भाजपा महापौर प्रत्याशी सुनील उनियाल गामा ने भरा नामाकंन पत्र

देहरादून, : सोमवार को भाजपा महापौर प्रत्याशी सुनील उनियाल गामा ने दोपहर करीब एक बजे नगर निगम पहुंचकर नामाकंन पत्र भरा। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, मंत्री डाक्टर धन सिंह रावत , प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, महामंत्री नरेश बंसल ,वरिष्ठ विधायकगण हरबंस कपूर , मुन्ना सिंह चौहान, खजान दास, गणेश जोशी,उमेश शर्मा काउ,विनोद चमोली सहित अन्य भाजपा नेता मौजूद रहे।
समर्थकों की भीड़ के साथ नामांकन भरने जाते सुनील उनियाल
समर्थकों की भीड़ के साथ नामांकन भरने जाते सुनील उनियाल –

नामांकन के दूसरे दिन सोमवार को दोपहर करीब एक बजे भाजपा के देहरादून से मेयर पद के प्रत्याशी सुनील उनियाल गामा नगर निगम पहुंचे और नामाकंन पत्र भरा। वहीं आज दिनभर प्रत्याशियों की नामांकन रैलियों के चलते शहर भर में जाम की स्थिति बन गई। वहीं कई महापौर पद व पार्षद पद के प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए, जबकि कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी दिनेश अग्रवाल मंगलवार को पर्चा भरेंगे।

निकाय चुनाव के नामांकन दाखिल करने को महज दो दिन बचे हैं। मंगलवार को नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन है। प्रथम दिन दून में महज दो पार्षद प्रत्याशियों ने ही नामांकन दाखिल किया। Image result for मेयर पद के प्रत्याशी सुनील उनियाल गामा

इसलिए आज और कल ही महापौर और पार्षद के प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इसलिए सुरक्षा और व्यवस्था की दृष्टि से यह यह दो दिन पुलिस और जिला प्रशासन के लिए चुनौती भरे होंगे। सोमवार को भाजपा महापौर प्रत्याशी सुनील उनियाल गामा और अधिकतर पार्षद प्रत्याशि‍यों ने  नामांकन पत्र दाखिल किए।

ढोल-नगाड़ों के साथ नामांकन दाखिल करने पहुंचे गामा, समर्थकों की भीड़ से सड़कें हुई जाम
मेयर पद प्रत्याशी सुनील उनियाल गामा ने कांग्रेस पर बोला धावा, कहा- पहले संभाले खुद का बिखराव

जिला निर्वाचन अधिकारी एसए मुरूगेशन ने बताया कि नामांकन के लिए तैयारियां कर ली गई हैं। जो कुछ भी खामियां थीं, उन्हें सुबह तक पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। बताया कि नामांकन के दौरान नामांकन स्थल के अंदर जुलूस को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया गया है। केवल प्रत्याशी और प्रस्तावक ही नामांकन स्थल तक जा सकेंगे। वहीं, एसएसपी ने कहा कि नामांकन के लिए आने वाली भीड़ को देखते हुए नामांकन स्थल और आसपास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इसके लिए नामांकन स्थल के आसपास के क्षेत्र में ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा।

यह रहेगा ट्रैफिक प्लान

रिचीरिच कट, कबाडी मार्केट से कोई भी वाहन आइजी दफ्तर कट दून चौक की ओर नहीं आएगा। इस मार्ग पर वन-वे रहेगा। -बुद्धा चौक से कोई भी वाहन दून चौक की ओर नहीं जाएगा। इस मार्ग पर भी वन वे व्यवस्था रहेगी। -द्रोण होटल कट को भी पूर्ण रूप से बंद कर दिया जाएगा। सभी वाहनों को तहसील चौक होते हुए भेजा जाएगा।

भाजपा प्रत्याशी अनिता ममगाई आज करीब 2 बजे ऋषिकेश से मेयर पद के लिए नामांकन भरेंगी।। उनके साथ सीएम, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट और सांसद रमेश पोखरियाल  निशंक सहित भारी अमला उमड़ेगा। रैली पुराने बस अड्डे से निकलेगी। ऋषिकेश नगर निगम चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी लक्ष्मी सजवान ने तहसील परिसर में नामांकन दाखिल किया। आप पार्टी की मेयर पद की  उम्मीदवार रजनी रावत अपने समर्थकों के साथ नामांकन के लिए पहुंची।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *