बिजनौर, । समाजवादी पार्टी से बिजनौर से विधायक रहीं रुचि वीरा के फार्म हाउस में गोकशी के मामले में छह लोगों की गिरफ्तारी के बाद से जिले में तनाव है। पुलिस ने पूर्व विधायक के साथ उनके पति की घेराबंदी तेज कर दी है। दोनों को इस प्रकरण पर नोटिस दिया गया है।

बरेली के आंवला से बसपा के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लडऩे वाली दबंग नेता रुचि वीरा बिजनौर से समाजवादी पार्टी की विधायक थीं। अब उनके फार्म हाउस में गोकशी का मामला सामने आने पर पूर्व विधायक की घेराबंदी तेज हो गई है। पुलिस ने इस प्ररकण पर उनका बयान लेने के लिए नोटिस भेजा है। बिजनौर में कोतवाली क्षेत्र के गांव बांगड़ पुर झगड़ी में समाजवादी पार्टी की पूर्व विधायक रुचि वीरा के फार्म हाउस में चार दिन पहले गोकशी पकड़ी गई थी। वहां पर मौके से छह आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इस मामले में पुलिस ने पूर्व विधायक रुचि वीरा और उनके पति पूर्व जिला अध्यक्ष उदयन वीरा का बयान दर्ज कराने के लिए शुक्रवार को विवेचक की ओर से नोटिस जारी किया गया है। आज इनको थाने उपस्थित होकर बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया है। उधर फार्म हाउस में घटनास्थल को समतल करने के मामले में पुलिस ने पूर्व विधायक के नौकर सलीम को लेकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि बिना अनुमति के साक्ष्य को मिटाया गया है।

गौरतलब है कि बिजनौर में पुलिस ने गोकशी के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनकी गिरफ्तारी बसपा नेता रुचि वीरा के फार्म हाउस पर हुई छापेमारी के दौरान की गई। वहीं सात अन्य मौके से भागने में फरार रहे। पुलिस ने गोकशी के मामले में 13 लोगों को नामजद किया है।

पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्रा ने बताया कि यह फार्म रुचि वीरा का है। पुलिस गुरुवार रात को इलाके में पेट्रोलिंग कर रही थी, इसी दौरान जानकारी मिली कि कुछ लोग गोकशी कर रहे हैं। पुलिस जब फार्म में गई तो देखा कि गन्ने के खेत के उस पार घटना को अंजाम दिया जा रहा है। पुलिस फार्म के 400 मीटर अंदर तो उसने पाया कि लगभग 12-13 लोग गोकशी कर रहे हैं। इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया। मौके से दो क्विंटल मीट बरामद किया गया।

फार्म हमारा लेकिन गोकशी से कोई लेना देना नहीं

लोकसभा चुनाव से पहले रुचि वीरा ने समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देकर बहुजन समाजवादी पार्टी ज्वॉइन की थी। रुचि वीरा लोकसभा चुनाव भी लड़ी लेकिन उन्हें हार मिली थी। रुचि वीरा के पति और जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष उदयन वीरा ने कहा कि गोकशी से हम लोगों का कोई लेना देना नहीं है। सही है कि वो हमारा फार्म है। हमने वहां पर एक वॉचमैन को तैनात कर रखा है। उसके पास फार्म की चाबी भी है। .