गजब कोरोना: रेस्तरां ने प्रधानमंत्री को दिखाया बाहर का रास्ता,कहा-सॉरी,बैठने को जगह नहीं

OMG! न्यूजीलैंड की PM को कैफे ने बाहर से लौटा दिया, कहा- Sorry, जगह नहीं है!
कभी-कभी अपने ही बनाए नियम खुद पर भी भारी पड़ जाते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ है न्यूजीलैंड (New Zealand) की प्रधानमंत्री जेसिंडा ऑर्डन (Jacinda Ardern) के साथ. दरअसल, जेसिंडा ऑर्डन को एक रेस्टोरेंट ने प्रवेश देने से मना कर दिया. ऐसा बहुत ही कम होता है जब किसी देश का प्रधानमंत्री किसी रेस्टोरेंट में सार्वजनिक रूप से कॉफी और स्नैक्स के लिए जाए और ऐसा तो शायद ही कभी हुआ होगा कि कोई रेस्टोरेंट देश के पीएम को बाहर ही खड़ा कर दे.
लेकिन शनिवार की शाम न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा ऑर्डर्न के साथ ऐसा ही हुआ. वेलिंगटन के मशहूर कैफे ओलिव में जैसे ही ऑर्डर्न अपने पति क्लॉर्क ग्रेफोर्ड के साथ घुसीं तो रेस्टोरेंट के मैनेजर ने उन्हें यह कह कर रोक दिया कि रेस्टोरेंट में बैठने की जगह नहीं है.
द गार्डियन के मुताबिक एक यूज़र ने ट्वीटर पर इस घटना की जानकारी दी. जॉय नाम के यूजर ने लिखा कि,’OMG, न्यूजीलैंड की पीएम ने अभी Olive रेस्टोरेंट में घुसने की कोशिश की तो उन्हें जगह नहीं होने की वजह से वापस लौटा दिया गया.’
दरअसल, यूजर के लिए ये बहुत हैरानी वाली बात इसलिए भी थी क्योंकि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के तहत रेस्टोरेंट में 100 लोगों को इजाज़त है और 1 मीटर की दूरी पर समूहों के बैठने के निर्देश हैं. इसके बावजूद न्यूजीलैंड के पीएम के लिए रेस्टोरेंट बैठने की व्यवस्था नहीं कर सका. हालांकि इस गड़बड़ी के लिए ऑर्डर्न के पति ने खुद को जिम्मेदार बताया और कहा कि वो पहले से टेबल बुक नहीं कर सके जिस वजह से इंतज़ाम नहीं हो सका.
न्यूजीलैंड में कोरोनावायरस की महामारी से हालात अब सामान्य हो चुके हैं. न्यूजीलैंड में 51 दिन से जारी लॉकडाउन हटाया जा चुका है. लेकिन कोरोनावायरस की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग का ऐहतियात बरतना जारी है. यही वजह रही कि ओलिव कैफ ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए पीएम को बाहर ही रोक दिया.
हालांकि पौन घंटे बाद यूज़र ने दोबारा लिखा कि पीएम ऑर्डर्न के लिए कैफे में व्यवस्था हो गई. दरअसल, बाद में जेसिंडा ऑर्डर्न के लिए रेस्टोरेंट में टेबल का इंतज़ाम हो गया. जेसिंडा ऑर्डर्न और उनके पति को रोकने वाला मैनेजर खुद ही भाग कर जेसिंडा को बुलाने के लिए बाहर तक गया. उसी मैनेजर ने शुरुआत में उन्हें बाहर से लौटा दिया था. खास बात ये रही कि प्रधानमंत्री जेसिंडा भी बाकी ग्राहकों की तरह ही टेबल खाली होने का इंतज़ार बाहर करती रहीं. पीएम जेसिंडा ऑर्डर्न ने कहा कि वो दूसरों की तरह ही बाहर रहकर इंतज़ार करना पसंद करेंगीं. जेसिंडा ऑर्डर्न के जाने के बाद रेस्टोरेंट मालिक ने बताया कि पीएम ने पूरे स्टॉफ के साथ बहुत गर्मजोशी से बातें की और उनका आना रेस्टोरेंट के लिए यादगार अनुभव रहा.
न्यूजीलैंड में डेढ़ हज़ार से कम लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं जबकि कुल 21 लोगों की मौत हुई है. न्यूजीलैंड ने 15 मार्च को अपनी सीमाएं बंद कर दी थीं और दस दिन बाद देशव्यापी लॉकडाउन लगा दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *