सेगमेंट की सबसे दमदार SUV डस्टर 1.3 L टर्बो पैट्रोल इंजन के साथ

रेनो ने 1.3L टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ डस्टर को लॉन्च किया

यह इस सेगमेंट की सबसे दमदार SUV है डस्टर की

देहरादून, 17 अगस्त, 2020: रेनो इंडिया ने 1.3L टर्बो पेट्रोल इंजन से सुसज्जित रेनो डस्टर के लॉन्च की घोषणा की है, जो भारत में सबसे सफल SUV में से एक है। इसके साथ ही, डस्टर भारत में अपने सेगमेंट में सबसे दमदार SUV बन गया है। 1.3L टर्बो पेट्रोल इंजन वाला बिल्कुल नया रेनो डस्टर, 6-स्पीड मैनुअल ऑप्शन के साथ तीन वेरिएंट में उपलब्ध होगा
1.3L टर्बो पेट्रोल इंजन अत्याधुनिक होने के साथ-साथ, हाई पावर, टर्बो-चार्ज्ड, तथा BSVI मानकों के अनुरूप इंजन है, जो इस श्रेणी में सबसे बेहतरीन पावर और क्रमशः 5500 rpm पर 156PS तथा 1600 rpm पर 254Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। यह आधुनिक इंजन गैसोलीन डायरेक्ट इंजेक्शन (GDI) जैसी उन्नत तकनीकी सुविधाओं से लैस है, जो वाहन की दक्षता और इसके प्रदर्शन को अधिकतम बनाता है। बेहतर क्षमता तथा उत्सर्जन में कमी के लिए यह वाहन दोहरे वेरिएबल वॉल्ब टाइमिंग (VVT) तथा एडवांस्ड थर्मो मैनेजमेंट जैसी सुविधाओं से सुसज्जित है। इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा पावर के साथ-साथ, डस्टर के मैनुअल ट्रांसमिशन में ईंधन की खपत 16.5 kmpl तथा CVT वर्जन में ईंधन की खपत 16.42 kmpl है।
इस अवसर पर श्री वेंकटराम मामिलपल्ले, कंट्री सीईओ एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, रेनो इंडिया ऑपरेशंस, ने कहा, “1.3L टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस रेनो डस्टर के लॉन्च के साथ, भारत में डस्टर के सफर में एक नए अध्याय की शुरुआत हुई है। यह एक विश्वस्तरीय इंजन है, तथा पूरी दुनिया में कडजर और अरकाना जैसे हमारे बेहद सफल SUV एवं क्रॉसओवर्स में इसी इंजन का इस्तेमाल किया गया है। डस्टर ने सबसे अधिक प्रगतिशील मोटर वाहन बाजारों में से एक, यानी कि भारत में बेहद प्रतिष्ठित दर्जा हासिल किया है। पिछले कुछ वर्षों में, एडवेंचर को पसंद करने वाले लोगों तथा कई भारतीय परिवारों ने इस सच्चे SUV के साथ दिल का रिश्ता जोड़ लिया है। पहले से अधिक बोल्ड और ज्यादा दमदार डस्टर, निश्चित रूप से एडवेंचर को पसंद करने वाले लोगों के बढ़ते परिवार में शामिल होने तथा नए-नए इलाकों और स्थानों के भ्रमण के लिए प्रेरित करेगा, साथ ही उन्हें सहज ड्राइविंग के अनुभव का आनंद भी मिलेगा।”
ग्राहकों के साथ अपने संबंधों को निरंतर बेहतर बनाने के लिए, रेनो ने AMC पैकेज सहित एक लॉयल्टी बेनिफिट स्कीम की घोषणा की है, तथा डस्टर के मौजूदा ग्राहकों को नए 1.3L डस्टर के साथ अपग्रेड करने के विशेष रूप से यह योजना बनाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *