किशोरवय सिया की आत्महत्या सुशांत की मौत न भूलने देगी

TikTok star Siya Kakkar की आत्महत्या सुशांत सिंह राजपूत की मौत भूलने नहीं देगी!
16 साल की टिकटॉक स्टार सिया कक्कड़ ने दिल्ली स्थित अपने घर में आत्महत्या (TikTok star Siya Kakkar Suicide) कर ली.सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput death) के दस दिन बाद आई इस दर्दनाक खबर उभरते सितारों की जिंदगी के तनाव को एक बार फिर चर्चा में ला दिया है।
बुधवार 24 जून को दिल्ली में एक लड़की ने खुदकुशी कर ली.आपको यह घटना बेहद सामान्य लगेगी,लेकिन जब आप इस लड़की के बारे में जानेंगे तो आपके आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहेगा.सिया कक्कड़… उम्र 16 साल.दिल्ली स्थित गीता कॉलोनी की रहने वाली सिया कक्कड़ (TikTok star Siya Kakkar) महज 16 साल की उम्र में सोशल मीडिया स्टार बन गई थी.Tiktok पर 17 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स.इंस्टाग्राम पर एक लाख 90 हजार फॉलोअर्स और यूट्यूब पर हजारों सब्सक्राइबर्स की दुनिया.ये सब सुनने में कितना अच्छा लग रहा है ना? लेकिन,यही सब सिया के लिए बोझ बन जाता है.और 24 जून की रात 9 बजे वह खुदकुशी कर लेती है.एक नवोदित कलाकार की मौत वाली इस सनसनीखेज खबर ने ग्लैमर की चकाचौंध भरी दुनिया के तनाव का जख्म हरा कर दिया है.जब सिया की मौत के कारणों पर नजर डालते हैं तो वह भी कुछ कुछ सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी से मिलता हुआ दिखता है.प्राफेशनल तना-तनी और डिप्रेशन दोनों.
एक्टिंग और डांसिंग की शौकीन खूबसूरत सिया कम उम्र में इतनी पॉप्युलर हो गई थी कि उसके पांव जमीं पर नहीं थे. लेकिन इसी चकाचौंध भरी दुनिया ने सिया को इतना परेशान कर दिया कि उसने खुदकुशी कर जिंदगी ही खत्म कर ली. सिया की फैमिली इस बात से इनकार कर रही है कि सिया किसी तरह के डिप्रेशन में थी. कुछ दिनों पहले सुशांत सिंह राजपूत की मौत के सदमे से फैंस उबर भी नहीं पाए थे कि एक और खबर ने उन्हें सोचने पर मजबूर कर दिया कि क्यों लोग खुदकुशी जैसे कदम उठाने को मजबूर होते हैं? सिया के पास मां-पापा और परिजनों के साथ ही लाखों फॉलोअर्स की फैमिली थी, जो सिया को हंसते देख हंसते थे, उसके साथ डांस करते थे और उस मासूम की मुस्कान देख खुश हो लिया करते थे. लेकिन वो मुस्कान अब दोबारा टिकटॉक और इंस्टाग्राम पर नहीं दिखेगी. दिखेंगे तो बस उसके वीडियो, जिसे 17 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया है.
View this post on Instagram
And Its TIME to get knocked out by this lethal combination of an Epic Punjabi Song and an enchanting beauty. Watch the King of Desi Hip-Hop Bohemia, soulful singer JS Atwal along with Lola Gomez in the official video of Our Latest Single, “Sharaabi Teri Tor”. The Most Awaited Song of 2020 is OUT !! Watch the Video Now. . . . @iambohemia @atwalinsta @lolitaxo__ @mbmusicco @meetbrosofficial @meet_bros_manmeet @harmeet_meetbros @shaxeoriah @urshappyraikoti @jaggisim @desihiphopking @touchblevins @raajeev.r.sharma @itsumitsharma @psycho_marketer @fameexpertz #SharaabiWalk #SharaabiWalkChallenge #SharaabiTeriTor #Bohemia #HipHop #Rap #Punjabi #JsAtwal #HappyRaikoti #intoxicating #MBMusic #sharaab #musicvideo #fameexpertz

A post shared by Siya Kakkar (@siya_kakkar) on Jun 19, 2020 at 2:38am PDT
आत्महत्या करने से पहले भी वीडियो पोस्ट किया था
सिया की मौत के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है. उसके मोबाइल और लैपटॉप जब्त कर पैरेंट्स और मैनेजर अर्जुन सरीन से पूछताछ हो रही है,जिसमें पता चला है कि सिया कक्कड़ पिछले कुछ दिनों से परेशान थी.हालांकि, उसकी परेशानी की वजह पढ़ाई थी,लव एंगल था या सोशल मीडिया,यह पता नहीं चल पाया है.सिया के मैनेजर ने पुलिस को बताया कि खुदकुशी से कुछ घंटे पहले ही उसकी सिया से बात हुई थी और दोनों ने एक डांस वीडियो को लेकर डिस्कस किया था.अर्जुन सरीन ने बताया कि बातचीत के वक्त सिया काफी खुश थी.आत्महत्या करने से कुछ घंटे पहले भी सिया ने टिकटॉक वीडियो बनाया था.ऐसे में आखिरकार बुधवार की शाम ऐसा क्या हुआ कि सिया कक्कड़ ने गीता कॉलोनी स्थित अपने घर में रात 9 बजे खुदकुशी कर ली.
View this post on Instagram
Mehbooba☺️😍🔥
A post shared by Siya Kakkar (@siya_kakkar) on Jun 4, 2020 at 1:35am PDT
प्रोफेशनल राइवलरी या धमकी मौत की वजह?
सिया की मौत के बाद जो बातें सामने आ रही हैं,उनमें एक ये भी है कि सिया को बीते कुछ दिनों से धमकियां मिल रही थीं.16 साल की बच्ची को आखिर कौन धमकी देगा या यह मामला प्रोफेशनल राइवलरी का तो नहीं है.दरअसल,सोशल मीडिया की दुनिया बड़ी अजीब होती है.यहां खुशियां लाइक्स ,कमेंट्स,शेयर और व्यूज पर निर्भर करती है.जब तक आपको ये सब मिल रहा है,तब तक आप लोगों की नजरों में छाए रहेंगे.वहीं अगर कोई नया माल लेकर आ जाता है तो फिर आपकी खुशियों की वजह सीमित होने लगती है और दुनिया आपको भूलने लगती है.हालांकि,सिया कक्कड़ की मौत के पीछे इन वजहों का पता चल नहीं चल पाया है.
दरअसल,टिकटॉक और लाइकी समेत अन्य सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक खुले मंच की तरह हैं,जहां कुछ सेकेंड्स के वीडियो से आप रातों-रात स्टार बन सकते हैं.फॉलोअर्स से इंफ्लुएंसर का सफर मिनटों में तय कर सकते हैं और यह फिर आपकी आय का जरिया बन जाता है.सिया कक्कड़ टिकटॉक स्टार थी,जिसके 700 से ज्यादा वीडियोज पर 17 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिले थे.इतनी कम उम्र में मिली पॉप्युलैरिटी ने सिया की उम्मीदें भी बढ़ा दी थीं.सिया की उम्मीदें खुद से ज्यादा होने लगी और इसी के साथ आया मेंटल प्रेशर.दरअसल,आपकी इच्छाएं जब असीमित होने लगती हैं तो मन पर दबाव भी बढ़ता जाता है.आप आए दिन किसी न किसी चाही-अनचाही परेशानियों से घिरने लगते हैं, जिसका दायरा समय के साथ और बढ़ता ही जाता है और आखिरकार लोगों को कोई विकल्प नहीं सुझता और अंजाम के रूप में वह मौत को गले लगा लेते हैं.
View this post on Instagram
Daman niche phari jutti🖤🔥 ps- tiktok is not allowing me to upload this video😕 but here it is🙈 #gajban
A post shared by Siya Kakkar (@siya_kakkar) on Dec 22, 2019 at 1:47am PST
फेम और पॉप्युलैरिटी की दुनिया का कड़वा सच
टिकटॉक स्टार सिया कक्कड़ ने काम के प्रेशर में आकर आत्महत्या की या कोई उसे ब्लैकमेल कर रहा था या वह किसी की धमकियों से इतनी डर गई थी कि उसने मौत का रास्ता चुन लिया, यह तो जांच का विषय है. लेकिन इस घटना ने एक बार साबित कर दिया कि फेम और पॉप्युलैरिटी की दुनिया का सच इतना काला है कि वह किसी के अस्तित्व को भी निगलने से पहले जरा भी नहीं सोचता. इससे पहले फरवरी में राजस्थान के एक टिकटॉक स्टार समीर मिड्ढा (TikTok Star Sameer Middha) ने आत्महत्या कर ली थी. सिया की मौत की वजह दुनिया के सामने आनी चाहिए, ताकि बाकी लोगों को ये पता चल पाए कि जिस चीज की वह ख्वाहिश रखते हैं, क्या उससे जुड़ी दुनिया सही है या गलत.

­

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *