सलमान,करण जौहर एंड कंपनी के बहिष्कार की याचिका पर 15 लाख हस्ताक्षर

सलमान, करन जौहर, यशराज के बॉयकॉट के लिए ऑनलाइन पिटीशन, 15 लाख से अधिक लोगों ने किया साइन
जयश्री शर्मा ने यह पिटीशन 16 जून को शाम 6: 47 बजे Change.org पर शुरू की। उन्होंने इसे फेसबुक पर शेयर करते हुए लिखा, प्लीज शेयर करें। हम फिल्म इंडस्ट्री में बदलाव ला सकते हैं और बार-बार ऐसा कुछ होने से रोक सकते हैं। जयश्री ने 10 लाख साइन का लक्ष्य लेकर यह पिटीशन शुरू किया थै, लेकिन खबर लिखने तक इस पर 15 लाख से अधिक लोग साइन कर चुके थे।
सलमान, करण, यशराज की फिल्मों के बहिष्कार के लिए पिटीशन
एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद से ही बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद (नेपोटिज्म) का मुद्दा एक बार फिर चर्चा में है। इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी लोग बॉलीवुड के बड़े फिल्ममेकर और एक्टर्स के विरोध में आ गए हैं। जयश्री शर्मा श्रीकांत नाम के एक फेसबुक यूजर ने भाई-भतीजावाद फैलाने वालों के बहिष्कार के लिए ऑनलाइन पिटीशन शुरू की है।
जयश्री शर्मा ने यह पिटीशन 16 जून को शाम 6: 47 बजे Change.org पर शुरू की। उन्होंने इसे फेसबुक पर शेयर करते हुए लिखा, प्लीज शेयर करें। हम फिल्म इंडस्ट्री में बदलाव ला सकते हैं और बार-बार ऐसा कुछ होने से रोक सकते हैं। जयश्री ने 10 लाख साइन का लक्ष्य लेकर यह पिटीशन शुरू किया थै, लेकिन खबर लिखने तक इस पर 15 लाख से अधिक लोग साइन कर चुके थे।
जयश्री ने इस पिटीशन में बॉलीवुड के दिग्गज फिल्ममेकर्स करन जौहर,यशराज फिल्म्स और सलमान खान के बहिष्कार की माँग करते हुए लिखा,“बॉलीवुड की नेपोटिज्म गैंग कैसे टैलेंट को मार रही है,जरूर पढ़ें। हम इस पिटीशन के जरिए नेटफ्लिक्स,अमेजन प्राइम और हॉटस्टार से अपील करते हैं कि वे ऊपर दिए गए मीडिया हाउस की फिल्मों को प्रमोट न करें। टाँग खिंचाई बंद कर स्ट्रगलिंग एक्टर्स की मदद करें।”
उन्होंने लिखा कि सुशांत सिंह को लगभग ट्रोल किया गया, रैगिंग की गई और धमकाया गया। वह करण जौहर, आलिया, कपूर परिवार के बच्चों जैसे स्कूल ड्रॉपआउट के विपरीत एक बुद्धिमान, समझदार और अच्छा पढ़ा लिखा आदमी था। सुशांत सिंह एक सकारात्मक इंसान थे। ये बातें उनके इंस्टा पोस्ट से भी झलकता है।
करण जौहर ने सुशांत के साथ नेटफ्लिक्स पर Drive नामक बेकार सी फिल्म बनाई और उनका करियर खत्म कर दिया। उन्हें 2 साल से प्रताड़ित किया जा रहा था, क्योंकि उन्होंने यशराज फिल्म्स की कुछ फिल्मों के ऑफर को ठुकराकर शेखर कपूर की PAANI मूवी में काम करना चुना। ‘सोनचिड़ैया’ मूवी के दौरान उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपने पोस्ट में कहा था कि वो उनकी फिल्म जरूर देखें, वरना उन्हें बॉलीवुड से निकाल दिया जाएगा, क्योंकि इंडस्ट्री में उका कोई गॉडफादर नहीं है।
जयश्री ने बताया कि फरवरी में केआरके ने ट्वीट किया था कि साजिद नाडियाडवाला,सलमान खान,बालाजी,करन जौहर, दिनेश विजान,भंसाली,टी-सीरीज सभी ने सुशांत सिंह राजपूत का बहिष्कार किया था। अब वो सिर्फ टीवी या शॉर्ट फिल्में ही कर सकते थे। जिस किसी को पूरी दुनिया ही छोड़ दे तो उस इंसान के पास सुसाइड के अलावा कौन सा रास्ता रहेगा? कोई नहीं जानता कि एक गैंग इंसान का बहिष्कार भी कर सकती है।
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में बिहार के मुजफ्फरपुर में एक वकील सुधीर कुमार ओझा ने सलमान खान व करण जौहर सहित अन्य के खिलाफ मुकदमा दाखिल किया है। इसमें कंगना रनौत और सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह समेत चार लोगों को गवाह बनाया है। यह मामला भारतीय दंड संहिता की धारा 306,109,504 और 506 के तहत दर्ज कराया गया है। कोर्ट ने इसकी सुनवाई के लिए तीन जुलाई की तारीख तय की है। मुकदमें के अन्य आरोपितों में बॉलीवुड की हस्तियाँ आदित्य चोपड़ा,साजिद नाडियावाला,संजय लीला भंसाली,एकता कपूर,दिनेश विजया, टी-सीरीज के भूषण कुमार भी शामिल हैं।
एकता कपूर का इंस्टाग्राम पोस्ट
एकता इस बात से बेहद खफा हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए नाराजगी जताई है। एकता कपूर ने लिखा, “सुशी (सुशांत सिंह राजपूत) को कास्ट न करने को लेकर मेरे खिलाफ केस करने के लिए शुक्रिया। वह भी तब जबकि मैंने ही उन्हें लॉन्च किया था। मैं बता नहीं सकती कि ऐसी घुमावदार और पेचीदा थ्योरी को देखकर मैं कितनी दुखी हूँ। प्लीज सुशांत के दोस्तों और परिवारवालों को शांति से उनके जाने का दुख मनाने दो। सच जल्द ही बाहर आ जाएगा। इस पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं होता।”

One thought on “सलमान,करण जौहर एंड कंपनी के बहिष्कार की याचिका पर 15 लाख हस्ताक्षर

  • June 19, 2020 at 9:41 am
    Permalink

    We want CBI enquiry for Sushant Singh Rajput

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *