति माथुर है। 20 साल की उम्र। दिल्ली यूनिवर्सिटी में फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट। दो महीने पहले पहले पिता को हार्ट अटैक आया तो परिवार का सहारा बनने के लिए प्रीति माथुर ने पढ़ाई के साथ-साथ एक दुकान पर नौकरी कर ली। पिछले महीने ही पहली सैलरी मिली तो मंदिर के प्रसाद के साथ पूरे पैसे लाकर अपने पापा के हाथों में रख दिया था। कल शाम साउथ दिल्ली के भोगल मार्केट में मोहम्मद मुनाज़िर ने उसे चाकुओं से गोद-गोदकर मौत के घाट उतार दिया। मुनाज़िर उसके घर के पास ही रहता था और कुछ दिनों से उसका पीछा कर रहा था। लड़की ने मकान मालिक से शिकायत कर दी जिसकी कीमत उसे जान देकर चुकानी पड़ी। हत्यारे मुनाज़िर ने जिस चाकू से लड़की पर हमला किया वो उसके घर में ही बकरा काटने के लिए इस्तेमाल होता था। आसपास के दुकानदारों ने मोहम्मद मुनाजिर को किसी तरह पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। वो दुकानदारों पर भी चाकू भांज रहा था, इसलिए उसे काबू करने के लिए लोगों को उसे पीटना भी पड़ा।
दिल्ली के ज्यादातर अखबारों में सुबह खबर गायब थी। चैनलों के मुताबिक ये ‘सिरफिरे आशिक की करतूत’ थी। रिपोर्टर पड़ोसियों से खोद-खोदकर पूछते रहे कि क्या दोनों के बीच कोई चक्कर था? ताकि लड़की को बदचलन साबित किया जा सके। जब कहीं कुछ नहीं मिला तो दोपहर से खबर चलनी शुरू हुई कि “दिल्ली में भीड़ का अंधा कानून, लड़की की हत्या, लड़के पर जानलेवा हमला”। एक लड़की की हत्या छोटी खबर बन गई और मॉब लिंचिंग का एजेंडा ऊपर हो गया।
क्या इंसानियत है ये मिडिया तंत्र दोहरा चरित्र क्यों अपनाती है?
आखिर क्यों?
साभार:- योगी आशीष पंडित।

अब दिल्ली में मॉब लिंचिंग,14 वर्षीय किशोर की पीट-पीट की हत्या

दिल्ली के आदर्श नगर में चोरी के शक में एक युवक को भीड़ ने पकड़कर इतना पीटा कि युवक की जान चली गयी। पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Mob lynching in Delhi

दिल्ली में मॉब लिंचिंग

मुख्य बातें

  • राजधानी दिल्ली के आदर्श नगर में 14 वर्षीय किशोर की पीट- पीटकर हत्या
  • पुलिस ने मामले में 6 लोगों को किया गिरफ्तार
  • 14 वर्षीय किशोर चोरी के इरादे से एक घर में घुसा था और इसी दौरान उसे पकड़ लिया गया

देशभर में मॉब लिंचिंग की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही हैं और राजधानी दिल्ली भी इससे अछूती नहीं रही है। राजधानी के उत्तर- पश्चिम दिल्ली स्थित आदर्श नगर इलाके में एक घर में कथित रूप से चोरी करते हुए पकड़े जाने के बाद एक 14 वर्षीय किशोर की पीट- पीटकर हत्या कर दी गई है। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अभी तक 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

इलाज के दौरान हुई मौत

घटना गुरुवार रात की है जब 14 वर्षीय किशोर आदर्श नगर इलाके के एक घर में कथित रूप से चोरी करने घुसा। खबरों के अनुसार इस दौरान घर के मालिक और पड़ोसियों ने उसे देख लिया और रंगे हाथ पकड़ लिया। पकड़े जाने के बाद किशोर की जमकर पिटाई की गई जिसके बाद वह बेहोश हो गया। तुरंत ही किशोर को एक नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

6 लोग गिरफ्तार

मामले में पुलिस ने गैर इरादतन हत्या की धारा में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। उत्तर पश्चिम दिल्ली की डीसीपी विजयंता आर्या ने बताया, ‘एक किशोर युवक आदर्श नगर स्थित घर में चोरी करने के इरादे से घुसा था इसी दौरान स्थानीय लोगों ने उसे पकड़ लिया और खूब पिटाई की। अस्पताल में इलाजा के दौरान इस किशोर की मौत हो गई। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए अभी तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। मामले में एफआईआर दर्ज हो चुकी और इसकी जांच जारी है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *